×

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश के शो में होने वाला है बड़ा खुलासा, क्या फिर से दोहराई जाएगी प्रथा और महक की कहानी

Naagin 6 Latest Episode: तेजस्वी प्रकाश के शो में नया खुलासा होने वाला है। जहाँ प्रथा अनमोल की अपनी बेटी समझ रही है वो असल में उसकी बेटी नहीं है जबकि उसकी बेटी प्रार्थना है। जो अब शेष नागिन बनेगी।

Shweta Srivastava
Published on: 13 Sep 2022 1:33 PM GMT
Naagin 6
X

Naagin 6 (Image Credit-Social Media)

Naagin 6 Episode Update: तेजस्वी प्रकाश का सीरियल दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है साथ ही लीप के बाद अब सीरियल हर हफ्ते नया मोड़ ले रहा है। जहाँ प्रथा जिसे अपनी बेटी समझ रही है वो उसकी बेटी नहीं है। लेकिन ये राज़ कब उसके सामने आएगा इसके लिए मेकर्स ने काफी प्लानिंग की हुई है। प्रथा की असली बेटी प्रार्थना है और अनमोल महक की बेटी है।

प्रथा कमरे में आती है और सोचती है कि किसी को पता नहीं चलेगा कि वो शेष नागिन है और उसकी उम्र नहीं बढ़ सकती।वो कहती हैं कि लोग हमेशा सोचेंगे कि वो एक साधारण व्यक्ति हैं। ऋषभ उसे बुलाता है और वो चली जाती है। वो कहता है कि मैंने सभी को फोन किया और घर आने के लिए कहा है। अनमोल ऋषभ को अपना फोन फ्री रखने के लिए कहती है ताकि रुद्र उसे कॉल कर सके। ऋषभ कहता है कि मैं दूंगा, अगर वो तुम्हें बुलाएगा। अनमोल जाती है। ऋषभ कहता है कि मैं देखूंगा कि वो मुझे कैसे बुलाता है।

प्रोफेसर और प्रार्थना अपने घर में हैं। प्रार्थना फर्श पर झाडू लगाती है। प्रोफेसर ने उसे चाय पीने के लिए कहा। वो पूछती है कि हम यहां क्यों शिफ्ट हुए? वो कहते हैं कि हम एक ही शहर में थे, और हम यहां आपकी पढ़ाई के लिए आए थे। उनका कहना है कि मैं यहां प्रोफेसर था, और बहुत कमाता था। वो पूछती है कि फिर हम क्यों शिफ्ट हुए? वो बताती है कि यहां हमारा भव्य स्वागत हुआ, और कहती है कि सांप ने मेरे सामने अपना सिर झुका लिया था जैसे कि मैं उसकी मालिक हूं, वो हकलाती है और बात करती है। प्रोफेसर ने उसे दोबारा ऐसा न करने के लिए कहा। वो कहती हैं कि ये अच्छा है कि हम यहां शिफ्ट हो गए, क्योंकि यहां पत्रकारिता की अच्छी गुंजाइश है। वो कहती है कि वो अपने चैनल में केवल सच्ची खबर दिखाएगी। वो कुछ कागज़ात उठती है इसपर प्रोफेसर उसे वो नहीं छूने के लिए कहता है। वो पूछती है कि इसमें क्या महत्वपूर्ण है? वो बस कुछ महत्वपूर्ण कागजात हैं ऐसा कहते हैं। वो कमरे में है और भारतियों पर हमले के बारे में पता लगाने के लिए सोचता है। वो सोचता है कि दुश्मन कौन है? वो सोचता है कि पहली मौत 20 दिन पहले हुई और दूसरी मौत 5 दिन पहले हुई और वो मानता है कि तीसरी हत्या आज होगी। वो सोचता है कि मैं हत्याओं के पीछे का कारण क्यों नहीं समझ पाया।

प्रार्थना ने दरवाजा खटखटाया। वो बाहर आता है और उससे आरती और प्रसाद लेता है। वो परेशान लगती है। वो कहता है कि तुम क्या चाहती हो? वो कहती है कि गोरखपुर में आपको कमरे में बंद कर दिया गया था और यहां भी, आप वही कर रहे हैं। वो कहती है कि उसने जगह साफ की और मंदिर भी गई। वो पूछता है कि क्या वह चाहती है कि वो फर्श पर झाड़ू लगाए। वो कहती है कि वो बाहर जाना चाहती है। वो कहता है कि वो उसे ले जाएगा।

पार्टी में अनमोल रुद्र का इंतजार करती है। ऋषभ कहता है कि वो नहीं आएगा क्योंकि उसे हाय क्लास काम पसंद है। ऋषभ का कहना है कि रक्षा मंत्री यहां आ रहे हैं। उनका कहना है कि वो अपनी बेटी को दुनिया की सारी खुशियां देना चाहते हैं। प्रथा कहती है हमारी बेटी। प्रोफेसर और प्रार्थना एक दुकान पर आते हैं। प्रोफेसर को लगता है कि वो सभी सस्ते सामानों को छोड़ रही है। तभी वो एक मंदिर देखती है और अपना जूता उतारकर हाथ जोड़कर प्रार्थना करती है।

वो फिर से अपनी चप्पल पहनती है। प्रोफेसर एक आदमी से एक कलम खरीदता है जो कुछ बेच रहा है। वो प्रार्थना को उपहार में देता है और कहता है कि मैं तुम्हें जीवन भर की खुशियाँ देना चाहता हूँ, लेकिन अभी ये ले लो। एक लड़का ऋषभ से कॉल पर बात करता है और कहता है कि वो जन्मदिन के दिन आने वाला है। तभी एक फूलवाला उस आदमी से फूल खरीदने को कहता है। वो उसे जाने के लिए कहता है। तभी उन्हें आसमान में टिड्डे उड़ते दिखाई देते हैं। उन्हें देखकर लोग घबरा जाते हैं और भाग जाते हैं। प्रोफेसर सोचता है कि यहाँ जंगल नहीं है, फिर ये यहाँ क्यों हैं? प्रार्थना पूछती है कि ये क्या है?

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story