×

'ऐ दिल..' हो सकती है पाक एक्टर्स की आखिरी बॉलीवुड फिल्म, 3 शर्तों के साथ MNS ने दी रिलीज को हरी झंडी

फिल्म 'ए दिल है मुश्किल' में पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के होने से फिल्म की रिलीज़ में काफी विवाद चल रहा था हालांकि अब शिवसेना ने दो शर्तों के पूरे होने पर फिल्म को हरी झंडी दिखा दी है।महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को MNS चीफ राज ठाकरे ,प्रोड्यूसर मुकेश भट्ट और फिल्ममेकर करण जौहर के साथ मीटिंग की जिसमे काफी देर तक राय-बात के बाद राज ठाकरे ने कहा की अब फिल्म का विरोध नहीं किया जाएगा.

priyankajoshi
Published on: 22 Oct 2016 6:57 AM GMT
ऐ दिल.. हो सकती है पाक एक्टर्स की आखिरी बॉलीवुड फिल्म, 3 शर्तों के साथ MNS ने दी रिलीज को हरी झंडी
X

adhm

मुंबई: इंडो-पाक रिलेशन्स को लेकर देश में चल रही गरमा-गर्मी के चलते न सिर्फ आम जनता बल्कि बॉलीवुड वर्ल्ड में भी खलबली मची हुई है। पाक कलाकारों को बैन करना बॉलीवुड के गलियारों का हॉट टॉपिक बना हुआ है। फिल्म 'ए दिल है मुश्किल' में पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के होने से फिल्म की रिलीज़ में काफी विवाद चल रहा था। हालांकि अब शिवसेना ने तीन शर्तों के पूरे होने पर फिल्म को हरी झंडी दिखा दी है। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को MNS चीफ राज ठाकरे ,प्रोड्यूसर मुकेश भट्ट और फिल्ममेकर करण जौहर के साथ मीटिंग की जिसमे काफी देर तक राय-बात के बाद राज ठाकरे ने कहा की अब फिल्म का विरोध नहीं किया जाएगा।

क्या हैं तीन दो शर्ते?

-फिल्म के रिलीज़ को लेकर चल रहे बवाल के बाद MNS ने करण के सामने तीन शर्तें रखी।

-ये फिल्म पाक कलाकार के साथ कि गई आखिरी फिल्म होगी।

-फिल्म कि स्टार्टिंग में शहीदों के सम्मान में मैसेज दिखाया जाएगा।

- जिन फिल्मों में पहले से पाक एक्टर्स हैं, उन्हें 5 करोड़ आर्मी रिलीफ फंड में देने होंगे।

'ए दिल .. ' है पाक कलाकार के साथ आखिरी फिल्म :करण जौहर

करण जौहर फिल्म के रिलीज़ को लेकर चल रहे विवाद से काफी ज्यादा परेशान थे। 18 अक्टूबर को पहली बार उन्होंने चुप्पी तोड़ी और एक वीडियो मैसेग में कहा कि वो इंडियंस के सेंटीमेंट्स कि कदर करते है ,ॉऔर आगे से किसी भी पाक कलाकार के साथ काम नहीं करेंगे.ये फिल्म पाक कलाकार के साथ कि गई उनकी आखिरी फिल्म होगी .

fawad

क्या कहना है प्रोड्यूसर और डायरेक्टर का ?

मीटिंग के बाद फिल्म के प्रोड्यूसर मुकेश भट्ट ने बताया की 'प्रोड्यूसर गिल्ड ने फैसला किया है कि आगे से पाक कलाकारों के साथ काम नहीं किया जाएगा।'वहीँ डायरेक्टर करण जौहर ने के कहा कि फिल्म शुरुआत में शहीदों के सम्मान में मैसेज दिया जाएगा।करण ने बताया कि ''जब मैंने पिछले साल सितंबर से दिसंबर तक 'ऐ दिल है मुश्किल' की शूटिंग शुरू की थी तो माहौल और हालात बिल्कुल अलग थे। सरकार पड़ोसी मुल्क के साथ अमन कायम करने की कोशिश कर रही थी।"

नहीं होगी फिल्म की रिलीज़ में कोई मुश्किल:राजनाथ

सेंट्रल मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने मुकेश भट्ट के साथ 20 अक्टूबर को मुलाक़ात की जिसमे उन्होंने मुकेश को भरोसा दिया कि फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल' की रिलीज़ में कोई परेशानी नहीं होगी।साथ ही महारष्ट्र सरकार की तरफ से हर पॉसिबल हेल्प भी मिलेगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story