×

Lucknow Movie Tickets: अब 75 रूपए में देखें मूवी, लखनऊ के इन मल्टीप्लेक्स में उठाइये मजा

Lucknow Movie Tickets 75 Rupees: 23 सितम्बर को आपको सिनेमा टिकट केवल 75 रूपए में मिलने वाले हैं। चलिए जानते हैं कि लखनऊ में कहाँ कहाँ आपको 75 रूपए में फिल्म के टिकट उपलब्ध होंगें।

Shweta Srivastava
Published on: 20 Sep 2022 12:44 PM GMT
Movie Tickets at 75 Rupees
X

Movie Tickets at 75 Rupees (Image Credit-Social Media)

Lucknow Movie Tickets 75 Rupees: सिनेमा लवर्स के लिए एक बहुत बड़ी ख़ुशख़बरी है और अगर आप भी एक सिनेमा लवर हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल 23 सितम्बर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस है और इस मौके पर दर्शकों को बड़ा सप्राइज़ मिलने जा रहा है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे दरअसल 23 सितम्बर को आपको सिनेमा टिकट केवल 75 रूपए में मिलने वाले हैं। चलिए जानते हैं कि लखनऊ में कहाँ कहाँ आपको 75 रूपए में फिल्म के टिकट उपलब्ध होंगें।

दरअसल द इंडियन एग्जीबीशन सेक्टर 23 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मना रहा है, जिसमें फीचर फिल्मों को केवल 75 रुपये में दिखाया जाएगा। वहीँ लखनऊ में आप इन फिल्मों को पीवीआर सहारागंज मॉल हज़रतगंज,आइनॉक्स उमराव मॉल महानगर , आइनॉक्स रिवरसाइड मॉल गोमती नगर, पीवीआर फेनेक्स मॉल आलमबाग,कार्निवल कृष्णा मॉल ,वेव मॉल, आइनॉक्स एमराल्ड मॉल आशियाना,आइनॉक्स क्राउन मॉल अयोध्या रोड, फन सिनेमा मॉल गोमती नगर, सिने पोलिस वन अवध सेण्टर मॉल गोमती नगर,आइनॉक्स फीनिक्स पालासियो मॉल अर्जुनगंज, सिंगापुर मॉल में इस दिन मात्र 75 रूपए में अपने फवरते सितारे को सिल्वर स्क्रीन पर देख सकते हैं। वहीँ आपको बता दें कि 75 रुपये के टिकट के अलावा टैक्स अलग से लिया जाएगा। और अगर फिल्म 3डी हुई तो आपको 40 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। टिकटों की ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही बुकिंग जारी है।

जहाँ एक तरह बॉयकॉट बॉलीवुड का ट्रेंड चल रहा था वहीँ अब इस खबर ने सिनेमा प्रेमियों के कान खड़े कर दिए हैं। अब इस खबर से और द इंडियन एग्जीबीशन सेक्टर के इस कदम से बॉयकॉट बॉलीवुड मुहीम पर कितना असर पड़ेगा ये तो वक़्त ही बातयेगा लेकिन ये तय है कि इस मौके का फायदा दर्शक ज़रूर उठाना चाहेंगे। वहीँ आपको बता दें कि इस समय दो बड़ी फिल्में थेटर्स में चल रहीं है जिसमे ब्रह्मास्‍त्र और अवतार थ्री डी शामिल हैं। आप अपने पसंद की कोई भी फिल्म देख सकते हैं वो भी 75 रूपए में। वहीँ तीसरे वीकेंड में होने के बावजूद ब्रह्मास्त्र भी दर्शकों के लिए प्रमुख आकर्षणों में से एक है।

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय के साथ अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित ब्रह्मास्त्र ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश किया है। इस आधुनिक पौराणिक कथाओं का 11 दिनों का कुल योग 208.20 रुपये है, जिसमें हिंदी संस्करण का कुल कारोबार में 186.75 करोड़ रुपये का योगदान है। आने वाले दिनों में फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने और 250 करोड़ रुपये के बॉक्स ऑफिस क्लब में जगह बनाने की उम्मीद है।

वहीँ अवतार भी अपने टारगेट ऑडियंस के साथ दर्शकों का मनोरंजन करती दिख रही है। अब 23 तारिख को कितने लोग इस स्कीम का फायदा उठाते हैं ये तो देखना दिलचस्प होगा वहीँ ऑनलाइन बुकिंग से भी ये आकड़े साफ़ हो जायेंगे। फिलहाल अंजाम जो भी हो ये तय है कि इससे कई लोगों को अपना बीता ज़माना ज़रूर याद आ जायेगा जब टिकट सस्ती हुआ करती थी और पूरा परिवार 200 से 300 रूपए में बालकनी का लुफ्त उठता था। पर जब से मल्टीप्लेक्स आया तो भले ही बालकनी की जगह रेक्लाइनर ने ले ली मगर उसके रेट भी एक आम आदमी के मंथली बजट को हिला देने से कम नहीं हैं। लेकिन द इंडियन एग्जीबीशन सेक्टर की ये मुहीम न सिर्फ सिनेमा प्रेमियों के चेहरों पर चमक लाएगी बल्कि सिनेमाघरों का सन्नाटा दूर करने और बॉयकॉट बॉलीवुड ट्रेंड को धीमा करने में भी कारगर साबित हो सकती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story