×

Nagarjuna Birthday: 63 साल के नागार्जुन आज भी दिखते हैं 21 साल के, यूँ रखते हैं खुद को फिट

Happy Birthday Nagarjuna: अक्किनेनी नागार्जुन आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिर भी वो आजकल के युवाओं को मात देते नज़र आते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 29 Aug 2022 5:09 AM GMT
Happy Birthday Nagarjuna
X

Happy Birthday Nagarjuna (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Happy Birthday Nagarjuna: अक्किनेनी नागार्जुन साउथ फिल्म इंडस्ट्री में प्रमुख नामों में से एक है। उन्होंने इस इंडस्ट्री को 35 सालों से भी ज़्यादा का समय दिया है, नागार्जुन ने फिल्म इंडस्ट्री की कुछ सबसे बड़ी हिट फिल्मों में अभिनय किया है। इतने सालों में भी नागार्जुन लुक्स के मामले में किसी से कम नहीं है। उनका चार्म दिनों दिन बढ़ा ही है जिसका सबूत है उनकी कुछ हाल की तस्वीरें। आज नागार्जुन अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिर भी वो आजकल के युवाओं को मात देते नज़र आते हैं। यही वजह है कि जो कोई उन्हें देखता है वो उनके लुक्स का कायल हो जाता है।

हर गुजरते साल के साथ, नागार्जुन केवल बेहतर होता जा रहा है। भले ही वो आज 63 वर्ष के हो गए हैं लेकिन उनका चार्म आज भी बरकरार है। उन्होंने इंडस्ट्री को कई बेहतरीन फिल्में दी है। जिसकी वजह से लोगों के दिलों में वो आज भी राज करते हैं और यही वजह है कि उन्हें टॉलीवुड में 'राजा' नागार्जुन के नाम से जाना जाता है।

Happy Birthday Nagarjuna (Image Credit-Social Media)

नागार्जुन उन सितारों में से एक हैं जिनकी उम्र बढ़ नहीं रही बल्कि घाट रही है। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि उनकी ये तस्वीर कह रही है।

Happy Birthday Nagarjuna (Image Credit-Social Media)

नागार्जुन अपने 60 के दशक में अपने बेटों अखिल और नागा चैतन्य के साथ नज़र आ रहे हैं लेकिन वो अपने बेटों की ही तरफ फिट और हैंडसम भी लग रहे हैं।

Happy Birthday Nagarjuna (Image Credit-Social Media)

तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में, नागार्जुन को Benjamin Button के रूप में जाना जाता है, दरअसल ये उस फिल्म का ऐसा कैरेक्टर है जो फिल्म द क्यूरियस केस ऑफ बेंजामिन बटन से उम्र में कम हो जाता है।

Happy Birthday Nagarjuna (Image Credit-Social Media)

नागार्जुन अपनी पीढ़ी के सबसे स्टाइलिश एक्टर्स में से एक हैं। उन्हें अपने आप को लुक के साथ कैसे सुडौल, स्टाइलिश और क्लासिक रखना है ये बखूबी पता है।

Happy Birthday Nagarjuna (Image Credit-Social Media)

अपने करियर की शुरुआत से लेकर अब तक, नागार्जुन ने 100 से भी ज़्यादा फिल्मों में एक्टिंग की है, ज़्यादातर उन्होंने तेलुगु भाषा में फिल्में की हैं , इसके अलावा उन्होंने कुछ हिंदी और तमिल भाषा में भी फिल्मे की हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बाल कलाकार के रूप में अपनी यात्रा शुरू की, लेकिन 1986 की तेलुगु फिल्म विक्रम, जो एक हिंदी फिल्म 'हीरो' की रीमेक थी उससे बतौर एक्टर फिल्मों में काम शुरू किया। इसके बाद नागार्जुन ने पीछे मूड कर नहीं देखा। उन्हें शिवा, गीतांजलि, निन्ने पेल्लादाता, अन्नामय्या, शिरडी साईं, शिवमणि, मनमधुडु जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

फिलहाल नागार्जुन अपनी अपकमिंग फिल्म द घोस्ट में दिखाई देंगे। प्रवीण सत्तारू द्वारा निर्देशित इस फिल्म में नागार्जुन एक एक्शन से भरपूर भूमिका निभा रहे है, जिसमें गुल पनाग और अनिखा सुरेंद्रन भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। सोनल चौहान फीमेल लीड हैं। श्री वेंकटेश्वर सिनेमाज एलएलपी और नॉर्थस्टार एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित इस फिल्म में सौरभ ने संगीत दिया हैं।

वहीँ नागार्जुन बॉलीवुड की सबसे बहुरक्षित फिल्म ब्रह्मास्त्र से हिंदी फिल्म जगत में वापसी करेंगे जो 9 सितम्बर को रिलीज होगी,इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और मौनी रॉय भी हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story