×

Mumbai Cruise Drug Case : मुंबई ड्रग्स केस में गिरफ्तार हुए ये नामची लोग, पढ़िए इनकी बायोग्राफी, जिन्हें ड्रग्स ने किया बर्बाद

Mumbai Cruise Drug Case : क्रूज ड्रग्स मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया, आखिरी उनकी क्या हिस्ट्री-जियोग्राफी है। आइये जानते हैं।

Vidushi Mishra
Written By Vidushi Mishra
Updated on: 10 Oct 2021 4:39 PM GMT
mumbai cruise drugs
X

मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी मामला (फोटो- कांसेप्ट इमेज)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Mumbai Cruise Drug Case : मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में एक और ड्रग्स पैडलर की गिरफ्तारी हुई है। ऐसे में एनसीबी अभी तक 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस केस में सबसे पहले यानी 3 अक्टूबर को शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी हुई थी। जिसकी मुश्किलें अभी भी कम होती नहीं दिखाई दे रही हैं। आर्यन ने विदेश से पढ़ाई की है। हमारे समाज में विदेश से पढ़ाई पूरी करके आने वाले को काफी ऊंचा दर्जा दिया जाता है। लेकिन आर्यन तो बॉलीवुड फिल्मों को छोड़कर हॉलीवुड फिल्मों को ही अपनी असल जिंदगी में उतार लाया।

जीं हां देख ही होगा आपने हॉलीवुड फिल्मों (Drugs HollyWood Movies) में किस तरह से ड्रग्स चरस, गंजा, कोकीन इन सभी नशीले पदार्थों के सेवन को काफी आम माना जाता है। ऐसे में आर्यन खान ने विदेश की यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया (University of Southern California) से ग्रेजुएशन यानी स्नातक की डिग्री प्राप्त की है।

आर्यन खान Aryan Khan

आर्यन खान (फोटो- सोशल मीडिया)

शाहरुख खान के लाडले ने स्कूल ऑफ सिनेमैटिक आर्ट्स से बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स, सिनेमैटिक आर्ट्स, फिल्म और टेलीविजन प्रोडक्शन (Bachelor of Fine Arts, Cinematic Arts, Film and Television production) विषय में अपना स्नातक पूरा किया।

बल्कि ड्रग्स केस में पकड़े जाने के बाद आर्यन खान (Aryan Khan Education) ने एनसीबी के सामने खुद भी ये स्वीकार है कि वे जब विदेश में थे, तब भी ड्रग्स लेते थे। इस मतलब विदेशों में छात्र-छात्रों का ड्रग्स लेना या सेवन करना बिल्कुल आम बात है क्या। फिर तो विदेश में पढ़ाई करने के जाने वाले छात्रों के लिए ये काफी खतरनाक भी साबित हो सकता है।

वैसे तो आर्यन के कैरियर के बात करें तो उन्हें कैमरे के आगे नहीं, बल्कि कैमरे के पीछे काम करने में ज्यादा रूचि है। लेकिन उनके ड्रग्स ने उन्हें सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में फ्रंट फेस के तौर में लाकर खड़ा कर दिया है। आर्यन के साथ-साथ बॉलीवुड किंग शाहरुख खान का नाम भी धुल गया।

इस मामले में ताजा जानकारी ये भी है कि मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में शामिल एक और ड्रग्स पेडलर को एनसीबी ने शनिवार को गिरफ्तार किया। इस बारे में बताया जा रहा कि शिवराज रामदास नाम के इसी ड्रग्स पेडलर ने अरबाज को ड्रग्स दिलवाया था।

आर्यन खान (फोटो- सोशल मीडिया)

साथ ही मामले में जब एनसीबी ने शाहरुख खान के ड्राइवर से पूछताछ कि तो उसने बताया कि 3 अक्टूबर को उसने आर्यन खान और उसके दोस्तों को मुंबई क्रूज टर्मिनल पर छोड़ा था। ये भी पता चला कि आर्यन के दोस्तों में अरबाज मर्चेंट और प्रतीक गाबा क्रूज में जाने के लिए सबसे पहले शाहरुख खान के घर 'मन्नत' पहुंचे थे।

फिर इसके बाद उन तीनों को ड्राइवर ने मर्सडीज कार से मुंबई इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पर छोड़ा था। और यहां से वो तीन गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज पर सवार हुए थे। जैसा बताया गया कि इसके बाद ड्राइवर वापस आ गया था।

चलिए आपको बताते हैं कि क्रूज ड्रग्स मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया, आखिरी उनकी क्या हिस्ट्री-जियोग्राफी है। किंग खान के बेटे से उन सबका क्या ताल्लुक है। क्या आर्यन ही इस ड्रग्स मामले के मास्टर माइंड हैं या फिर और कोई है जिसके जरिए मुंबई में ड्रग्स का इतना तगड़ा रैकेट चल रहा।

एनसीबी ने आर्यन खान समेत कई लोगों को किया गिरफ्तार (फोटो- सोशल मीडिया)

अरबाज मर्चेंट (Arbaaz Merchant)

आर्यन खान के दोस्त अरबाज मर्चेट (Aryan' Friends Arbaaz Merchant) को एनसीबी ने क्रूज पर से पकड़ा था। जिसके बाद एनसीबी को अरबाज मर्चेंट ने बताया कि वे चरस को जूतों में छिपाकर रखे है। बता दें, अरबाज मर्चेंट आर्यन खान के बेहद खास और 15 साल पुराने दोस्त हैंl साथ ही वह वकील और व्यापारी असलम मर्चेंट के बेटे हैं। असलम मर्चेंट क्रुज पर उस समय भी थे जब एनसीबी ने वहां छापा मारा था।


