×

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश के सीरियल में होगा सच का सामना, प्रार्थना होगी प्रथा की बेटी और अनमोल है महक की बेटी

Naagin 6: इस हफ्ते नागिन सीरियल में काफी कुछ हुआ है जिससे मेकर्स को उम्मीद है कि दर्शक इसे काफी पसंद करेंगे। साथ ही आने वाले हफ्ते में इस सीरियल में लगातार कई खुलासे होंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 12 Sep 2022 11:39 AM GMT
Naagin 6
X

Naagin 6 (Image Credit-Social Media)

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश का सीरियल जहाँ टीआरपी की रेस में आगे बढ़ रहा था वहीँ अब सीरियल में आये लीप के बाद इसकी टीआरपी में कुछ गिरावट आई है। लोगों को तेजस्वी को बड़ी उम्र की महिला के रूप में देखना पसंद नहीं आ रहा है वहीँ कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस रूप में तेजस्वी के अभिनय और उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। फिलहाल इस हफ्ते सीरियल में काफी कुछ हुआ है जिससे मेकर्स को उम्मीद है कि दर्शक इसे काफी पसंद करेंगे। साथ ही आने वाले हफ्ते में भी इस सीरियल में लगातार कई खुलासे होंगे।

अनमोल के जन्मदिन की होती है तैयारी

एपिसोड की शुरुआत प्रथा के साथ होती है जिसमें अनमोल नागिन के रूप में नज़र आती है और एक महिला को बचाने के लिए बाघ से लड़ती है। ये नजारा देख हर कोई दंग रह जाता है। प्रथा जागती है और वो पाती है कि ये उसकी कल्पना थी। वो देखती है कि ऋषभ और अनमोल खड़े हैं और उस पर हंस रहे हैं। ऋषभ कहता हैं कि तुम 30 मिनट से सपना देख रहीं हो और चिल्ला रही हो। प्रथा सोचती है कि ये अच्छा है कि मैंने ऋषभ को अपनी सच्चाई के बारे में नहीं बताया। वो कहती है कि आज अनमोल का जन्मदिन है। अनमोल का कहना है कि हम मेरे जन्मदिन को ऑर्गनाइज़ करने के लिए एक इवेंट मैनेजर को अपॉइंट करेंगे। ऋषभ कहता है नहीं, तुम्हारी माँ खुद सब ऑर्गनाइज़ कर लेगी। वो कहती है कि मेरी बेटी दिल्ली में रहती है और कभी-कभी यहां आती है। उनका कहना है कि वो सारी व्यवस्था कर लेंगे। ऋषभ अनमोल को बताता है कि प्रथा उसके प्रति काफी अलर्ट है। अनमोल हंस कर वहां से चली जाती है। प्रथा ऋषभ से कहती है कि आप अनमोल के प्रति काफी ऑब्सेस्ड है और जब भी उसकी कॉल आती है, तो आप उसे सुनते रहते हैं।

प्रथा नहीं बनने देगी अनमोल को शेष नागिन

बाद में अनमोल ने अपना जन्मदिन अपने परिवार के साथ मनाया। प्रथा उसे मोमबत्ती फूंकने और केक काटने के लिए कहती है। अनमोल अपना मोबाइल लेने जाती है और सोचती है कि उसने फोन नहीं किया। वो सांप को देखती है और चिल्लाती है। सब वहाँ आते हैं। अनमोल का कहना है कि उसने एक बड़ा सांप देखा। ऋषभ कहता है कि वो सांप नहीं होगा । प्रथा कहती है कि कोई सांप नहीं है। वो सब बाहर जाते हैं। प्रथा घर के बाहर आती है। फरिश्ता वहां आती है और उसे अपनी बेटी का स्वागत करने और लाल चाँद के सामने शेष नागिन बनाने के लिए कहती है। वो कहते हैं कि तक्षक भी आ रहा है, शेष नाग ने 100 साल की समाधि ली थी और इसलिए मैं आपको बुलाने आया हूं। प्रथा कहती है कि मैंने लंबे समय से शक्तियों का उपयोग नहीं किया है। उनका कहना है कि सांप की उम्र नहीं बढ़ती है, आप वृद्ध दिखने के लिए चश्मा पहन रहीं हैं। वो वहां आने से मना कर देती है और अपनी बेटी को नागिन बनाने से मना कर देती है। वो कहती है कि ये आपको करना होगा । प्रथा मना करती है। प्रथा अंदर आती है और अनमोल को बताती है कि कोई सांप नहीं था। अनमोल का कहना है कि अगर सांप ने आपको काट लिया होता तो आपको अपने साथ कोई छड़ी लेकर जानी चाहिए थी। प्रथा सोचती है कि वो शेष नागिन है और सांप उसे नमस्कार करते हैं। वो सोचती है कि उसकी बेटी शेष नागिन नहीं बनेगी।

