×

Divorces in Bollywood: ये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, किसी ने दिए 400 करोड़ तो किसी ने अपना घर

Most Expensive Divorces of Bollywood: अक्सर हमारे सेलेब्रट्री गुजारा भत्ता में करोड़ों का भुगतान करते हैं। आइए एक नजर डालते हैं बॉलीवुड के टॉप 5 सबसे महंगे तलाक पर।

Shweta Srivastava
Published on: 10 Sep 2022 6:16 AM GMT
Most Expensive Divorces of Bollywood
X

Most Expensive Divorces of Bollywood (Image Credit-Social Media)

Most Expensive Divorces of Bollywood: किसी रिश्ते या शादी को खत्म करना न केवल आपके दिल और दिमाग के लिए तनावपूर्ण और कष्ट देने वाला होता है बल्कि ये बैंक बैलेंस को भी काफी प्रभावित कर सकता है। और जब बात आती है सेलिब्रिटी तलाक की तो ये सभी का ध्यान अपनी ओर खींचता है। कई बॉलीवुड सेलेब्स अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर खुलकर सामने नहीं आते हैं और अपने रिश्ते को सँभालने की कोशिश जारी रखते हैं लेकिन बॉलीवुड के कई ऐसे कपल्स हैं जिन्होंने ऐसा तब किया जब उन्हें चीजें गलत लगीं। लेकिन वहीँ कई बार, प्यार के खत्म होने से ज्यादा, लोगों का ध्यान तलाक के बाद दी गयी राशि जिसे एलिमनी या गुजारा भत्ता कहा जाता है उसपर चला जाता है कि अंकों के पीछे कितने शून्य लगे हैं। वहीँ अक्सर हमारे सेलेब्रट्री गुजारा भत्ता में करोड़ों का भुगतान करते हैं और सिर्फ इतना ही नहीं वो यहां तक ​​कि मकान, बांड और बच्चों की शिक्षा के लिए भी भुगतान करते नज़र आते है। आइए एक नजर डालते हैं बॉलीवुड के टॉप 5 सबसे महंगे तलाक पर।

बीते कल सिंगर और मशहूर रैपर हनी सिंह ने अपनी पत्नी शालिनी तलवार से अलग होने का फैसला लिया है जिसके बाद उन्होंने पत्नी को 1 करोड़ रूपए एलिमनी के रूप में देने का फैसला लिया है। चलिए जानते हैं ऐसे और कौन कौन से सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने एलिमनी के रूप में भरी अमाउंट दिया और बन गए बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान (Hrithik Roshan and Sussanne Khan)

Most Expensive Divorces of Bollywood (Image Credit-Social Media)

ऋतिक और सुजैन का तलाक बॉलीवुड में सबसे चर्चित तलाक में से एक था। इस जोड़े ने 20 दिसंबर 2000 को शादी की थी। शादी के 14 साल बाद, जोड़े ने 1 नवंबर 2014 को आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया। 1 रिपोर्ट के अनुसार, सुजैन ने गुजारा भत्ता के रूप में 400 करोड़ की मांग की, जिसमें से ऋतिक ने 380 करोड़ दिए।

आमिर खान और रीना दत्ता (Aamir Khan and Reena Dutta)

Most Expensive Divorces of Bollywood (Image Credit-Social Media)

लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद, आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता ने 2002 में एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया जिसके बाद ये पता चला कि आमिर खान ने रीना को एलिमनी के रूप में 50 करोड़ रूपए दिए है ।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर (Karishma Kapoor and Sunjay Kapur)

Most Expensive Divorces of Bollywood (Image Credit-Social Media)

करिश्मा और संजय की शादी में शुरू से ही दिक्कतें आती रही हैं। दोनों ने साल 2014 में तलाक के लिए अर्ज़ी दी और 2016 में कानूनी रूप से अलग हो गए। कहा जाता है की ये इंडस्ट्री के सबसे महंगे तलाक में से एक है क्योंकि करिश्मा को संजय का खार वाला घर मिला, बच्चों के लिए बांड में 14 करोड़ रूपए जिसमे उन्हें मासिक रूप से 10 लाख रुपये मिलते हैं जो ब्याज की राशि है। जिसे कोर्ट ने उन्हें बच्चों के रखरखाव के रूप में दिलवाये।

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा (Arbaaz Khan and Malaika Arora)

Most Expensive Divorces of Bollywood (Image Credit-Social Media)

इंडस्ट्री के सबसे हॉट एंड हैप्पनिंग कपल कहे जाने वाले अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा का अलग होना कई लोगों को हैरत में डाल गया। कहा जाता है दोनों की ही ज़िन्दगी में किसी नए इंसान के आने से इस कपल ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला लिया और अपनी 17 साल लंबी शादी को खत्म कर दिया। साथ ही रिपोर्ट्स में बताया गया कि मलाइका ने 10-15 करोड़ रूपए की राशि समझौते के रूप में मांगी जिसे अरबाज़ ने उन्हें दिया भी।

सैफ अली खान और अमृता सिंह (Saif Ali Khan and Amrita Singh)

Most Expensive Divorces of Bollywood (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड के इतिहास में अमृता सिंह और सैफ अली खान की शादी सबसे विवादित रिश्तों में से एक है। 90 के दशक के सबसे चर्चित जोड़े ने 1991 में शादी की थी। लेकिन, पारिवारिक संघर्षों के कारण उन्होंने 2004 में अलग होने का फैसला किया। ब्रेकअप के बाद सैफ करीना के प्यार में पड़ गए। 2005 में, एक इंटरव्यू के दौरान, सैफ ने कहा था कि वो अमृता को 5 करोड़ रूपए देने वाले हैं, जिसमें से वो पहले ही उन्हें लगभग 2.5 करोड़ रूपए दे चुके हैं। साथ ही, उन्होंने ये भी कहा कि,"फिलहाल जब तक मेरा बेटा 18 साल का नहीं हो जाता, तब तक मैं हर महीने 1 लाख रूपए का भुगतान कर रहा हूं।"

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story