×

Naagin 6: Tejasswi Prakash के सीरियल में आने वाला है नया मोड़, बेटी अनमोल करेगी अब नई चुनौतियों का सामना

Naagin 6: प्रथा की बेटी अनमोल के जीवन में कुछ ऐसा होता है जिसे प्रथा चाह कर भी नहीं रोक पाती। आइये जानते हैं क्या हैं वो चुनातियाँ।

Shweta Srivastava
Published on: 8 Sep 2022 3:55 PM GMT
Naagin 6
X

Naagin 6 (Image Credit-Social Media)

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश के सीरियल नागिन में कई दिलचस्प मोड़ आ रहे है। जहाँ प्रथा कई चुनौतियों का सामना करेगी। वहीँ उसकी बेटी भी एक शेष नागिन है लेकिन प्रथा नहीं चाहती की उसे भी अपने जीवन में इस तरह की चुनौतियाँ मिले जिसकी वजह से वो शिव जी से प्रार्थना करती है कि वो उसे नागिन न बनाये। लेकिन उसकी बेटी अनमोल के जीवन में भी कुछ ऐसा होता है जिसे प्रथा चाह कर भी नहीं रोक पाती। आइये जानते हैं क्या हैं वो चुनातियाँ।

शक्ति का होता है अंत

एपिसोड की शुरुआत शक्ति के साथ होती है जो लड़की को फेंकने के लिए चट्टान की ओर दौड़ता है। ऋषभ उसे लड़की को नीचे रखने के लिए कहता है, वो उससे कहता है कि उसे छोड़ दो। शक्ति मना कर देता है और कहता है कि इस लड़की ने मुझसे मेरा प्यार छीन लिया है, और मेरे प्यार की आँखों में मेरे लिए नफरत भर दी है। वो कहता है कि मैं उसे दर्द दूंगा और उसे मार डालूंगा। प्रथा शक्ति से बच्चे को छीन लेती है। प्रोफेसर जीत वहां आता है और उससे बच्चा लेता है। ऋषभ और शक्ति लड़ने लगते हैं। ऋषभ जमीन पर चाकू मारता है, और कहता है कि मैं तुम्हें मार नहीं सकता, क्योंकि तुम मेरे भाई हो, लेकिन तुम्हें सजा मिलेगी। वो उसे शहर छोड़ने और कभी वापस न लौटने के लिए कहता है। वो मुँह फेर लेता है। शक्ति चाकू को जमीन पर देखता है और ऋषभ को चाकू मार देता है। ऋषभ नीचे गिर जाता है। प्रथा उसे अपनी आँखें खोलने के लिए कहती है। वो चौंक जाती है, उसके पेट से चाकू निकालती है और फिर शक्ति की ओर देखती है। वो पूछती है कि तुमने शक्ति ये क्या किया? शक्ति कहता है कि मुझे ये बहुत पहले करना चाहिए था, और कहता है कि तुम उसके लिए मरती थीं , मैंने उसे मार डाला। वो कहता है कि मैंने तुम्हारे और ऋषभ के साथ ठीक किया, लेकिन वो मुझे मार नहीं सका, और कहता है कि वो मूर्ख था। वो कहता है कि ऋषभ का तुम पर कोई अधिकार नहीं था, और कहता है कि मेरा तुम पर अधिकार है, और प्रथा को अपने पास बुलाता है। प्रथा उसे धक्का देती है और बताती है कि शिववर्धनी आ गई है। वो शेषनागिन बन जाती है। शक्ति उसके शेष नागिन अवतार को देखकर खुशी से मुस्कुराता है। वो उसे अपनी पूंछ से मारती है, लेकिन वो अभी भी उसे देखकर मुस्कुरा रहा है। वो उसे अपनी पूंछ से पकड़ती है और बार-बार उसे मारती रहती है। वो ऋषभ के पास आती है और उसे उठने के लिए कहती है। शक्ति उठता है और चाकू उठता है। वो कहता हैं कि अगले जन्म में तुम मेरी होगी और मैं तुम्हारा। वो चट्टान की ओर बढ़ता है और खुद को छुरा घोंप लेता है। ऋषभ शक्ति के पास आता है और कहता है कि तुम मर नहीं सकते। शक्ति कहता है कि मैं तुमसे जीवन भर नफरत करता रहा और आज मैं तुमसे और भी ज्यादा नफरत करता हूं। वो कहता है कि शायद मैं बुरा था। ऋषभ कहता है कि मैं तुम्हें अस्पताल ले जाऊंगा। शक्ति उसे अपराधबोध में जीने के लिए कहता है और चट्टान से नीचे गिर जाता है। ऋषभ को बुरा लगता है , वो कहता है तुमने ऐसा क्यों किया।

प्रथा अपनी बेटी के लिए मांगती है आशीर्वाद

प्रथा अपनी बेटी को मंदिर ले आती है और कहती है कि आपके आशीर्वाद से सब कुछ ठीक हो जाएगा। फरिश्ता वहाँ आता है। प्रथा उसे बताती है कि वो उसकी बेटी अनमोल है। फरिश्ता ने उसे आशीर्वाद दिया। प्रथा कहती है कि मैं चाहती हूं कि उसे सब कुछ मिल जाए। वो कहती है कि वो नए सिरे से शुरुआत करना चाहती है और ऋषभ को अपनी सच्चाई बताना चाहती है। फरिश्ता उसे ऋषभ को कुछ न बताने के लिए कहता है। प्रथा ठीक कहती है, और कहती है कि वो शेष नागिन होगी, लेकिन अपनी शक्तियों का उपयोग नहीं करेगी, और एक सामान्य जीवन जीएगी। फरिश्ता कहते हैं ठीक है। प्रथा उसे बताती है कि नानी उसे बचाने के दौरान मर गई, और कहती है कि सीमा की नानी ने उसे मार डाला। वो पूछता है कि क्या तुम सच नहीं जानती ? प्रथा कहती है कि मैं जानती हूं और कहती है कि सीमा की नानी ने उसे मार डाला था। फरिश्ता का कहना है कि सब कुछ यही सोचता है। प्रथा पूछती है कि सच्चाई क्या है? वो उसे अपना नया जीवन शुरू करने के लिए कहता है न कि उसके अतीत में झाँकने के लिए।

प्रथा और ऋषभ के जीवन की नई शुरुआत

प्रथा अपनी कार में है और सोचती है कि मुझे ये कहानी क्यों सुनाई जा रही है कि सीमा की नानी ने मेरी नानी को मार डाला था। वो घर पहुंचती है और अनमोल को कार से ले जाती है। वो घर के अंदर जाने ही वाली होती है कि ऋषभ उसे रोकता है। वो आरती की थाली लाता है और चंदा को आरती करने के लिए कहता है। उनका कहना है कि आज से ये हमारी नई शुरुआत होगी। चंदा उनकी आरती करती हैं और उन्हें हमेशा खुश रहने का आशीर्वाद देती हैं। प्रथा चाहती है कि उसका सपना कभी न टूटे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story