×

Muslim Actresses Quit Bollywood: इस्लाम के लिए इन भारतीय एक्ट्रेसस ने छोड़ी इंडस्ट्री, चमचमाते करियर से किया किनारा!

Muslim Actresses Quit Bollywood:आज हम ऐसी कुछ एक्ट्रेसस की बात करेंगे जिन्होंने धार्मिक कारणों से ग्लैमर, नाम और शोहरत को छोड़ दिया।

Shweta Srivastava
Published on: 2 Jan 2023 3:48 PM GMT
Actress quits industry for Islam
X

Actress quits industry for Islam (Image Credit-Social Media)

Muslim Actresses Quit Bollywood For Islam: एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में कई लोग नए-नए सपने सजा कर हर रोज़ आते हैं। उनमे से कई चमचमाते सितारे बन जाते हैं तो कई संघर्ष करने में अपना पूरा जीवन निकाल देते हैं। हालाँकि, कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं जो इंडस्ट्री में सफल तो हुए लेकिन उन्होंने अपने करियर के ऊपर धर्म को चुना। आज हम ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस की बात करेंगे जिन्होंने धार्मिक कारणों से ग्लैमर, नाम और शोहरत को छोड़ दिया।

एक्ट्रेसेस ने करियर के ऊपर चुना अध्यात्म को

जहाँ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हुए जिन्होंने आते ही शोहरत की ऊंचाइयों को देखा लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री का हाँथ ज़्यादा समय तक थमने के बजाये अध्यात्म को चुना और फिर उसी ओर बढ़ गए। आइये जानते हैं हमारी इस लिस्ट में कौन कौन सी ऐसी एक्ट्रेसस हैं।

जायरा वसीम (Zaira Wasim)

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री ने 2019 में अपना फिल्मी करियर छोड़ने का फैसला किया। जायरा ने अनाउंस किया कि वो अपने इस काम से खुश नहीं हैं और उन्हें ऐसा लगता है कि उसके धर्म के साथ उसके रिश्ते को खतरा है।

उन्होंने उनके 2017 के प्रोडक्शन वेंचर 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भी काम किया है। उनकी आखिरी फिल्म 'द स्काई इज़ पिंक' थी, जिसमें प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर ने अभिनय किया था।

सना खान (Sana Khan)

बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट सना खान ने 2020 में 'इस्लाम की शिक्षाओं' से जुड़ाव महसूस करने के बाद शोबिज छोड़ने के अपने फैसले से अपने फैंस और इंडस्ट्री को चौंका दिया।

सना ने ये फैसला मशहूर कोरियोग्राफर मेल्विस लुइस से ब्रेकअप के बाद लॉकडाउन के दौरान लिया था। एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, सना खान ने शोबिज छोड़ने के अपने फैसले को 'सबसे खुशी का दिन' बताया।

सोफिया हयात (Sofia Hayat)

2016 में, बिग बॉस की फेमस कंटेस्टेंट रहीं , सोफिया हयात शोबिज से ये कहते हुए चली गईं कि उन्होंने अध्यात्म को अपना लिया है और वो नन बन गईं हैं।

साथ ही उन्होंने गैया सोफिया मदर नाम अपनाया। वैसे उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर उनकी तस्वीरों को देखकर उनपर कई तरह के सवाल भी अक्सर उठते रहते हैं।

अनु अग्रवाल (Anu Agarwal)

1990 में आशिकी से रातोंरात स्टारडम हासिल करने वाली एक्ट्रेस अनु अग्रवाल ने शोबिज की ग्लैमरस दुनिया को छोड़ने और अध्यात्म की राह पर चलने का फैसला लिया।

अनु ने अपने दुखद एक्सीडेंट के बाद उत्तराखंड के एक आश्रम में प्रवेश लिया और फिर सन्यास ले लिया।

सहर अफशा (Sahar Afsha)

तमिल और भोजपुरी फिल्मों में पॉपुलैरिटी पाने वाली भारतीय एक्ट्रेस सहर अफशा ने घोषणा की थी कि वो फिल्म इंडस्ट्री छोड़ रही हैं। साथ ही उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया कि वो इस्लाम की शिक्षाओं के अनुसार अपना जीवन जीना चाहती थी।

एक लंबा नोट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "बेहद खुश और अल्लाहमदुलिआह आप लोगों के साथ इसे शेयर करने के लिए धन्य महसूस कर रहीं हूँ, धन्यवाद, दुआ में याद राखे"। साथ ही उन्होंने कहा, "मैं आप सभी को बताना चाहती हूं कि मैंने शोबिज छोड़ने का फैसला किया है और अब मुझे इससे कोई लेना-देना नहीं है। इंशाअल्लाह मैं इस्लाम और अल्लाह के अल्हम की शिक्षाओं के अनुसार अगला जीवन जीने का इरादा रखती हूं। आगे अफशा ने लिखा कि अपने पिछले जीवन में जो कुछ भी किया उसके लिए उसे पश्चाताप है, लिखा कि,"मैं अल्लाह से क्षमा मांगती हूं"।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story