×

Tejasswi Prakash अब इस रूप में आएँगी ऋषभ के करीब, देखती रह जाएगी महक

Naagin 6 Full Episode : मिटने वालीं हैं प्रथा (Tejasswi Prakash) और ऋषभ के बीच की दूरिया। महक की नहीं चल पायेगी कोई भी चाल। अगले एपिसोड में होगा बहुत कुछ धमाल।

Shweta Srivastava
Published on: 4 July 2022 5:35 AM GMT
Naagin 6 Full Episode
X

Naagin 6 Full Episode  (Image Credit-Social Media)

Naagin 6 Full Episode : एपिसोड की शुरुआत होती है महक उर्वशी से कहती है कि ऋषभ को उसके साथ दुर्व्यवहार करते हुए देखकर प्रथा चौंक गई थी, लेकिन उसे नहीं पता था कि उन्होंने शक्ति का इस्तेमाल किया था। वो शक्ति से मिलती है और उसे आंखों के लेंस पहनने और उसके साथ आने के लिए कहती है। वो कहती है कि ऋषभ नशे में था और घर आ गया। वो कहती है कि उसने उसे कुछ ऐसा दिखाया जो वो सोच भी नहीं सकता था। वो उसे रिकॉर्डिंग दिखाती है जिसमें प्रथा (Tejasswi Prakash) समायरा से चाकू निकाल रही है। उनका कहना है कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। वो कहती है कि उसने हम पर विश्वास किया और प्रथा के खिलाफ बयान दिया। उर्वशी कहती हैं तो मैं उनके पास भारत माता बनकर गई। उर्वशी ऋषभ के पास जाती है और उसे महक से शादी करने के लिए कहती है। वो कहती है कि मैं तुम दोनों को खुश देखना चाहती हूं। ऋषभ महक से घर नहीं छोड़ने के लिए कहता है, और कहता है कि मैं तुम्हें कभी प्यार नहीं करूंगा, क्योंकि मैं केवल प्रथा से प्यार करता था। वो कहता है उर्वशी सही कह रही है, हम शादी करेंगे। महक मुस्कुराती । रिकॉर्ड समाप्त होता है। उर्वशी का कहना है कि हमने ऐसा अद्भुत खेल खेला था और दो लव बर्ड्स को अलग-अलग दिशा में गिरा दिया था। महक हंसती है, एक बार जांग को कॉन्ट्रैक्ट मिल जाए तो इस शेष नागिन को देश को तबाह करने से कोई नहीं रोक सकता।

ऋषभ बेचैन हो जाता है क्योकि उसने प्रथा को विजय के साथ देखा अपने सपने में । वो सोचता है कि अगर वो प्रथा है, तो मैं उसे सहन नहीं कर सकता। प्रथा ऋषभ से कहती है कि तुमने मेरे साथ बहुत बुरा किया है, और उससे पूछती है कि क्या होता है जब वही महिला आपसे बदला लेगी।वो कहती है कि आपको भी वही दर्द महसूस करना होगा जो आपने मुझे दिया था। महक और ऋषभ सड़क पर राजेश और उनकी मंगेतर कियारा का इंतजार कर रहे हैं। राजेश वहां प्रथा/कियारा के साथ आता है और उन्हें बैठने के लिए कहता है। वे बैठते हैं। राजेश गाड़ी चलाने लगा। महेक ऋषभ को जैकेट पहनने को कहती है क्योंकि जब वो शिकार करने जाता है तो बहुत ठंड होगी। प्रथा सुनती है औरमुस्कुटरी है। ऋषभ का कहना है कि प्रथा उसे एक बार बेहद प्यार करती थी। प्रथा राजेश से अपना दुपट्टा लेने के लिए कहती है क्योंकि वो उसके लिए जैकेट लाना भूल गई थी। महक ऋषभ की गोद में बैठ जाती है। ऋषभ पूछता है कि तुम क्या कर रहे हो। महक फुसफुसाकर पूछती है कि क्या उसे प्रथा के बारे में पता नहीं चलेगा। ऋषभ कहता है कि भले ही वह प्रथा है, वह कोई प्रतिक्रिया नहीं देगी। रेहान दिव्या से कहता है कि वो उसके साथ शिकार के लिए आएगा। दिव्या कहती है कि वो शिकार के लिए अकेली जाएगी क्योंकि वो एक प्रमाणित निशानेबाज है। रिया कहती है कि मैं तुम्हारे साथ आऊंगीे । रेहान वहाँ से अकेला चला जाता है। ऋषभ बताता है कि शिकार करना गैरकानूनी है। वे जंगल में आते हैं। ऋषभ प्रथा को लक्ष्य बनाना सिखाता है। वो उसके लिए प्यार महसूस करती है और सोचती है कि वो ऐसा क्यों महसूस कर रही है? ऋषभ उसे बताता है कि किसी जानवर का शिकार करने से पहले, व्यक्ति को याद रखना चाहिए कि जानवर के पास कोई हथियार नहीं है, लेकिन उसके पास है।

प्रथा का कहना है कि शिकार का मतलब है जानवर को गोली मारना और उन्हें मारना। वो कहती है कि उसने जानवरों की आवाज सुनी। वो कहता है कि एक जानवर है, लेकिन हम किसी की पीठ पर गोली नहीं मारेंगे। प्रथा कहती है कि मुझे लगा कि आप इसमें समर्थक हैं। ऋषभ कहता है कि उसे शिकार पर आने में कोई दिलचस्पी नहीं थी, लेकिन हिना के लिए आया था। प्राथा कहती है कि तुम उससे बहुत प्यार करते हो। उनका कहना है कि यह हमारा निजी मामला है। महक उन्हें पास देखकर परेशान हो जाती है और उर्वशी के पास आ जाती है। उर्वशी पूछती है कि क्या उसे जलन हो रही है, और कहती है कि अगर तुम कियारा से ऋषभ को खो देती हो तो तुम और शक्ति साथहो जाना , क्योंकि वो तुम्हारे साथ शादी की रात मनाने के लिए पागल है। महक खुद को चोट पहुँचाती है और कहती है कि इससे उसे याद आएगा कि ऋषभ उससे कभी दूर नहीं जाएगा। वो जानवरों की आवाज सुनती है। प्रथा फिसल जाती है। ऋषभ ने उसे पकड़ लिया। वो साड़ी में अपनी प्रथा की कल्पना करता है और नीचे गिर जाता है। प्रथा हंसती है और कहती है कि तुम गिर गए हो। वो उसे उठने के लिए कहती है और कहती है कि जानवरों की आवाज नहीं आ रही है। महेक जानवर के पास आती है और सोचती है कि उसके पास रेडीमेड प्लान है।वो बर्तन की तरह एक कटोरा लाती है और उसमें शराब डालती है। वो जानवर को आने के लिए कहती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story