अरबाज के बारे में ताजा जानकारी ये भी है कि अरबाज खान सोमवार को सेशन कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर करेंगे। ये बताते हुए अरबाज मर्चेंट के वकील तारक सैयद ने कहा है, 'हम सोमवार को सेशन कोर्ट में बेल के लिए अप्लाई करेंगेl' फिलहाल अरबाज अभी भी मुंबई के जेल में बंद है।

मुनमुन धामेचा (Kon Hai Munmun Dhamecha)

3 अक्टूबर को मुंबई क्रूज से एनसीबी ने आर्यन, अरबाज और मुनमुन धामेचा को गिरफ्तार किया था। मुनमुन धामेजा के पास से जो ड्रग्स बरामद हुआ, वो किस तरह से छिपाया था, उसे देखकर एनसीबी भी हैरान हो गई थी। अपने कैरी बैग में मुनमुन सैनेटरी पैड्स में ड्रग्स को छिपाकर क्रूज पर आई थीं।

मुनमुन 23 साल की है। वह एक फैशन मॉडल (Munmun Dhamecha Fashion Model) हैं। जानकारी के अनुसार, मुनमुन मध्य प्रदेश के एक बड़े व्यापारी की बेटी है। लेकिन अभी व्यापारी का नाम स्पष्ट तौर पर पता नहीं चल पाया है।

मुनमुन धामेजा अपनी मॉडलिंग के जरिए बॉलीवुड के बड़े-बड़े सिलेब्रिटीज के साथ जुड़ी। मुनमुन के सोशल मीडिया एकाउंट्स पर कई सिलेब्रिटीज के साथ उनकी तस्वीरें शेयर हुई हैं। वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव रहती है। जिसमें ज्यादातर तस्वीरें उनकी मॉडलिंग की और सिलेब्रिटीज के साथ हैं।

फैशन मॉडल मुनमुन मूल रूप से मध्य प्रदेश के सागर की रहने वाली हैं। उसकी पढ़ाई भोपाल में पूरी हुई। फिर इसके बाद 2014 से वो अपने भाई के साथ दिल्ली में रहती हैं। मुनमुन का भाई एक प्राइवेट कंपनी में बड़ी पोस्ट पर काम करता है।

वहीं मध्यप्रदेश के सागर में उनके घर पर ताला पड़ा हुआ है। इनके बारे में एनसीबी (NCB) ने पाया है कि रेव पार्टी में पैंट की सिलाई में, महिलाओं के पर्स के हैंडल में, अंडरवियर के सिलाई वाले हिस्से में और कॉलर की सिलाई में ड्रग्स छिपा-छिपा कर ले जाया जाता था।

जबकि मुनमुन के भाई सिद्धार्थ ने इस बारे में कहा- ये सब झूठ है और सारे आरोप गलत हैं। मुनमुन न तो आर्यन खान को जानती हैं और न ही अरबाज मर्चेन्ट को। उन्होंने इस मामले में अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी गिरोह के शामिल होने की बात कहीं। आगे कहा कि ड्रग्स जमीन पर पड़ी हुई मिली, तो वो मुनमुन की नहीं हुई। उनकी बहन के समान से कोई ड्रग्स नहीं मिला।

नूपुर सुतिजा Kon Hai Nupur Sutija

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में नूपुर सुतिजा (Kon Hai Nupur Sutija) को भी क्रूज से गिरफ्तार किया गया है। नुपुर सतीजा शोबिज इंडस्ट्री (Showbiz Industry) में एक उभरता हुआ नाम है। सामने आई रिपोर्टों के मुताबिक, नुपुर एक फैशन डिजाइनर हैं। वह नई दिल्ली की रहने वाली हैं और सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। लेकिन ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी के बाद उसने अपना प्रोफाइल डिलीट कर दिया।

गोमित चोपड़ा (Gomit Chopra)

क्रूज से ड्रग्स मामले में एनसीबी ने गोमित चोपड़ा को भी गिरफ्तार किया है। ये गोमित चोपड़ा एक मेकअप आर्टिस्ट हैं। ये beautyscoopindia के फाउंडर हैं। ये दिल्ली से अपना बिजनेस चलाते हैं।

इम्तियाज खत्री (Imtiaz Khatri)

इम्तियाज खत्री से फिल्म डायरेक्टर हैं। ड्रग्स मामले में एनसीबी ने इनके घर और ऑफिस दोनों जगहों पर छापेमारी की। कई घंटों की छापेमारी के बाद भी एनसीबी के हाथ कुछ नहीं लगा। ऐसे में अब जांच एजेंसी ने उन्हें समन भेजा है।

इम्तियाज खत्री मुंबई के रहने वाले पेशे से एक बिल्डर हैं। इसके साथ ही इम्तियाज कई बॉलीवुड फिल्में भी प्रोड्यूस कर चुके हैं। सुशांत मर्डर केस में भी इम्तियाज का नाम आया था। असल में एक वीडियो में सुशांत के साथ इम्तियाज खत्री दिखाई दिए थे।

ड्रग्स पेडलर शिवराज रामदास (Drugs Peddler Shivraj Ramdas)

एनसीबी ने मुंबई ड्रग्स मामले में शिवराज रामदास को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा कि शिवराज रामदास ने अरबाज को ड्रग्स उपलब्ध दिलवाया था। वहीं शिवराज रामदास को कल तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story