×

Munjya Movie Review: मुंज्या मूवी लोककथा, हॉरर और कॉमेडी का अविस्मरणीय मिश्रण

Munjya Movie Review: शरवरी वाघ और अभय वर्मा की हॉरर कॉमेडी फिल्म Munjya का दर्शकों को काफी लंबे समय से इंतजार था, जो कि अब जाकर रिलीज हो चुकी है।

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 7 Jun 2024 1:13 AM GMT (Updated on: 7 Jun 2024 5:32 AM GMT)
Munjya Movie Review In Hindi
X

Munjya Movie Review  

Munjya Movie Review: स्त्री के मेकर्स एक नई फिल्म लेकर आ रहे हैं। जिसका नाम Munjya हैं। बता दे कि मुंज्या इंडियन सिनेमा का पहला CGI किरदार है। बॉलीवुड में जासूसी व सुपरकॉप की फिल्में बनाने वाले दिनेश विजन का हॉरर यूनिवर्स काफी दिलचस्प चल रहा हैं। इससे पहले दिनेश विजन बॉलीवुड की दो हॉरर फिल्में Stree और Ruhi लेकर आ चुके हैं। इन दोनों फिल्मों में राजकुमार राव मुख्य भूमिका में नजर आंए थे। इसके साथ ही इनके हॉरर यूनिवर्स में भेड़िया की भी एंट्री हो चुकी है। अब इसी लिस्ट में दिनेश विजन की हॉरर यूनिवर्स में एक नए भूत की एंट्री होने जा रही है। जिसका नाम हैं मुंज्या जोकि भारतीय हॉरर सिनेमा का पहला CGI किरदार है। मुंज्या फिल्म हॉरर व कॉमेडी से भरपूर हैं। चलिए जानते हैं कि कैसी है फिल्म

मुज्यां मूवी की कहानी क्या है (Munjya Movie Story In Hindi)-

बता दे कि मुंज्या चैतुकवाड़ी नामक एक गाँव का एक लड़का था। जोकि मुन्नी नाम की एक लड़की के प्यार में पागल था। Munjya को करनी थी मुन्नी से शादी लेकिन उसकी ये इच्छा पूरी होती, उससे पहले ही मुंज्या की मृत्यु हो जाती है। जिसके बाद मुंज्या की अस्थियों को एक पेड़ के नीचे गाड़ दिया जाता है। जहाँ पर मुंज्या की अस्थिया गड़ी हैं। उसी पेड़ पर मुंज्या अपने वंशज का इंतजार करता है।

बिट्टू (Abhay Verma) का जन्म होता है, मुंज्या के वंशज के रूप में जिसके बाद बिट्टू उसी पेड़ के पास जाता है। जहाँ पर मुंज्या की अस्थियाँ गड़ी होती हैं। जिसके बाद Munjya मुक्त हो जाता हैं। और हर टाइम Munjya बिट्टू के ऊपर सवार रहता है। यहीं नहीं Munjya सिर्फ बिट्टू को ही नजर आता है। बिट्टू अपने दोस्त से कहता है कि क्या तुझे वो दिखाई नहीं देता हैं। शाम के बाद आता है वो, उसका दोस्त पूछता है क्या चाहिए उसे तब बिट्टू कहता है कि उसे शादी करना है किसी मुन्नी से, तब तक शारवरी वाघ नजर आती हैं। और मुंज्या कहता है मिल गई मुन्नी, जिसके बाद बिट्टू उसी जगह जाने की बात अपनी मामी यानि मोना सिंह से कहते हैं, जहाँ पर मुंज्या की अस्थियाँ होती हैं। बिट्टू की मामी उन्हें मना करती हैं, कहती हैं कि वहाँ नहीं जाना है, पता हैं ना पिछली बार गए थे तो क्या हुआ था। लेकिन इसके बावजूद फिर भी वो उस जगह जाते हैं, जहाँ से शुरू होता है काले जादू के साथ ही साथ मुंज्या के डर का आतंक मुंज्या(Munjya) की मृत्यु कैसे होती है और क्यों रह जाती है मुज्या और मुन्नी की प्रेम कहानी अधूरी ये सब जानने के लिए आपको फिल्म Munjya जाकर अपने नजदीकी सिनेमाघरों में देखना पड़ेगा।

मुंज्या मूवी रिव्यू (Munjya Movie Review In Hindi)-

शरवारी वाघ व अभय वर्मा की फिल्म Munjya सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म की लंबाई 123 मिनट यानी 2 घंटे 3 मिनट है। मुंज्या मूवी (Munjya Movie) स्त्री के मेकर्स यानि मैडॉक फिल्म्स की तीसरी हॉरर फिल्म है। फिल्म की कहानी हॉरर कॉमेडी पर आधारित हैं। जहाँ आपको फिल्म (Munjya Movie) को देखकर हँसी भी आएगी और इसके साथ ही साथ आपको फिल्म को देखकर डर भी लगेगा। 'मुंज्या' का निर्देशन आदित्य सरपोतदार ने किया है। मुंज्या मूवी की कहानी कोंकण तट लोककथाओं के एक पात्र मुंज्या पर केंद्रित है। ये सीजीआई लीड के साथ हिंदी सिनेमा की पहली फिल्म है। यदि आप बहुत दिनों से किसी हॉरर-कॉमेडी फिल्म को देखना चाहते थे। तो आपको ये फिल्म बिल्कुल भी निराश नहीं करेगी।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story