×

Nargis Birthday Special: राज कपूर के साथ प्रेम संबंधों से चर्चा में रहीं, इस वजह से की सुनील दत्त से शादी

आज पहली जून को मशहूर अदाकारा नर्गिस (Nargis) का बर्थडे है। वह न केवल एक अभिनेत्री थी बल्कि अपनी खूबसूरती के लिए काफी प्रसिद्ध थीं।

Shweta
Published By Shweta
Published on: 1 Jun 2021 2:49 AM GMT
नर्गिस
X

नर्गिस (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Nargis Birthday Special: आज पहली जून को मशहूर अदाकारा नर्गिस (Nargis) का बर्थडे है। वह न केवल एक अभिनेत्री थी बल्कि अपनी खूबसूरती के लिए काफी प्रसिद्ध थीं। उन्होंने 50 से 60 के दशकों में बड़े कलाकारों के साथ काम किया। नर्गिस ने सुनील दत्त (Sunil Dutt) से शादी की। राज कपूर से इनका प्रेम उन दिनों सुर्खियों में हुआ करता था।

बता दें कि नर्गिस साल 1929 में पश्चिम बंगाल के कलकत्ता शहर में जन्मी थीं। पिता पेशे से एक डॉक्टर थे और मां मशहूर नर्तकी और गायिका थीं। कहते हैं मां का बच्चों के परवरिश में सबसे ज्यादा योगदान होता है।वह अपने बच्चों की पहली गुरु होती हैं। अपनी में से ही प्रेरित होकर उनका रुझान अभिनय की ओर हुआ। नर्गिस ने पहली बार बाल कलाकार के तौर पर काम किया। 6 साल की उम्र में वह पहली बार फिल्म 'तलाश-ए-हक' में काम की।

साल 1940 से 1950 के बीच वह कई बड़ी फिल्मों में काम की। वह आवारा, श्री 420, दीदार और बरसात जैसी बड़ी फिल्मों में नजर आई। नर्गिस अपने लव लाइफ के लिए उन दिनों सुर्खियां बटोर रही थीं। राज कपूर के साथ अच्छा नर्गिस के आए दिन किस्से सुनने को मिलते थे। फिर भी उन्होंने शादी सुनील दत्त से किया।

नर्गिस और सुनील दत्त (फोटोः सौजन्य से सोशल मीडिया)

एक बार की बात है साल 1957 में सुनील दत्त के साथ काम करते हुए मदर इंडिया के सेट पर आग लग गई थी। वह काफी भयावह था। फिर भी सुनील दत्त ने अपनी जान पर खेल कर नर्गिस को बचाया था। उसी के बाद नर्गिस सुनील दत्त को अपना दिल दे बैठी। उन्होंने सुनील दत्त को अपने जीवन साथी के रूप में पाया। बाद में इनके तीन बच्चे संजय, प्रिया और नम्रता हुए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story