×

Monkey Man Release Date India: भारत में कब और कहां देखें फिल्म 'मंकी मैन'

Monkey Man Release Date India: ब्रिटिश एक्टर देव पटेल की फिल्म 'मंकी मैन' की रिलीज का भारतीय फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 12 April 2024 5:44 AM GMT
Monkey Man Release Date India
X

Monkey Man Release Date India (Image Credit: Social Media)

Monkey Man Release Date India: ब्रिटिश एक्टर देव पटेल इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'मंकी मैन' (Monkey Man) को लेकर काफी चर्चा में है। हालांकि, ये फिल्म अभी तक भारत में रिलीज नहीं हुई है। ये रिवेंज एक्शन ड्रामा फिल्म 19 अप्रैल को भारत में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कथित तौर पर इस फिल्म की रिलीज को भारत में स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में फैंस ये जानने के लिए बेसब्र हैं कि इस फिल्म को भारत में कैसे और कहां देखें? तो आइए हम आपको बताते हैं। लेकिन इससे पहले हम इस फिल्म के बारे में विस्तार से जानेंगे और आपको ये भी बताएंगे कि इस फिल्म की रिलीज को भारत में पोस्टपोन क्यों किया जा रहा है?

भारत में क्यों पोस्टपोन हुई फिल्म 'मंकी मैन'? (Why Monkey Man been delayed In India)

दरअसल, फिल्म 'मंकी मैन' में बहुत ज्यादा हिंसा, सेक्सुअल सीन और हिंदू घर्मा व पौराणिक कथाओं के अल्लेख के कारण इसे भारत में केंद्रीय प्रमाणन बोर्ड से अभी तक हरी झंडी नहीं मिली है। जॉर्डन पील के मंकीपॉ प्रोडक्शन द्वारा निर्मित फिल्म 'मंकी मैन' को नेटफ्लिक्स द्वारा खरीदा गया है। हालांकि, प्लेटफॉर्म ने कथित तौर पर भारत में फिल्म की रिलीज को रोक दिया है, क्योंकि इसके विषय दक्षिणपंथी दर्शकों को नाराज कर सकते थे। मीडिया को एक सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, 'यूएसए में यूनिवर्सल स्टूडियो' CBFC की मंजूरी का इंतजार कर रही है। मंजूरी मिलने के बाद फिल्म में जो बदलाव बताए जाएंगे उनमें बदलाव करने के बाद फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान किया जाएगा।


क्या है फिल्म 'मंकी मैन' की कहानी? (Monkey Man Movie Story In Hindi)

फिल्म 'मंकी मैन' में बॉबी नाम के एक किरदार की कहानी दिखाई गई है, जो अपनी एकलौती मां के साथ जंगल में रहता है। बॉबी की मां उसे बचपन में हिंदू वानर देवता, भगवान हनुमान की कहानियां सुनाती है। फिल्म में एक लालची प्रॉपर्टी डेवलपर होता है, जो खुद को आध्यात्मिक गुरु बताता है। यह एक लोकलुभावन दक्षिणपंथी राजनेता के साथ भी जुड़ा हुआ रहता है और भ्रष्ट पुलिस चीफ को जंगल बेचने की कोशिश करता है। जहां इस घटना के बाद बॉबी को बदला लेने की इच्छा जाग जाती है। इसके बाद वह एक आपराधिक संगठन में घुसपैठ करता है और एक मास्क मंकी फाइटर के रूप में पैसा कमाता है। इसके साथ ही उसके साथ जो बचपन में हुआ था, वो उसका बदला भी लेता है। इस दौरान फिल्म में काफी हिंसा, सेक्सुअल सीन और हिंदू घर्मा व पौराणिक कथाओं के अल्लेख दिखाए गए हैं।


'मंकी मैन' की स्टार कास्ट (Monkey Man Cast)

फिल्म 'मंकी मैन' में देव पटेल के अलावा शार्ल्टो कोपले, शोभिता धूलिपाला, पितोबाश, विपिन शर्मा, अश्विनी कालसेकर, अदिति कालकुंटे, सिकंदर खेर और मकरंद देशपांडे मुख्य भूमिकाओं में हैं। सभी कलाकार ने फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग की है।


कब और कहां देखें फिल्म 'मंकी मैन'? (Monkey Man Release Date India Theatre)

बता दें कि फिल्म 'मंकी मैन' BookMyShow India पर भी उपलब्ध है। हालांकि, फिल्म की रिलीज की तारीख और टिकट बुक ककने की विंडो जो पहले उपलब्ध थी, अब नहीं है। ऐसे में फैंस काफी परेशान है कि इस फिल्म को कहां देखें? तो आपको बता दें कि इस फिल्म नए बदलाव के साथ जल्द भारत में भी रिलीज किया जाएगा। ऐसे में आप इसे थिएटर्स में जाकर देख सकते हैं।



Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story