×

Nawazuddin Siddiqui: नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और उनकी पत्नी के बीच क्यों हुआ विवाद, आइये जाने क्या है पूरी कहानी!

Nawazuddin Siddiqui Controversy: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया ने एक्टर के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज की है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला और कैसे हुई थी इसकी शुरुआत।

Shweta Srivastava
Published on: 24 Feb 2023 11:26 AM GMT (Updated on: 24 Feb 2023 11:55 AM GMT)
Nawazuddin Siddiqui
X

Nawazuddin Siddiqui (Image Credit-Social Media)

Nawazuddin Siddiqui: नवाजुद्दीन सिद्दीकी पिछले कई दिनों से सुर्ख़ियों में रह रहे हैं। उनका निजी जीवन विवादों में आ गया है, उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी ने एक्टर के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज की है। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में, आलिया ने आरोप लगाया है कि नवाज़ अपने बच्चों को उससे दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। दोनों का विवाद काफी दिनों से चल रहा है आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला और कैसे हुई थी इसकी शुरुआत।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और उनकी पत्नी के बीच का विवाद

सोशल मीडिया पर वायरल आलिया के एक वीडियो में को काफी दुःखी और हताश नज़र आईं साथ ही आलिया ने हिंदी में कहा, “उसने (नवाजुद्दीन) दावा किया है कि वो बच्चों की कस्टडी चाहता है। उसने बच्चों के होने की खुशी का अनुभव नहीं किया है, वो डायपर का उपयोग करना भी नहीं जानता है या उसे एहसास भी नहीं है कि हमारे बच्चे कब बड़े हो गए और आज वो मेरे बच्चों को मुझसे चुराना चाहता है और ये दिखाना चाहता है कि वो एक अच्छा पिता है। वो एक कायर पिता है। वो अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर एक मां के बच्चे चुरा रहा है। लेकिन वो नहीं जानता कि सर्वशक्तिमान के पास सबसे बड़ी शक्ति है। ये आरोप लगाते हुए कि एक्टर ने उसे कैसे तोड़ दिया है, आलिया ने कहा, “मैंने तुम्हें अपना पति माना है और इस धोखे के साथ जीती रही कि तुमने मुझे कभी अपनी पत्नी नहीं माना। मैंने अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण वर्ष आपको दिए हैं। मैं पहले से ही आर्थिक नुकसान झेल रही हूं और उसने मुझे हर तरफ से कमजोर कर दिया है। प्रसिद्धि उनके सिर चढ़ गई है। लेकिन मुझे कानून और अदालतों पर पूरा भरोसा है कि नतीजा मेरे पक्ष में होगा।

यह कहते हुए कि उसने अभिनेता के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया है, आलिया ने कैप्शन में लिखा था, “एक महान एक्टर जिसने एक महान इंसान बनने की कोशिश की। मेरी मासूम बच्ची को नाजायज कहने वाली उसकी बेरहम मां और ये दरिंदा खामोश रहता है- उसके खिलाफ कल ही वर्सोवा थाने में रेप की शिकायत (सबूत के साथ) दर्ज कराई गई है। चाहे कुछ भी हो जाए, मैं अपने मासूम बच्चों को इन बेरहम हाथों में नहीं जाने दूंगी.”

जानिए क्या है पूरा विवाद

ये पूरा विवाद तब शुरू हुआ जब अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां मेहरूनिसा सिद्दीकी ने अभिनेता की पत्नी आलिया सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद वर्सोवा पुलिस ने आलिया को पूछताछ के लिए समन भेजा था । महरूनिसा की शिकायत के बाद आईपीसी की धारा 452, 323, 504 और 506 के तहत आलिया के खिलाफ वर्सोवा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई। जिसके बाद नवाज की मां और पत्नी के बीच संपत्ति विवाद शुरू हुआ।

आलिया ने इंस्टाग्राम पर अपने खिलाफ शिकायत की एक कॉपी पोस्ट की और लिखा, "चौंकाने वाला.. मेरे पति के खिलाफ मेरी वास्तविक आपराधिक शिकायतें पुलिस द्वारा अनसुनी कर दी जाती हैं। हालांकि, मैं अपने पति के घर में प्रवेश करती हूं और कुछ घंटों के भीतर मेरे खिलाफ तुरंत एक आपराधिक शिकायत / FIR दर्ज की जाती है। क्या मुझे कभी इस तरह से न्याय मिलेगा।"

आलिया ने पहले एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर बेवफाई का आरोप लगाया था। इसके बाद 2020 के एक इंटरव्यू में, आलिया ने आरोप लगाया था कि जब वो अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रही थी, तब नवाज के अन्य महिलाओं के साथ रिश्ते थे। "मुझे यह बहुत स्पष्ट रूप से याद है कि जब हम डेटिंग कर रहे थे और शादी करने वाले थे, वो पहले से ही किसी और के साथ रिश्ते में था। हम शादी से पहले और शादी के बाद भी काफी लड़ते थे। जब मैं गर्भवती थी, तो मुझे चेक-अप के लिए खुद ड्राइव करना पड़ता था। मेरे डॉक्टर मुझे बताते थे कि मैं पागल हूं और मैं पहली महिला हूं जो डिलीवरी के लिए अकेली आई है। मेरा लेबर पेन शुरू हो गया और नवाज और उनके माता-पिता वहां थे। लेकिन जब मैं दर्द में थी तो मेरे पति मेरे साथ नहीं थे। वो अपनी प्रेमिका से कॉल पर बात कर रहा था। मुझे सब कुछ पता था क्योंकि फोन बिलों का आइटम स्टेटमेंट हुआ करता था।"

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया की शादी

आलिया और नवाज ने साल 2010 में शादी की और उनके दो बच्चे हैं। आलिया ने 6 मई, 2020 को तलाक के लिए अर्जी दी लेकिन बाद में 2021 में उसने उसे तलाक देने के अपने फैसले को पलट दिया।

उन्होंने अपने फैसले के बारे में कहा था, "मैं COVID के साथ नीचे थी, और नवाज़ ने न केवल बच्चों की देखभाल की, बल्कि मेरा ख्याल रखा। ये उन्होंने तब किया जब मैंने उसके बारे में काफी कुछ कहा था। उसने हमारे मतभेदों को अलग रखा और सबकी देखभाल की। जब भी मैं तनाव में रही हूं, उन्होंने हमेशा मेरी मदद की है। यह महामारी एक आंख खोलने वाली थी। मुझे एहसास हुआ कि आपके बच्चों की भलाई और अच्छे स्वास्थ्य के लिए सबसे ज्यादा क्या मायने रखता है। हमारे बच्चों को हमारी जरूरत है, और अगर उनकी खुशी हमारे एक साथ रहने में है, तो हम अपनी असहमति को एक तरफ रख सकते हैं। मैंने जो कानूनी नोटिस दायर किया था, उसे मैंने वापस ले लिया है। मैं अब तलाक नहीं चाहती, और मैं इस शादी को एक मौका देना चाहती हूं।"

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story