×

लड़के से बने लड़की बालीवुड के ये 5 अभिनेता, नाम जानकर उड़ जायेंगे होश

बॉलीवुड में उन महान और बहादुर लोगों के बारे में जो बिना किसी बात का संकोच किये उन्होंने अपना जेंडर चेंज कराया है।आइए हम आपको बताते है कुछ ऐसे ट्रांसजेंडर के बारे में जो मर्द से औरत बन गए है। इनमे कुछ बॉलीवुड के 5 सितारे शामिल है।

SK Gautam
Published on: 7 July 2019 10:52 AM GMT
लड़के से बने लड़की बालीवुड के ये 5 अभिनेता, नाम जानकर उड़ जायेंगे होश
X

मुंबई : हमारे समाज में बहुत से ट्रांसजेंडर लोग हैं जो अपनी असल पहचान दूसरों से छुपा कर रखने में ही बहादुरी समझते हैं। पर आज हम चर्चा करने वाले हैं बॉलीवुड में उन महान और बहादुर लोगों के बारे में जो बिना किसी बात का संकोच किये उन्होंने अपना जेंडर चेंज कराया है।आइए हम आपको बताते है कुछ ऐसे ट्रांसजेंडर के बारे में जो मर्द से औरत बन गए है। इनमे कुछ बॉलीवुड के 5 सितारे शामिल है।

1.पाखी शर्मा( बॉबी डार्लिंग )

pakhi-sharma

बॉबी आज एक एक्‍ट्रेस और मॉडल के रूप में जानी जाती है। बचपन में उनके माता-पिता ने उनका नाम पंकज शर्मा रखा था। वह एक लड़के के रूप में पैदा हुई थीं, साल 2010 में बॉबी डार्लिंग ने ब्रेस्ट ट्रांसप्लांट करवाया और वे पंकज से पाखी बन गईं फिल्‍मों की बात करें तो वे 'हंसी तो फंसी' (2012), 'क्या कूल हैं हम' (2005), 'पेज 3' (2005) सहित कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

2.गौरी अरोरा

houri arora

गौरी लड़की बनने से पहले से एक हैंडसम लड़का था। परंतु इसको लड़की का रुप ज्यादा पसंद था और वह इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने से पहले मर्द से स्त्री बन गया। '20 साल की उम्र में दोस्तों के साथ मुंबई घूमने आया तो मॉडलिंग में अपनी किस्मत आज़माने के बारे में सोचा। मॉडलिंग के दौरान दिल्ली में मशहूर डेटिंग रियलिटी शो का ऑफ़र मिला'।

3.निक्की चावला

nikki chawala

निक्की चावला का जन्म भारत में एक आदमी के रूप में हुआ था। लेकिन इन्होंने साल 2009 में सेक्स बदलवा लिया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, आज निक्की टेलीविजन इंडस्ट्री में काफी मशहूर है। परंतु स्त्री से पहले निक्की भी मर्द था और अपनी स्त्री बनने की चाहत उन्होंने साल 2009 में पुरी की, तबसे निक्की ने स्त्री का रुप धारण किया।

4.शीनाता साधा

ब्रिटिश इंडियन मूल की शीनाता साधा कई ब्यूटी कांटेस्ट जीत चुकी है और मिस ग्लेमर क़्वीन यूनिटेड किंगडम भी रह चुकी है। ये बेहद कामयाब ट्रांसजैंडर मॉडल है।

shinata sangha

5.गजल धालीवाल

फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' की कहानी लिखने वाली गजल धालीवाल आज बॉलीवुड का चर्चित नाम हैं। उन्होंने 'लिपस्टिक अंडर माय बुरखा', करीब करीब सिंगल, और बजीर जैसी फिल्मों के लिए भी काम किया है। गजल का बचपन का नाम गुनराज था। वह एक शर्मीला लड़का हुआ करती थीं।

gajal dhaliwaal

जितना भी उसे उसके परिवार वाले या उसके दोस्त लड़के के रूप में देखते थे, उतना ही उसे लगता था कि वह लोग गलत हैं, क्योंकि वह तो एक लड़की है। उन्होंने अपने घरवालों को इस बारे में बताया और इसके बाद उनके कई ऑपरेशन हुए और बाद में वह एक लड़की के रूप में दुनिया के सामने आईं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story