सामने आया प्रथा की असली बेटी का चेहरा

प्रोफेसर अपनी बेटी के साथ बस से नीचे उतरे। वो अपनी बेटी के साथ चाय की दुकान पर आता है और उसके साथ उसका जन्मदिन मनाता है। तभी एक महिला सांप चिल्लाती है। प्रोफेसर की बेटी प्रार्थना वहां आती है और लड़के को बचाने की कोशिश करती है। उसकी आंखें टेढ़ी हो जाती हैं। वो लड़के का हाथ पकड़ती है और वो उसे गले लगाता है। सांप ने उसे देखा और उसके सामने अपना सिर झुका लिया। वो प्रथा की हमशक्ल है। प्रोफेसर दंग रह जाते है और सोचता है कि मैं जो कुछ भी देख रहा हूं, हो सकता है कि वो सच न हो। वो प्रार्थना के पास आता है और पूछता है कि क्या वो ठीक है? वह कहती है कि वो ऊपर से नीचे तक ठीक है और हकलाती है। महिला प्रार्थना को आशीर्वाद देती है।

अनमोल को है रूद्र से प्यार

प्रथा अनमोल को अपने दोस्तों से बात करने के लिए कहती है। अनमोल कहती है कि तुमने मेरी माँ के फोन पर क्यों फोन किया। प्रथा कहती है कि तुम किसी का फोन नहीं उठा रही हो। अनमोल उनसे बात करती है और कॉल रख देती है। वो कहती है कि मुझे रुद्र पसंद नहीं है, उसे मुझे प्रपोज करना चाहिए था, लेकिन उसने मुझे अभी भी जन्मदिन की शुभकामनाएं नहीं दी हैं। वो कहती है कि वो न्यूज़ चैनल में व्यस्त होगा। प्रथा कहती है कि वो आपको फोन करेगा और कहता है कि वो उसे पसंद करती है। ऋषभ उसकी बात सुनता है और प्रथा से कहता है कि रुद्र अनमोल को प्रपोज नहीं करने वाला है, वो कहता है कि मेरी बंदूक तैयार है, अगर वो कुछ करता है। वो कहती हैं कि हम भी उसी दौर से गुजरे हैं।

अनमोल को है रूद्र के फ़ोन का इंतज़ार

प्रथा का कहना है कि अनमोल रुद्र से इतना प्यार करती है वो सभी की कॉल को ठुकरा रही है, ताकि वो रुद्र की कॉल अटेंड कर सके। ऋषभ बताता है कि ये पागलपन है। वो प्रथा से पूछता है कि वो बिलकुल भी बूढ़ी नहीं हुई है ऐसा कैसे और उसकी त्वचा पर झुर्रियां भी नहीं आईं हैं। प्रथा का कहना है कि मुझे चश्मा मिल गया है। ऋषभ कहते हैं लेकिन चश्मा न पहनने पर भी तुम मुझे लड्डू खाते हुए पकड़ लेती हो। प्रथा कहती है कि आप रोमांटिक हो रहे हैं ऋषभ जब अनमोल रुद्र के प्रपोज़ करने का इंतजार कर रही है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story