×

Anil Ambani Birthday: जब घरवालों के खिलाफ जाकर अनिल ने की थी टीना से शादी, जानें क्यों दोनों के प्यार के खिलाफ था परिवार

Anil Ambani Birthday: आज अनिल अंबानी अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनकी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 4 Jun 2023 7:48 AM GMT
Anil Ambani Birthday: जब घरवालों के खिलाफ जाकर अनिल ने की थी टीना से शादी, जानें क्यों दोनों के प्यार के खिलाफ था परिवार
X
Anil Ambani Birthday (Image Credit: Instagram)

Anil Ambani Birthday: भारत के सबसे रईस खानदान से ताल्लुक रखने वाले अनिल अंबानी को कौन नहीं जानता? भले अनिल अंबानी अपनी भाई मुकेश अंबानी की तरह अक्सर लाइमलाइट में नहीं रहते हैं, लेकिन फिर भी वह कभी ना कभी किसी ना कारण से चर्चा में आ ही जाते हैं। एक समय ऐसा भी था, जब अनिल अंबानी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियों में रहे थे। आइए आज हम आपको उनके खास दिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

काफी मशहूर है अनिल अंबानी और टीना अंबानी की लव स्टोरी

अंबानी परिवार की छोटी बहू टीना अंबानी जो एक समय पर बॉलीवुड की मशहूर अदाकार थीं, उन्होंने अपने प्यार यानी अनिल अंबानी के लिए अपना करियर तक छोड़ दिया था। जी हां, दरअसल, अनिल अंबानी को एक्ट्रेस टीना अंबानी से प्यार हो गया था। इस प्यार की शुरुआत पहले दोस्ती से हुई। अनिल अंबानी ने अपने एक इंटरव्यू में टीना के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्होंने टीना को पहली बार ब्लैक कलर की साड़ी में देखा था और पहली नजर में ही अनिल-टीना पर अपना दिल हार बैठे थे। अब अनिल -टीना से शादी करना चाहते थे, लेकिन अनिल अंबानी का परिवार नहीं चाहता था कि वह टीना से शादी करे।

क्यों दोनों के प्यार के खिलाफ था अंबानी परिवार

दरअसल, टीना उस समय में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक थी और अंबानी परिवार एक एक्ट्रेस को अपने घर की बहू नहीं बनाना चाहता था। टीना के फिल्मों में होने के कारण दोनों का रिश्ता टूटने की कगार पर आ गाया था या कहा जाए कि टूट ही गया था। लेकिन कहते है ना 'प्यार सच्चा हो, तो कभी ना कभी मिल ही जाता है।' ऐसा ही कुछ अनिल और टीना के साथ भी हुआ। परिवार दोनों के प्यार के खिलाफ था, इसलिए टीना अपनी पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गई। लेकिन एक दिन अमेरिका में एक भंयकर भूंकप आया। यह खबर जब अनिल ने सुनी तो उनसे रहा नहीं गया और वह टीना से मिलने अमेरिका चले गए।

एक बार फिर साथ आए अनिल-टीना

इस घटना के बाद अनिल और टीना की नजदीकियां एक बार फिर से बढ़ने लगी और फिर अनिल ने बिना किसी की परवाह किए 1991 में टीना से शादी कर ली। हालांकि, बाद में टीना ने अनिल के लिए अपने एक्टिंग करियर भी त्याग दिया। वहीं, अनिल अंबानी के परिवार ने भी टीना को अपना लिया। आज कपल अपनी खुशहाल जिंदगी को एंजॉय कर रहा है। हालांकि, कपल लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करता है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story