×

Mona Singh: मोना सिंह ने बताया आखिर क्यों की शादी, महिलाओं को दिए सजेशन

Mona Singh : चर्चित एक्ट्रेस मोना सिंह को हाल ही में शादी के मुद्दे पर बात करते हुए देखा गया। उन्होंने यह बताया कि शादी एक ऐसा रिश्ता है जिसे समझने की जरूरत है और यहां महिलाओं को खुद को प्रायोरिटी देनी चाहिए।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 13 Nov 2023 2:15 AM GMT (Updated on: 13 Nov 2023 2:16 AM GMT)
Actress Mona Singh With Husband
X

Actress Mona Singh With Husband

Mona Singh :मोना सिंह टेलीविजन और बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस हैं, जिन्हें सबसे पहले अपने शो जस्सी जैसी कोई नहीं से दर्शकों के बीच खूब पहचान मिली थी। इस शो के बाद उन्हें कई सारे टीवी सीरियल में काम करते हुए देखा गया और वह बॉलीवुड की फिल्मों में भी नजर आईं। मोना ने अचानक से शादी करके सबको चौंका दिया था और अब उन्हें इस मामले पर खुलकर बात करते हुए देखा गया और उन्होंने शादी को लेकर जो बातें कही है वह हर महिला को जरूर जान लेना चाहिए और यह किसी सबक की तरह है।

शादी का कारण

मोना ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया कि उन्होंने सिर्फ इसलिए शादी नहीं करी क्योंकि उन्हें जिंदगी में किसी मर्द की जरूरत थी या फिर उन्हें अधूरा लग रहा था बल्कि उन्होंने इसीलिए हमसफर का हाथ थामा क्योंकि वह अपनी जिंदगी में एक साथ ही की जरूरत को महसूस कर रही थी। वह चाहती थी कि कोई ऐसा हो जो उन्हें प्यार करें और उनके साथ अपना पूरा जीवन बिता सके। एक्ट्रेस ने इस बात पर जोर दिया की शादी करने के बाद भी वह एक इंडिपेंडेंस और फीयर्स महिला हैं और अपनी जिंदगी खुशी से जीने में सक्षम है और जी रही है।

वेलबिंग पर फोकस

मोना ने यह भी बताया कि हर किसी को खुद से प्यार करना जरूरी है और जब आप खुद से प्यार करना सीख जाते हैं तो सब कुछ सकारात्मक नजर आता है। इसलिए यह जरूरी है कि हर व्यक्ति खुद को प्यार करें चाहे मेंटल हेल्थ हो, इमोशनल या फिर फिजिकल जितना हो हेल्दी रहने की कोशिश करें इससे चीज अपने आप सही हो जाती है।

प्रायोरिटी

मोना के मुताबिक महिलाओं की पूरी जिंदगी दूसरों का ख्याल रखने और उनकी जरूरत को पूरा करने में निकल जाती है और इन सब के बीच को अपनी जरूरत को हमेशा पीछे रखती है। ऐसा करने से आखिर में उनके पास कुछ नहीं रह जाता और वह सिर्फ पछताते रह जाती हैं। ऐसे में यह जरूरी है कि महिलाओं को अपनी प्राथमिकता पर ध्यान देना चाहिए। ऐसा करने से वह संतुष्टि का एहसास करेंगे और पछतावा उनकी जिंदगी में नहीं रहेगा।

डिपेंडेंट होना

मोना ने यह भी बताया कि महिलाएं शादी के बाद सबसे बड़ी गलती यह करती है कि वह साथी पर पूरी तरह से निर्भर हो जाती हैं। चाहे इमोशनली हो फिजिकल या फिर फाइनेंशियली महिलाएं सब कुछ पति के मुताबिक करती हैं और उन्हीं से हर चीज करने को बोलती हैं। महिलाओं को ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए क्योंकि इस तरह से उनका आत्म सम्मान और आत्मविश्वास धीरे-धीरे खत्म हो जाता है। यही कारण है कि महिलाएं घरेलू हिंसा का शिकार होती हैं और सब कुछ सहने के बावजूद भी वह अपने पति के खिलाफ जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाती। यह जरूरी है कि हर महिला को सेल्फ इंडिपेंडेंट होना चाहिए ना कि किसी पर डिपेंडेंट।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story