TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Mithun Chakraborty Wife: तीन शादियाँ कर चुके हैं मिथुन चक्रवर्ती, जानिए कहाँ हैं उनकी पत्नियाँ

Mithun Chakraborty First Wife: मिथुन चक्रवर्ती कर चुके हैं, एक नहीं तीन शादियाँ, जिनमें से दो से की थी ऑफिशियल और तीसरी शादी की थी छुपकर

Shikha Tiwari
Published on: 30 Sep 2024 7:31 AM GMT
Mithun Chakraborty Family
X

Mithun Chakraborty Wife

Mithun Chakraborty Wife: 74 साल के मिथुन चक्रवर्ती को आज दादा साहेब फॉल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। 8 अक्टूबर 2024 को Mithun Chakraborty को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं। मिथुन चक्रवर्ती अपनी फिल्मों के साथ ही साथ अपनी लव-लाइफ (Mithun Chakraborty Love Story)को भी लेकर काफी सुर्खियों का हिस्सा रहे हैं। बता दे कि Mithun Chakraborty के बारे में कहा जाता हैं कि उन्होंने एक नहीं तीन शादियाँ की हैं। जिनमें से दो एक्ट्रेस के साथ उनकी शादियाँ ऑफिशियली हैं, तो वहीं एक एक्ट्रेस के साथ उन्होंने सबसे छिपाकर शादी की थी। चलिए जानते हैं मिथुन चक्रवर्ती की लवलाइफ के बारे में

मिथुन चक्रवर्ती वाइफ (Mithun Chakraborty Wife)-

मिथुन चक्रवर्ती की पहली पत्नी हेलेना ल्यूक (Mithun Chakraborty First Wife)-



मिथुन चक्रवर्ती ने 1979 में पहली शादी अभिनेत्री हेलेना ल्यूक (Mithun Chakraborty First Wife) संग किया था। जिनसे उनकी शादी चार महीने भी नहीं चली और दोनों ने एक-दूसरे संग तलाक ले लिया। मिथुन चक्रवर्ती की पहली पत्नी हेलेना ल्यूक ने शादी के तीन साल बाद एक मैगजीन को इंटरव्यू देते समय कहा था कि मैं कभी भी Mithun Chakraborty के पास नहीं जाऊंगी भले ही वो कितने बड़े एक्टर बन जाएं। मैने उनसे एल्यूमनी भी नहीं मांगी, ये शादी मेरे लिए भयावह सपने की तरह था। मिथुन चक्रवर्ती मेरे बारे में बात करना बंद करें। तलाक के बाद हेलेना ल्यूक ने मिथुन चक्रवर्ती पर कई सारे आरोप लगाऐं और इस समय वो न्यूयॉर्क में हैं। Mithun Chakraborty से तलाक के बाद हेलेना ल्यूक की पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं प्राप्त है।

मिथुन चक्रवर्ती की दूसरी पत्नी योगिता बाली (Mithun Chakraborty Second Wife Yogeeta Bali)-



मिथुन चक्रवर्ती ने हेलेना ल्यूक से तलाक के बाद दूसरी शादी 1979 में उन्होंने एक्ट्रेस योगिता बाली संग की, जिनके साथ उनका वर्तमान में भी रिश्ता कायम हैं। इन दोनों के तलाक की खबरें कई बार सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं। लेकिन आज भी दोनों साथ हैं और इनके चार बच्चें हैं। मिमोह, उशमे चक्रवर्ती, नमाशी चक्रवर्ती और एक गोद ली हुई बेटी दिशानी चक्रवर्ती।

मिथुन चक्रवर्ती की तीसरी पत्नी श्रीदेवी (Mithun Chakraborty Third Wife Sridevi)-


बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस श्रीदेवी (Mithun Chakraborty Sridevi Love Story) के बारे में कहा जाता हैं कि उन्होंने और मिथुन चक्रवर्ती ने 1984 में जाग उठा इंसान के साथ स्क्रिन शेयर किया था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के रिलेशनशिप की चर्चाऐं तेज होने लगी। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने द्वारा दिए हुए एक इंटरव्यू में खुद कबूला था कि उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप तरीके से शादी की थी। रिपोर्ट्स की माने तो मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी की शादी 3 सालों तक चली थी। 1988 में इनका रिश्ता टूट गया। ऐसा कहा जाता हैं कि जब उनकी पत्नी योगिता बाली को पता चला कि मिथुन चक्रवर्ती श्रीदेवी से शादी कर चुके हैं. तो उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश की, जिसके बाद Mithun Chakraborty पीछे हट गए। मिथुन चक्रवर्ती से रिश्ता टूटने के बाद 1996 में श्रीदेवी ने बोनी कपूर संग विवाह कर लिया। जिनसे उनकी दो बेटियाँ जान्हवी कपूर और खुशी कपूर हैं।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story