×

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश का सीरियल ले रहा नया मोड़, फिर आएगी प्रथा के जीवन में नई बहार

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश का सीरियल नागिन 6 टीआरपी की रेस में अभी भी आगे बढ़ता दिख रहा है। वहीँ मेकर्स शो को और भी ज़्यादा दिलचस्प बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे।

Shweta Srivastava
Published on: 29 Aug 2022 10:59 AM GMT
Naagin 6
X

Naagin 6 (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश का सीरियल नागिन 6 टीआरपी की रेस में अभी भी आगे बढ़ता दिख रहा है। वहीँ मेकर्स शो को और भी ज़्यादा दिलचस्प बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे। वहीँ शो लीप लेने वाला है जिसमे प्रथा की बेटी नागिन के रूप में नज़र आएगी जो तेजस्वी प्रकाश ही होगी। वहीँ उनके ऑपोसिट प्रतीक सहजपाल नज़र आ सकते हैं।

प्रथा को पता चल जायेगा उसकी बेटी के बारे में?

एपिसोड की शुरुआत होती है जब प्रथा शेष नाग रानी को बुलाती है और कहती है कि आप आ गयी हैं, अगर आप नहीं आएँगी तो नाग वंश के नियम और कानून की शक्ति आपको मेरे पास लाएगी। महक छिपी हुई है। नाग वंश की शक्तियाँ महक को चलने के लिए मजबूर करती हैं और वो प्रथा के सामने आती हैं। प्रथा कहती है तो तुम मेरे सामने आ गईं। महक कहती हैं कि मैं शेष नाग रानी हूं, तुम मुझे नुकसान नहीं पहुंचा सकतीं। प्रथा महेक के गलत कामों को याद करती है। प्रथा महक को उस समय की याद दिलाती है जब वो बहनें थीं, अब वो बदल गई और उससे सब कुछ छीन लिया। वो अपने खून के रिश्ते की कसम देती है, और कहती है कि हमारे बीच की दूरियां अब भी खत्म हो सकती हैं, बस ये बताओ कि मेरी बेटी कहाँ है। महक रोती है और उसे गले लगाती है। वो कहती है कि तुमने महक दीदी को मेरे अंदर जिंदा कर दिया है और उसे और फिर वो प्रथा को उसके पापों को माफ करने के लिए कहती है।

महक का हो जाता है अंत

वो फिर प्रथा को धक्का देती है और पूछती है कि क्या तुमको लगता है कि मैं ये तुम्हे बताऊंगी। वो कहती है तू आज भी इमोशनल है, पर मेरे अंदर सब इमोशन खत्म हो गए है वो आगे कहती है माँ और नानी ने तुझे शेष नागिन बनाया, मैं तेरे पीछे थी और सब कुछ सहते हुए मेरा दिल अब पत्थर का हो गया है । वो कहती है कि मैं तुम्हें खुश रहने का मौका नहीं दूंगी। प्रथा कहती है कि मैंने तुम्हें अपनी बहन होने का मौका देने के बारे में सोचा था, लेकिन ये मेरी बहन नहीं है, लेकिन तुमने मेरी बहन को मार डाला है और अब तुम एक चतुर नागिन हो। महक का कहना है कि मेरा दिल नहीं पिघलेगा।

प्रथा कहती है कि आप नाग वंश के नियमों को नहीं बदल सकती हैं और कहती हैं कि जब एक शेष नागिन शेष नाग रानी से न्याय मांगती है तो उसे न्याय करना पड़ता है। वो शेष नाग रानी से अपने दोषियों को दंडित करने के लिए कहती है और उनके चारों ओर आग लगा देती है। महेक सोचती है कि मैं उसकी दोषी हूं और मुझे खुद को दंडित करना होगा लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सकती। वो प्रथा से कहती है कि अगर वो इस आग में जली तो उसे भी साथ जला देगी। वो प्रथा पर हमला करती है। प्रथा उसे अपनी पूंछ से पकड़ती है और बताती है कि एक माँ की शक्ति आपको आसमान से नीचे जमीन पर ला सकती है। वो उससे पूछने के लिए कहती है कि उसकी बेटी कहाँ है? महेक ने कहने से इंकार कर दिया और लाल सांप बन गयी।

प्रथा स्वर्ण सर्प बन जाती है। वे आग से बाहर आते हैं और चट्टान के पास गिर जाते हैं। प्रथा महक से पूछती है कि उसकी बेटी कहाँ है? महेक ने मना कर दिया और प्रथा पर चाकू फेंक दिया। प्रथा ने चाकू पकड़ लिया। महेक बताती है कि वो कभी नहीं बताएगी कि उसकी बेटी कहां है? वो कहती है कि आप मुझसे न्याय मांग रहे हैं और मैंने नहीं किया, इसलिए मेरी शक्तियां कम हो रही हैं। उसने हाथ से चाकू छीन लिया और खुद को चाकू मार लिया। प्रथा कहती हैं नहीं। महेक कहती हैं कि मैं अपनी मृत्यु से पहले तुमको जीवन का दर्द दे रही हूं और चट्टान से गिर जाती है। प्रथा महक दीदी चिल्लाती है और वो भी गिरने वाली होती है, तभी ऋषभ वहां आता है और उसका हाथ पकड़ लेता है। प्रथा उसे गले लगा लेती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story