×

Sajid Khan Death: मदर इंडिया फेम साजिद खान का 70 साल की उम्र में निधन

Sajid Khan Death: हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता साजिद खान का 70 साल की उम्र में निधन हो गया।

Shivani Tiwari
Published on: 27 Dec 2023 7:14 PM GMT
Mother India Fame Sajid Khan Death
X

Mother India Fame Sajid Khan Death (Photo- Social Media)

Mother India Fame Sajid Khan Death: बॉलीवुड की गलियारों से बुधवार की शाम को एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई, जिसकी वजह से इंडस्ट्री में मातम छा गया है। दरअसल हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता साजिद खान का 70 साल की उम्र में निधन हो गया। रिपोर्ट्स की मानें तो वह काफी लंबे समय कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ रहे थे और अब वह जिंदगी की जंग हार चुके हैं।

22 दिसंबर को साजिद खान ने ली आखिरी सांस

अभिनेता साजिद खान 22 दिसंबर को 70 साल की उम्र में कैंसर से जंग लड़ते हुए दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए। साजिद खान के बेटे समीर खान ने अभिनेता के निधन के खबर की पुष्टि की। साजिद खान से जुड़ी इस दुखद खबर के सामने आते ही इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। फैंस और सेलेब्स सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहें हैं।


"मदर इंडिया" में निभाया था बिरजू का किरदार

अभिनेता साजिद खान ने "मदर इंडिया" फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। हालांकि इस फिल्म में वह बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए थे। साजिद खान ने "मदर इंडिया" में छोटे बिरजू का किरदार निभाया था, पहली ही फिल्म में उनके किरदार की बेहद तारीफ की गई थी। दर्शकों के साथ ही क्रिटिक्स भी नन्हें बिरजू की एक्टिंग के दीवाने बन चुके थे। बता दें कि साजिद खान को "मदर इंडिया" में उनके किरदार के लिए 750 रुपए मिले थे।

हॉलीवुड इंडस्ट्री में भी काफी पॉपुलर थे साजिद खान

साजिद खान ने सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही अपनी पहचान नहीं बनाई थी, बल्कि उन्होंने हॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपना खूब डंका बजाया था। "मदर इंडिया" से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने के बाद साजिद खान ने हिंदी इंडस्ट्री में कई फिल्में की। हिंदी के साथ ही साजिद खान ने हॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत काम किया था, इंटरनेशनल लेवल पर भी उन्हें बहुत प्यार मिला था। हालांकि वे कई सालों से पर्दे से दूर थे और अपने परिवार के साथ समय बिता रहे थे। खबरों की मानें तो साजिद खान काफी समय बीमार थे और 22 दिसंबर को वह दुनिया को अलविदा कह गए।




Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story