×

Uma Sophia Srivastava कौन हैं? जिन्होंने जीता 'मिस टीन यूएसए' का खिताब

Uma Sophia Srivastava: हाल ही में उमा सोफिया श्रीवास्तव ने अमेरिका में 'मिस टीन यूएसए 2023' का खिताब अपने नाम किया था। आइए आपको सोफिया से जुड़ी हर एक चीज विस्तार में बताते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 10 May 2024 5:30 AM GMT (Updated on: 10 May 2024 5:30 AM GMT)
Miss Teen USA 2023 Uma Sophia Srivastava
X

Miss Teen USA 2023 Uma Sophia Srivastava (Image Credit: Social Media)

Miss Teen USA 2023 Uma Sophia Srivastava: हाल ही में उमा सोफिया श्रीवास्तव (Uma Sophia Srivastava) ने 'मिस टीन यूएसए 2023' (Miss Teen USA 2023) का खिताब अपने नाम किया था, लेकिन अपना ये खिताब लौटाने की घोषणा कर उमा सोफिया चर्चा में आ गई हैं। उमा सोफिया ने यह फैसला 'मिस यूएसए 2023' की विजेता नोएलिया वोइगट के इस्तीफे की घोषणा के दो दिन बाद लिया है। अब उनके इस फैसले के बाद हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है कि आखिर वह कौन हैं? कहां रहती हैं और क्या करती हैं? तो आइए आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ अहम बातें विस्तार से बताते हैं।

कौन हैं उमा सोफिया श्रीवास्तव? (Who Is Uma Sophia Srivastava)

उमा सोफिया श्रीवास्तव बहुभाषी बच्चों की पुस्तक 'द व्हाइट जगुआर' की लेखक हैं। इसके अलावा, श्रीवास्तव लोटस पटेल फाउंडेशन और ब्रिज ऑफ बिुक्स फाउंडेशन के साथ 'शिक्षा और स्वीकृति' के लिए एक वकील के रूप में भी काम करती हैं। दरअसल, उमा सोफिया भारत में वंचित बच्चों को अच्छी शिक्षा, उचित पोषण और स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में मदद करने के लिए लोटस पटेल फाउंडेशन के साथ काम करती हैं। उमा सोफिया के परिवार के बारे में अधिक जानकारी नहीं है।


उमा सोफिया श्रीवास्तव ने क्यों लौटाया अपना खिताब? (Miss Teen USA 2023 Winner Uma Sofia Srivastava)

दरअसल, भारतवंशी उमा सोफिया श्रीवास्तव ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर इस फैसले को लेकर पोस्ट करते हुए लिखा- "उसके व्यक्तिगत मूल्य अब संगठन की दिशा के साथ पूरी तरह से मेल नहीं खाते हैं। महीनों तक इस फैसले को लेकर विचार करने के बाद मैंने मिस टीन यूएसए 2023 के खिताब से इस्तीफे देने का फैसला किया है। मैं अपने परिवार, अपने स्टेट डायरेक्टर्स, सिस्टर क्वीन्स और अन्य समर्थकों का आभारी हूं, जिन्होंने इस खिताब को जीतने के बाद से मेरा हौसला बढ़ाया है। मिस एनजे टीन यूएसए के रूप में मैं अपने समय को हमेशा याद रखूंगी। राष्ट्रीय स्तर पर मैक्सिकन-भारतीय अमेरिकी के रूप में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करने का अनुभव अपने आप में अलग और संतुष्टदायक था।"



Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story