×

Happy Birthday: अंदाज में ही नहीं डिसीजन में भी बोल्ड है मृणाल ठाकुर

अभिनेत्री मृणाल ठाकुर के जन्मदिन पर आइये जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें..

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Ragini Sinha
Published on: 31 July 2021 4:30 PM GMT
Mrunal Thakur today Happy Birthday
X

मृणाल ठाकुर का आज बर्थडे है

फिल्म तूफान और आमिर खान की फिल्म ठुकराकर चर्चा में आई चर्चित अभिनेत्री मृणाल ठाकुर के जन्मदिन पर आइये जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें। वह काफी समय से शाहिद कपूर के साथ अपनी अगली फिल्म जर्सी और आंख मिचौली को लेकर भी चर्चा में हैं। मृणाल ठाकुर उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में हैं जो बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा और टेलैंट के बूते हर कदम पर खुद को साबित करती हुई बड़े पर्दे पर पहचान बनाने में कामयाब हुई हैं। मृणाल का कहना है कि वह खुद को तलाशते रहना चाहती हैं और कम्फर्ट जोन में नहीं रहना चाहती हैं।

मृणाल ने 16 साल की उम्र में शुरू किया था करियर

28 वर्षीय अभिनेत्री मृणाल ठाकुर की बात करें तो वह अपनी बोलती आँखों और मोहनी मुस्कान से दर्शकों के दिलों में जगह बनाती हुई आगे बढ़ रही हैं। मुंबई के केसी कॉलेज से स्नातक मृणाल ने 16 साल की उम्र में स्टार प्लस के शो मुझसे कुछ कहती है... है खामोशियां के जरिये अभिनय की दुनिया में कदम रखा था लेकिन उनको पहचान एकता कपूर के लोकप्रिय धारावाहिक कुमकुम भाग्य में बुलबुल की उनकी भूमिका से मिली।

अभिनेत्री ने थोड़ा कठिन राह चुनी

बॉलीवुड में साफ्ट भूमिकाओं के जरिये आगे बढ़ने के बजाय अभिनेत्री ने थोड़ा कठिन राह चुनी और तबरेज़ नूरानी की लव सोनिया में फ्रीडा पिंटो, डेमी मूर आदि के साथ नजर आईं। यह वैश्विक यौन-तस्करी पर आधारित एक फिल्म थी जिसमें समीक्षकों ने उन्हें पसंद किया। मृणाल ने बाद में खुलासा किया कि उसने अपनी शुरुआत करने के लिए इस फिल्म को इसलिए चुना क्योंकि वह अपने अभिनय कौशल को दर्शकों के सामने लाना चाहती थी।

फरहान अख्तर के साथ तूफान में नजर आई मृणाल

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा की तूफान में फरहान अख्तर के साथ नजर आई अभिनेत्री मृणाल ग्लैमर से दूर रहना पसंद करती हैं। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि मराठी परिवार में नागपुर में जन्मी इस अभिनेत्री ने पत्रकारिता में बैचलर डिग्री हासिल की है। इनके पिता का नाम उदय सिंह बी ठाकुर हैं, जो पेशे से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में सहायक महाप्रबंधक हैं। इन की बड़ी बहन का नाम लोचन ठाकुर है जो एक मेकअप आर्टिस्ट हैं और एक छोटा भाई है, जिसका नाम मंदार ठाकुर है। मृणाल ने मराठी सिनेमा में भी अभिनय किया है। मराठी फिल्म विट्टी डांडू में सांध्या और सुराज्य में डॉ. स्वप्ना भोसले की भूमिका में की है।

निर्णय लेने में काफी बोल्ड हैं मृणाल ठाकुर

मृणाल ठाकुर निर्णय लेने में काफी बोल्ड हैं। उन्होंने सिर्फ यह सोचकर आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में फातिमा सना शेख का रोल करने से इनकार दिया था कि उन्हें लगा था वह इस किरदार के साथ व्यस्तता के चलते न्याय नहीं कर पाएंगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story