×

Mumbai Drug Case: वानखेड़े के खिलाफ नवाब मलिक पड़े अकेले, अपनी ही सरकार ने दिया झटका, गृहमंत्री बोले-जांच का सवाल नहीं

Mumbai Drug Case: वानखेड़े के खिलाफ फिल्मी हस्तियों से वसूली का आरोप लगाने वाले नवाब मलिक ने उनके खिलाफ जांच कराने और उन्हें जेल भेजने की धमकी दी थी ।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Monika
Published on: 22 Oct 2021 5:49 AM GMT (Updated on: 22 Oct 2021 5:51 AM GMT)
Sameer Wankhede - Nawab Malik
X

समीर वानखेड़े -नवाब मलिक (फोटो : सोशल मीडिया )

Mumbai Drug Case: एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार के वरिष्ठ मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Zonal Director Sameer Wankhede) के खिलाफ जांच के मुद्दे पर करारा झटका लगा है। वानखेड़े के खिलाफ फिल्मी हस्तियों से वसूली का आरोप ( Sameer Wankhede par vasuli ka arop) लगाने वाले मलिक ने उनके खिलाफ जांच कराने और उन्हें जेल भेजने की धमकी दी थी । मगर इस मुद्दे पर उन्हें अपनी ही सरकार का साथ नहीं मिला है। महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल (Dilip Walse Patil) ने साफ कर दिया है कि वानखेड़े के खिलाफ जांच का कोई सवाल ही नहीं है। गृह मंत्री ने कहा कि वानखेड़े केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। ऐसे में उनके खिलाफ जांच का मामला नहीं बनता।

पाटिल के इस बयान को मलिक के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। मलिक ने ड्रग्स मामले(drugs case) में एनसीबी की ओर से सिने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Shahrukh Khan son Aryan khan) की गिरफ्तारी के बाद से ही वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। उन्होंने गुरुवार को वानखेड़े पर फिल्मी हस्तियों से जबरन वसूली करने आरोप लगाते हुए उन्हें जेल भेजने की धमकी दी थी।

नवाब मलिक (फोटो : सोशल मीडिया )

मलिक ने नहीं दिया कोई सबूत

अब इस मुद्दे पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप पाटिल की ओर से बड़ा बयान दिया गया है। पाटिल का कहना है कि राज्य सरकार की ओर से वानखेड़े के खिलाफ जांच कराए जाने का कोई सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि एनसीपी के अफसर समीर वानखेड़े एक केंद्रीय एजेंसी के माध्यम से अपना काम कर रहे हैं। पाटिल ने कहा कि मुझे नवाब मलिक के बयान के बारे में कोई जानकारी नहीं है । मगर इतना तो तय है कि वानखेड़े के खिलाफ जांच का कोई मामला नहीं बनता।

गृह मंत्री ने कहा कि नवाब मलिक ने इस संबंध में मुझे कोई सबूत भी नहीं दिया है। मैं इस संबंध में मालिक से जानकारी लेने की कोशिश करूंगा। मेरे पास अभी तक इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

पाटिल के बयान को नवाब मलिक के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। वे इस मुद्दे पर अपनी ही सरकार में अलग-थलग पड़ते दिख रहे हैं। गृह मंत्री की ओर से दिया गया बयान इस बात का बड़ा संकेत माना जा रहा है कि नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ अपने स्तर पर जांच और उन्हें जेल भेजने की बात कही थी। इस संबंध में सरकार के स्तर पर कोई कार्रवाई का प्रस्ताव अभी तक नहीं है।

समीर वानखेड़े (फोटो : सोशल मीडिया )

वानखेड़े पर जबरन वसूली का बड़ा आरोप (Sameer Wankhede par vasuli ka arop)

आर्यन केस से चर्चा में आए वानखेड़े पर गुरुवार को मलिक ने बड़ा आरोप लगाया था। मलिक ने आरोप लगाया था कि वानखेड़े बॉलीवुड के लोगों से जबरन वसूली में लगे हुए हैं। इसके लिए उन्होंने मालदीव और दुबई की यात्रा की थी। मलिक का कहना था कि वानखेड़े को इस सवाल का जवाब देना चाहिए कि कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान वे अपने परिवार के साथ दुबई और मालदीव में क्या कर रहे थे। उन्होंने वानखेड़े को कठपुतली बताते हुए यहां तक कहा था कि एक साल के भीतर वे जेल की सलाखों के पीछे होंगे। उनका कहना था कि वानखेड़े फर्जी गतिविधियों में लिप्त हैं। इस बात के उनके पास पुख्ता सबूत हैं। इन सबूतों के सामने आने के बाद वानखेड़े की नौकरी चली जाएगी।

समीर वानखेड़े (फोटो : सोशल मीडिया )

कानूनी कार्रवाई की वानखेड़े की तैयारी

मलिक के इस बयान का जवाब देते हुए वानखेड़े ने इसे पूरी तरह झूठ बताया है। वानखेड़े ने कहा कि इस बात की जांच कराई जा सकती है कि कोई भी व्यक्ति कहां था। जहां तक मेरे दुबई जाने की बात है तो मलिक का यह आरोप पूरी तरह झूठा है। मलिक की ओर से शेयर किए गए फोटो पर टिप्पणी करते हुए वानखेड़े ने कहा कि ये मुंबई की तस्वीरें हैं। मैं अपनी बहन के साथ दुबई कभी नहीं गया।

वानखेड़े ने कहा कि मेरे पासपोर्ट और वीजा से सच्चाई का पता लगाया जा सकता है। उन्होंने खुद को केंद्र सरकार का कर्मचारी बताते हुए कहा कि पिछले 15 दिनों से मुझ पर निजी हमले किए जा रहे हैं। मेरी मृत मां, मेरी बहन और मेरे रिटायर्ड पिता को निशाना बनाया जा रहा है। यह निंदनीय काम है। इस बाबत अपने वरिष्ठों से अनुमति लेने के बाद मैं कानूनी कार्रवाई करूंगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story