×

Movie Released August 15: इस स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हो रही ये बड़ी फिल्में, देखिये लिस्ट

Movie Released On Independence Day: आइये जान लेते हैं कि अगस्त महीने में सिनेमाघर और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कौन कौन सी फिल्में दस्तक देने वालीं हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 26 July 2022 4:57 AM GMT
Movie Releasing On Independence Day
X

Movie Releasing On Independence Day (Image Credit-Social Media)

Movie Released On 15 August 2022: जुलाई का महीना लगभग खत्म होने को है और शुरुआत होने जा रही है अगस्त महीने की। जिसमे कई बड़ी फिल्में आने वालीं हैं। अगस्त का महीना वैसे भी हमारे देश और हर हुंदुस्तानी के लिए काफी खास होता है। और इस साल हम देश की आज़ादी का 75वां साल मनाने जा रहे हैं। वहीँ फ़िल्मी दुनिया भी अपने अंदाज़ से देश की आज़ादी के इस पर्व को हमेशा से मानती आई है। तो आइये जान लेते हैं कि अगस्त महीने में सिनेमाघर और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कौन कौन सी फिल्में दस्तक देने वालीं हैं।

अगस्त के महीने की शुरुआत होगी भाई बहन के पवन त्यौहार राखी से वहीँ इसके बाद आएगा हमारा स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को ऐसे में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ने भी सभी का मनोरंजन करने की पूरी तैयारी कर ली है। तो चलिए जानते हैं इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कौन कौन सी फिल्म सभी का मनोरंजन करने को तैयार हैं।

लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chaddha)

बॉलीवुड स्टार आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा जिसका आमिर के फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं वो हमारी लिस्ट में सबसे पहले है। आमिर के साथ इस फिल्म में नज़र आएँगी करीना कपूर। साथ ही फिल्म में आमिर की माँ का रोल टेलेविज़न एक्ट्रेस मोना सिंह निभाएंगी। फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

रक्षाबंधन (Rakshabandhan)

खिलाडी कुमार यानि अक्षय अपनी नई फिल्म के साथ एक बार फिर तैयार हैं। अक्षय की फिल्म रक्षाबंधन भी 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। जिसके साथ ही आमिर और अक्षय दोनों आमने सामने होंगे। देखना होगा कि दर्शक किसे ज़्यादा पसंद करते हैं।

यशोदा (Yashoda)

साउथ इंडस्ट्री भी इस मौके पर पीछे नहीं है एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु जो काफी समय से बड़े पर्दे से दूर थीं अब वो एक बार फिर वापसी कर रहीं हैं। अपनी फिल्म यशोदा के साथ जो 12 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। उनकी ये फिल्म एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म होगी जिससे सभी को काफी उम्मीदें हैं।

डे शिफ्ट (Day Shift)

फिल्मों के अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्सपर एक इंग्लिश कॉमेडी फिल्म डे शिफ्ट भी 12 अगस्त को रिलीज़ होगी। इस फिल्म में जेमी फॉक्स, डेव फ्रांसको, नताशा लुई और मेगव गुड जैसे दिग्गज कलाकार हैं। तो अगर आपका मन घर में बैठकर मूवी एन्जॉय करने का है तो आपभी खुश हो सकते हैं।

दोबारा (Dobaaraa)

एक्ट्रेस तापसी पन्नू की फिल्म दोबारा 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म को मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया है। ये फिल्म तापसी और अनुराग कश्यप की ज़बरदस्त जुगलबंदी साबित हो सकती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story