×

Neil Nitin Mukesh Birthday: बेहद दिलचस्प है नील नितिन के नामकरण की कहानी, लता मंगेशकर से है खास कनेक्शन

Neil Nitin Mukesh Birthday: बॉलीवुड के साथ ही साउथ इंडस्ट्री में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुके अभिनेता नील नितिन मुकेश के लिए आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि अभिनेता आज अपना जन्मदिन मना रहें हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 15 Jan 2024 4:12 AM GMT
Neil Nitin Mukesh Birthday
X

Neil Nitin Mukesh Birthday (Photo- Social Media)

Neil Nitin Mukesh Birthday: बॉलीवुड के साथ ही साउथ इंडस्ट्री में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुके अभिनेता नील नितिन मुकेश के लिए आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि अभिनेता आज अपना जन्मदिन मना रहें हैं। नील के जन्मदिन पर फैंस, फॉलोअर्स और उनके दोस्त सोशल मीडिया का सहारा लेकर अभिनेता को अपना प्यार और शुभकामनाएं भेज रहें हैं। वहीं आज हम नील नितिन मुकेश के इस खास दिन आपको उनके नाम से जुड़ी एक ऐसी दिलचस्प बात बताने जा रहें हैं, जिसके बारे में आप यकीनन नहीं जानते होंगे।

लता मंगेशकर ने रखा था नील नितिन मुकेश का नाम

नील नितिन मुकेश के जन्मदिन पर हम अपनी इस खास स्टोरी में ये बताने जा रहें हैं कि आखिरकार नील का नाम नील नितिन मुकेश कैसे पड़ा। दरअसल हुआ यूं कि जब नील नितिन मुकेश का जन्म हुआ था तो उनके घर सिनेमा जगत की कई जानी मानी हस्तियां नितिन मुकेश को बधाई देने पहुंचीं थीं। वहीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर भी नितिन मुकेश के घर उन्हें मुबारकबाद देने पहुंचीं और साथ ही उन्होंने नील का नामकरण भी कर दिया। जी हां! लता मंगेशकर ने जब नील की देखा तो वह बेहद ही गोरे और प्यारे थे, उन्होंने उसी वक्त उनका नाम नील रख दिया था। लता मंगेशकर ने नील का नाम अमेरिका के एस्ट्रोनॉट (जिन्होंने चांद पर पहला कदम रखा था) नील आर्मस्ट्रॉन्ग के नाम पर रखा था।




बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट किया था एक्टिंग डेब्यू

नील नितिन मुकेश ने बॉलीवुड की दुनिया में कई सालों से एक्टिव हैं, उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, इसके बाद उन्होंने साल 2007 में फिल्म "जॉनी गद्दार" से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया। नील नितिन मुकेश ने अपने अबतक के करियर में कई फिल्में की हैं, लेकिन उनकी बहुत सी फिल्में फ्लॉप हुईं। एक फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुकात रखने के बाद भी नील को इंडस्ट्री में वो सफलता नहीं मिली, जिसके वह हकदार थे।




Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story