Money Laundering Case: ED ने जब्त की जैकलिन फर्नांडिस की 7 करोड़ की संपत्ति, इस मामले में हुई कार्रवाई

ED Action On Jacqueline: मनी लांड्रिंग केस (Money Laundering Case) में जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस का 7 करोड रुपए की फिक्स डिपाजिट सीज किया।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 30 April 2022 9:25 AM GMT
Jacqueline Fernandez
X

Jacqueline Fernandez (Image Credit : Social Media)

ED Action On Jacqueline Fernandez : मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) की 7 करोड़ 27 लाख रुपए की संपत्ति जब्त की है। प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) अपराधी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लांड्रिंग केस (money laundering case) जांच कर रही है अपराधी सुकेश चंद्रशेखर इस वक्त मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ही जेल में बंद है करीब 200 करोड रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एक्ट्रेस जकलीन फर्नांडीज के खिलाफ आज प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी फिक्स डिपाजिट वाली संपत्ति अटैच कर कार्रवाई की है।

ED ने जारी किया लुकआउट नोटिस

अपराधी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलिन फर्नांडीस के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। जैकलिन फर्नांडीस मुंबई एयरपोर्ट से 5 दिसंबर 2021 को भारत से बाहर जाने वाली थी मगर लुक आउट नोटिस के कारण जतिन को मुंबई एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया बता दें मनी लेंडिंग से जुड़े इस मामले में एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस प्रवर्तन निदेशालय की जांच टीम ने तीन बार पूछताछ किया है। मनी लांड्रिंग केस का मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर इस वक्त तिहाड़ जेल में बंद है।

क्या है पूरा मामला?

बड़े ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 रुपये की धन उगाही के मामले में जांच करते हुए प्रवर्तन निदेशालय को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस का संपर्क सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा पाया गया। ईडी ने अपनी इंक्वायरी में पाया कि बहरीन में रहने वाली जैकलिन की माता पिता और यूएस में रहने वाली जैकलिन की बहन को अपराधी सुकेश चंद्रशेखर ने कई महीने गिफ्ट और कार्य दी थी इसके अलावा सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलिन फर्नांडिस के भाई को 15 लाख रुपए भी दिया था। सुबह चंद्रशेखर से जैकलिन का तार इस कदर जुड़े रहने के कारण प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलिन से भी मामले में पूछताछ किया।

पूछताछ में जैकलिन क्या बताया?

अपराधी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लांड्रिंग के केस में जांच करते हुए जब ईडी द्वारा जैकलिन से पूछताछ किया गया तो जैकलिन ने ईटी को बताया कि सुकेश चंद्रशेखर ने उनके परिवार वालों को और उनको कई महंगे गिफ्ट दिए थे जिसमें जैकलिन के महंगे होटलों में रहने का खर्चा भी सुरेश चंद शेखर नहीं उठाया था। साथ ही उसने लाखों की कीमत का एक घोड़ा जैकलीन को गिफ्ट दिया था। गौरतलब है कि मुकेश चंद्रशेखर इस वक्त दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है माना जा रहा कि ईडी अभी इस मामले में जैकलिन के ऊपर और कड़ी कार्रवाई कर सकती है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story