×

सितारों से रोशन हुई ‘मिर्जिया’ की म्यूजिकल शाम, दलेर पाजी-गुलजार ने बांधा संगीत का समां

By
Published on: 16 Sep 2016 5:28 AM GMT
सितारों से रोशन हुई ‘मिर्जिया’ की म्यूजिकल शाम, दलेर पाजी-गुलजार ने बांधा संगीत का समां
X

mirzya

मुंबई: मिर्जा-साहिबान की लोककथा पर बनी फिल्म ‘मिर्जिया’ का म्यूजिक लॉन्च बड़े ही भव्य तरीके से मुंबई में रखा गया। इस म्यूजिक लॉन्च की शोभा बढ़ाने के लिए अनिल कपूर का पूरा परिवार मौजूद था, जिसमें जावेद अख्तर भी शामिल हुए। लेकिन इस शो में सबका दिल जीत गए गुलजार साहब और दलेर मेहंदी।

फिल्म ‘मिर्जिया’ में लोक गायकी का रंग जब दलेर पाजी की बुलंद और रुहानी आवाज़ ने जमाया, तो हर कोई तालियां बजाने पर मजबूर हो गया। बता दें वैसे तो यह म्यूजिकल लॉन्च अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर और सैय्यामी खेर की पहली मीडिया प्रजेंस का था। लेकिन जाने-माने सिंगर दलेर मेहंदी इस खूबसूरत शाम की सभी तारीफों को लूटकर ले गए। फिल्म ‘मिर्जिया’ के इस अनोखी म्यूजिकल लॉन्च पर गुलजार साहब ने लाइव पोएट्री करके माहौल को ज्यादा खुशनुमा और रंगीन बना दिया। उन्होंने अपने अंदाज में फिल्म कि कहानी पर प्रकाश डाला।

daler mehandi

आगे की स्लाइड में जानिए क्या कहा अनिल कपूर ने

इस मूड से निकलने के बाद अनिल कपूर ने अपने स्टार सन हर्षवर्धन कपूर की लॉन्चिंग की, जिसमें पिता अनिल कपूर ने बड़ी ही भावुक स्पीच दी और इसने सभी के दिलों को छू लिया। लेकिन सबके चेहरे पर उस वक्त हंसी आ गई, जब अनिल कपूर ने कहा कि उनका बेटा उनकी सुनता ही नहीं है।

anil kapoor

आगे की स्लाइड में जानिए क्या हुआ जब हर्षवर्धन और सैय्यामी कैमरे के सामने आए

म्यूजिक का समां जब अपने शबाब पर था, तो इन सबके बीच पहली बार हर्षवर्धन और सैय्यामी खेर पहली बार मीडिया के सामने आए। तो कैमरे उन्हे अपनी जद में लेने को बेताब थे। सवाल जवाब का दौर शुरु हुआ, तो अनिल कपूर ने सबसे पहला सवाल गुलजार साहब से कर दिया कि उन्होंने अनिल के लिए कभी फिल्म क्यों नहीं बनाई।

mirziya5

इस सवाल पर गुलजार साहब ने कहा कि वो तो खुद दूसरों की नौकरी कर रहे थे। वो क्या उन्हें काम देते, वैसे उनके बेटे के लिए कहानी लिखकर वो इसकी भरपाई कर रहे हैं।

इस हंसी-मजाक के बाद गुलजार साहब ने फिल्म में इस्तेमाल किए गए। लोक गीत-संगीत और म्यूजिक में उसकी बढ़ती डिमांड पर रोशनी डाली और कहा लोकगीत-संगीत का साउंड यूनिवर्सल है। वहीं राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने लदाख से लगाव पर कहा कि उससे पवित्र जगह उन्होंने नहीं देखी। इसलिए वो बार-बार वहां पहुंच जाते हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए म्यूजिकल लॉन्च से जुड़ी बेहतरीन फोटोज

ये शाम और भी खास रही क्योंकि हर्ष और सय्यमी पहली बार मीडिया के सामने रहे। जहां हर्ष ने फिल्म को मुश्किल बताते हुए पिता के साथ कॉम्पटीशन का सवाल खूबसूरती से हैंडल किया, वहीं सैय्यामी ने कहा कि उनके लिए इससे बेहतर अनुभव हो ही नहीं सकता था।

mirziya4

फिल्म ‘मिर्जिया’ दशहरे के मौके पर रिलीज होगी और फिल्म के म्यूजिक रिलीज के मौके पर शंकर एहसान लॉय ने भी लाइव परफॉर्मेंस दी। मिर्ज़ा साहिबान की लोक कथा पर बनी फिल्म ‘मिर्जिया’ एपिक लव स्टोरी है। जिसमें गीत-संगीत के साथ कहानी का बेस्ट कॉम्बिनेशन जाएगा। इस मौके पर सोनम कपूर भी भाई को सपोर्ट करती दिखी।

आगे की स्लाइड में देखिए म्यूजिकल लॉन्च से जुड़ी बेहतरीन फोटोज

यह फिल्म राकेश ओमप्रकाश मेहरा की है, तो म्यूजिक में चार चांद लगना लाजिमी है और जब गुलजार हों तो क्या कहने?

mirziya7

Next Story