×

मुकेश अंबानी के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ मजेदार बातें

आज विश्व के 10वें सबसे अमीर और एशिया के पहले अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी का जन्मदिन है। इनके पास बेसूमार दौलत है

Shweta
Published By Shweta
Published on: 19 April 2021 8:38 AM GMT
मुकेश अंबानी
X

मुकेश अंबानी ( फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः आज विश्व के 10वें सबसे अमीर और एशिया के पहले अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी का जन्मदिन है। इनके पास बेसूमार दौलत है और हर कोई मुकेश अंबानी जैसा बनना चाहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं मुकेश अंबानी और नीता अंबानी कैसे मिले ? इसके साथ ही आज हम आपको बताने वाले हैं मुकेश अंबानी की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

आज मुकेश अंबानी अपना 65वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं लेकिन आपको बता दें कि इन्हें अपना जन्मदिन बनाना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि मुकेश अंबानी को भी डर लगता है |अब आप सोच रहे होगें की एशिया के सबसे अमीर अदमी को आखिर किस चीज से डर ? तो चलिए हम आपको बताते हैं कुछ अनसुनी बातें।

आपको बता दें कि बिजनेस के क्षेत्र में सबसे सफल व्यक्ति मुकेश अंबानी को भी लोगों के साथ बात करने में डर लगता है। जब भी अंबानी लोगों से बात करते हैं, उन्हें झिझक होती है।

बर्थडे सेलिब्रेट करना नहीं है पसंदः

मुकेश अंबानी अपना 65 वां बर्थडे मनाने जा रहे हैं, लेकिन अंबानी को बर्थडे मनाना पंसद नहीं है।

आइए जानते हैं मुकेश अंबानी और नीता की लव स्टोरीः

नीता और मुकेश की लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नही है | मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी ने नवरात्रि के अवसर पर नीता को डांस करते हुए देखा | उसी समय धीरूभाई ने नीता को बहू बनाने के लिए ठान लिया। इसी सिलसिले में धीरूभाई ने नीता को ऑफिस बुलाया और सबसे दिलचस्प बात यह है कि जब नीता वहां पहुंची तो मुकेश वहीं पर थे।


इस तरीके से मुकेश और नीता की पहली मुलाकात हुई, लेकिन दोनों में कुछ बात नहीं हुई। एक दो मुलाकात के बाद से नीता और मुकेश के बीच प्यार हुआ और एक रोज मुकेश नीता को कार से मुंबई के पेडर रोड धूमाने ले गए |


शाम का वक्त था और ट्रैफिक का समय था उस बीच कार एक सिगनल पर रुकी और मुकेश अंबनी ने नीता को शादी के लिए प्रपोज किया। लेकिन काफी देर तक नीता सोचती रहीं | इस बीच ट्रैफिक सिगनल खुल गया लेकिन नीता का कोई जबाब नहीं आया और मुकेश अंबानी नीता के जवाब का इंजार करते रहे।


ऐसे में सड़क पर जाम लग गया तब नीता धीरे से शर्माते हुए मुकेश से शादी के लिए हां किया।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story