×

सुशांत सिंह डेथ केस में NCB ने रिया और शॉविक के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर,जल्द आने वाला है फैसला

Sushant Singh Death Case : एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और शॉविक के खिलाफ मुंबई में अदालत के समक्ष मसौदा आरोप दायर किया है।

Shweta Srivastava
Published on: 23 Jun 2022 6:24 AM GMT
Sushant Singh Rajput Death Case
X

Sushant Singh Rajput Death Case (Image Credit-Social Media)

Sushant Singh Rajput Death Case : दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन को काफी समय बीत गया है। वहीँ अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शॉविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) और अन्य लोगों के खिलाफ मुंबई में अदालत के समक्ष मसौदा आरोप दायर किया है।

वहीँ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामले में अगली सुनवाई अब 12 जुलाई, 2022 को होगी। लेकिन विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपांडे ने कहा है कि अभियोजन पक्ष ने सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप बनाए रखा जाये ठीक वैसा ही जैसा कि अदालत के समक्ष दायर आरोप पत्र में उल्लेख किया गया है।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह 14 जून, 2020 को अपने बांद्रा में स्थित घर पर मृत पाए गए थे। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने इसकी जांच की लेकिन बाद में ये केस सीबीआई के पास चला गया और फिर तबसे सीबीआई उनकी मौत से संबंधित मामले की जांच कर रही है। इस मामले ने कई मोड़ लिए और इसमें ड्रग्स एंगल भी जुड़ गया। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भी मामले की अपने तरीके से जाँच शुरू कर दी। जिसके बाद कई जाने माने नाम भी ड्रग्स केस से जुड़ने लगे इसके बाद सितंबर 2020 को सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट से ज़मानत भी मिल गयी। रिया के साथ उनके भाई शॉविक और कई अन्य लोगों को भी इस मामले में जेल हुई। फिलहाल अभी इनमे से कई लोग जमानत पर बाहर हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो अभियोजन पक्ष ने अदालत में रिया और उसके भाई शॉविक पर ड्रग्स या नशीले पदार्थों का सेवन साथ ही साथ सुशांत के लिए भी नशीले पदार्थों के खरीदने और उसका भुगतान करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा विशेष लोक अभियोजक ने ये भी कहा है कि अदालत अब सभी आरोपियों पर आरोप तय करने वाली है। साथ ही ये भी कहा गया है कि सुनवाई के दौरान रिया और उनके भाई शॉविक चक्रवर्ती कोर्ट में मौजूद रहे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story