×

Vikram Vedha: साउथ और बॉलीवुड मूवी "विक्रम वेधा" के स्टार्स आर माधवन और विजय सेतुपथि के साथ ऋतिक और सैफ की तुलना

Vikram Vedha Docding: ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म "विक्रम वेधा" आज रिलीज हो गई है। वहीं ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की इस हिंदी डब्ड फिल्म विक्रम वेधा को तमिल ओरिजनल फिल्म विक्रम वेधा का एक लॉयल कन्वर्जन क्या है? तो पढ़िए हमारा कंक्लूजन

Anushka Rati
Published on: 30 Sep 2022 8:44 AM GMT
Vikram Vedha: साउथ और बॉलीवुड मूवी विक्रम वेधा के स्टार्स आर माधवन और विजय सेतुपथि के साथ ऋतिक और सैफ की तुलना
X

Decoing Vikram Vedha (image: social media)

Vikram Vedha Decoding: आपको बता दें कि, बॉलीवुड एक्टर्स ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की अपकमिंग फिल्म विक्रम वेधा के हिंदी कन्वर्जन में विजय सेतुपति और आर माधवन के जगह ली है। जैसा हमने इस आर्टिकल में मेंशन किया है, किसी भी ब्लॉकबस्टर फिल्म के जादू को फिर से बनाना काफी मुश्किल काम है, लेकिन निर्देशक जोड़ी, पुष्कर और गायत्री ने ऋतिक रोशन के स्टारडम और सैफ अली खान की स्क्रीन प्रेजेंस को उनके ओरिजनल एसेंस को कम किए बिना परदे पर बेहतरीन तरीके से उतरने का बेहद ही अच्छा काम किया है। साथ ही दर्शकों के बोर्ड स्पेक्ट्रम के लिए फिल्म को अट्रैक्टिव बनाने के लिए, दोनों ने फिल्म के स्केल और सीन्स को बढ़ाने में भी बेहद कामयाबी हासिल की है।

इसके साथ ही सबसे ज्यादा एडमायर्ड परफॉर्मेंस के जगह पर कदम रखना हमेशा एक जोखिम वाला काम होता है, लेकिन ऋतिक ऐसे आर्टिस्ट रहे हैं जिन्होंने अपने पास्ट में ऐसी कई चुनौतियों का सामना किया है। वहीं 2012 में वापस, उन्होंने अग्निपथ में अमिताभ बच्चन द्वारा निभाए गए प्रेस्टिजियस विजय दीनानाथ चौहान के लिए एक अलग कैरेक्टर बेहतरीन तरीके से खुद में डाल लिया था और परदे पर धूम मचा दी थी। जबकि उनके नए जमाने के एंग्री यंग मैन होने के बारे में स्टार्टिंग में सभी को शक था, एचआर ने बदला लेने की आग को रिस्ट्रेन्ड रखते हुए और एक डेयरिंग कैरेक्टर में भावनाओं के रंगों को लाकर सभी को चौंका दिया। उन्होंने उस कैरेक्टर को एक फ्रेश ब्रश से पेंट कर एक नया और बेहद ही उम्दा कैरेक्टर को पेश किया।


ठीक वैसा ही कुछ इस फिल्म विक्रम वेधा में भी हुआ, जहां तर्क यहाँ भी लागू किया जा सकता है, जैसा कि ऋतिक रोशन वेधा के लिए अपने परसेप्शन में ढाल पाते हैं। वहीं कैरेक्टर में एक यूनिक अट्रैक्शन है, जो ऋतिक की जीवन से बड़ी ओरा के साथ मिक्सड होता है। जहां विजय सेतुपति ने अपना परसेप्शन थोड़ा रेरिफेक्ट रखा, वहीं ऋतिक वेधा की डेयरिंग में फुल on मैडनेस का एलिमेंट भर देते हैं। बता दें की फिल्म में वेधा अपने शांत स्वभाव के नीचे अपने क्रोध को छुपाता है, लोगों की नजरों में नायक की तरह चलता है और साथ ही उन वन-लाइनर्स को कनविक्शन के साथ बोलता है। जबकि वह ओरिजनल वेधा है, यह ओरिजनल फिल्म में देखी गई किसी भी चीज़ के अपोजिट है। कॉम्परेटिव बिंदुओं से हम सभी को दूर रखते हुए, नया अप्रोच को मिरेकल बनाता है।


इसके अलावा एक्टिंग और कैरेटर्स के लिए अप्रोच, पुष्कर और गायत्री एक नए एनवायरमेंट के साथ हिंदी में विक्रम वेधा को फिर से दिखाते हैं। जबकि ओरिजनल फिल्म दीप और ग्रिटी है, स्केल, एक्शन ब्लॉक और कुछ एक्ससेसिव लाफ्टर पॉइंट्स के कारण इसकी अपील में हिंदी कस्टमाइजेशन थोड़ा कॉम्प्रिहेंसिव है। वहीं जबकि रोमांटिक ट्रैक इस फिल्म से गायब है, यह तमिल फिल्म इंडस्ट्री की एक प्रेस्टिजियस फिल्म का एक लॉयल रीमेक है, जिसमें कॉम्प्रिहेंसिव दर्शकों के आधार पर अपील करने के लिए स्क्रिप्ट में राइट्स ट्विक्स हैं। जबकि हमने कई फीचर फिल्मों को इनफ्लुएंस्ड के फ्रंट पर ओरिजनल से पीछे देखा है। साथ ही विक्रम वेधा उन फिल्मों में से एक है जो ओरिजिनेलिटी की दुनिया के साथ जस्टिस करती है और विभिन्न डिस्ट्रेक्शंस से दूर होने के लिए हम पूरी टीम को बधाई देते हैं।

इस बीच हम उन सभी चार एक्टर्स - विजय सेतुपति, आर माधवन, ऋतिक रोशन और सैफ अली खान - को अपने-अपने अप्रोच से अपने-अपने कैरेक्टर्स की एक्सप्लेनेशन करने का पूरा क्रेडिट देते हैं। यह शायद कई लोगों के लिए एक केस स्टडी जैसी हो सकती है जो एक्शन और रिएक्शन के बारे में प्रैक्टिकल फॉर्म से जानने की इच्छा रखते हैं और एक ही कहानी सेटअप में दो नायक एक-दूसरे के परफॉर्मेंस को कैसे इनफ्लुएंस्ड कर सकते हैं। यह ऐसा है जैसे, कुछ मैजिकल बनाने के लिए एनर्जीज एक-दूसरे को रब कर रही हैं। विक्रम वेधा के बारे में आपकी क्या राय हैं, हमें जरूर बताएं।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story