×

तांडव के बाद विवादों में आई ये चर्चित वेब सीरीज, नेटफ्लिक्स के खिलाफ नोटिस जारी

बाल संरक्षण आयोग ने एक शिकायत के आधार पर नेटफ्लिक्स को नोटिस जारी किया है। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि इस सीरीज में नाबालिगों का कैजुअल सेक्स और मादक पदार्थों का सेवन करते दिखाया गया है।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 7:44 AM GMT
तांडव के बाद विवादों में आई ये चर्चित वेब सीरीज, नेटफ्लिक्स के खिलाफ नोटिस जारी
X
बॉम्बे बेगम्स पांच आधुनिक भारतीय महिलाओं की कहानी है, जो महत्वाकांक्षी हैं। कामयाबी और ताकत इनकी मंज़िल है। पूजा ने फ़र्स्ट लुक शेयर करके लिखा था- उठो और छा जाओ।

मुंबई: पूजा भट्ट स्टारर बेव सीरीज' बॉम्बे बेगम्स' विवादों में घिर गई है। बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर रिलीज हुई थी। इस बेव सीरीज पर आरोप लगाया गया है कि इसमें बच्चों का अनुचित तरीके से चित्रण किया गया है।

इसकी शिकायत राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग(एनसीपीसीआर) से की गई है। जिसके बाद बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नेटफ्लिक्स से इस वेब सीरीज की स्ट्रीमिंग को रोकने की मांग की है।

24 घंटे में रिपोर्ट दें नेटफ्लिक्स

बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजा है। उक्त मामले में क्या कार्रवाई की है। इसकी रिपोर्ट 24 घंटे के भीतर मांगी है।

बता दें कि बाल अधिकार संरक्षण आयोग बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए सबसे उच्च निकाय है। आयोग ने साफ तौर पर कह दिया है कि ऐसा नहीं करने पर वह उचित कानूनी कार्रवाई शुरू करने के लिए मजबूर होंगे।

बाॅलीवुड की ये जोड़ियां लिव इन में रहने के बाद हुईं अलग, जानिए क्या बनी वजह

Pooja Bhatt तांडव के बाद विवादों में आई ये चर्चित वेब सीरीज, नेटफ्लिक्स के खिलाफ नोटिस जारी(फोटो:सोशल मीडिया)

क्या है ये पूरा मामला

दरअसल बाल संरक्षण आयोग ने एक शिकायत के आधार पर नेटफ्लिक्स को नोटिस जारी किया है। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि इस सीरीज में नाबालिगों का कैजुअल सेक्स और मादक पदार्थों का सेवन करते दिखाया गया है।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने सीरीज में बच्चों के कथित अनुचित चित्रण पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इस प्रकार के कंटेंट से न केवल युवाओं के दिमाग पर बुरा असर पड़ेगा, बल्कि इससे बच्चों के साथ दुर्व्यवहार और शोषण भी हो सकता है।

आयोग ने अपने नोटिस में कहा, "नेटफ्लिक्स को बच्चों के संबंध में या बच्चों के लिए किसी भी सामग्री को स्ट्रीम करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए।

आपको इस मामले को देखने के लिए आदेश दिया जाता है और तुरंत इस सीरीज की स्ट्रीमिंग रोक दी जाए और 24 घंटों के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए।

यदि ऐसा नहीं होता है, तो आयोग को सीपीसीआर अधिनियम, 2005 की धारा 14 के प्रावधानों के तहत उचित कार्रवाई के लिए बाध्य किया जाएगा।"

आमिर खान का आलीशान बंगला, अंदर से दिखता है स्वर्ग जैसा, नहीं कर पाएंगे यकीन

Rape तांडव के बाद विवादों में आई ये चर्चित वेब सीरीज, नेटफ्लिक्स के खिलाफ नोटिस जारी(फोटो:सोशल मीडिया)

पांच आधुनिक भारतीय महिलाओं की कहानी ये बॉम्बे बेगम्स

गौरतलब है कि बॉम्बे बेगम्स पांच आधुनिक भारतीय महिलाओं की कहानी है, जो महत्वाकांक्षी हैं। कामयाबी और ताकत इनकी मंज़िल है। पूजा ने फ़र्स्ट लुक शेयर करके लिखा था- उठो और छा जाओ।

उस औरत से अधिक ताक़तवर कोई नहीं, जिसने ख़ुद को बनाया हो। कहना ठीक होगा, मैं लौट आयी हूं। बॉम्बे बेगम्स और नेटफ्लिक्स का शुक्रिया।

इस बेवसीरिज का डायरेक्शन अलंकृता श्रीवास्तव ने किया है। बात करें कलाकारों की तो इस सीरीज में पूजा भट्ट के साथ अमृता सुभाष, शाहाना गोस्वामी, आध्या आनंद और प्लाबिता बोरठाकुर मुख्य भूमिका में हैं।

लगभग 10 सालों तक एक्टिंग से दूर रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट नेटफ्लिक्स की सीरीज़ बॉम्बे बेगम्स के साथ लौट रही हैं।

विद्या बालन ने शेयर किया भयानक राज, जिसे जानकर आप भी हो जाएगे हैरान

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story