×

Netflix Plan: नेटफ्लिक्स ने अपनी सब्सक्रिप्शन कीमतों को घटाया, जानिए कहाँ कितनी घटी कीमत

Netflix Plan: ओटीटी दर्शकों के लिए ख़ुशख़बरी है खबर है कि नेटफ्लिक्स ने 30 से भी ज़्यादा देशों में अपनी सब्सक्रिप्शन कीमतों को कम करने का फैसला किया है।

Shweta Srivastava
Published on: 25 Feb 2023 12:57 AM GMT (Updated on: 25 Feb 2023 12:58 AM GMT)
Netflix Plan
X

Netflix Plan (Image Credit-Social Media)

Netflix Plan: ओटीटी दर्शकों के लिए ख़ुशख़बरी है खबर है कि नेटफ्लिक्स ने 30 से भी ज़्यादा देशों में अपनी सब्सक्रिप्शन कीमतों को कम करने का फैसला किया है। हमारे सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार ये फैसला उन ग्राहकों को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से जोड़ने के प्रयास के अंतर्गत किया जा रहा है जो इसकी कीमतों की वजह से दूसरे विकल्प ढूंढ रहे हैं।

नेटफ्लिक्स ने घटाई अपनी सब्सक्रिप्शन कीमत

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने अपनी सब्सक्रिप्शन कीमतों को कम करने का फैसला लेकर कई लोगों को खुश कर दिया है। एक रिपोर्ट की माने तो ये फैसला उन ग्राहकों को नेटफ्लिक्स से जोड़ने की एक पहल है जो दूसरे विकल्प तलाश रहे हैं। और इसकी कीमत के चलते नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन नहीं ले पा रहे।

दरअसल 'नेटफ्लिक्स' दुनिया का सबसे ज़्यादा पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म है,जहाँ दर्शकों की मनपसंद फिल्में और वेब सीरीज उपलब्ध हैं। वहीँ सिनेमा प्रेमी भी अपनी मनपसंद फिल्मों को देखने के लिए इसका सब्सक्रिप्शन खरीदते नज़र आते हैं। जहाँ दुनिया का सबसे ज़्यादा पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म 'नेटफ्लिक्स' अपनी कीमतों को कम करने की सोच रहा है वहीँ इससे ओटीटी दर्शक काफी खुश हैं। और नेटफ्लिक्स अक्सर उस पर रिलीज़ होने वाले शोज और फिल्मों के लिए चर्चाओं में रहता है। वहीँ आज ये किसी फिल्म या शो की रिलीज़ को लेकर नहीं बल्कि अपनी कीमतों में कटौती करने को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। नेटफ्लिक्स' ने कई देशों में अपनी सब्सक्रिप्शन कीमतों को कम करने का फैसला लिया है।

इन देशों में कीमत कम कर सकता है नेटफ्लिक्स

खबर है कि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स मध्य पूर्वी देशों जैसे यमन, जॉर्डन, लीबिया और ईरान, केन्या, अफ्रीकी बाजार, क्रोएशिया, स्लोवेनिया और बुल्गारिया जैसे यूरोपीय देशों कीमतों को कम कर सकता है। नेटफ्लिक्स के एक प्रवक्ता ने बताया," 'हम समझते हैं कि जब एंटरटेनमेंट की बात आती है तो सब्सक्राइबर्स के पास ज्यादा विकल्प नहीं होते हैं और नेटफ्लिक्स एक ऐसा एक्सपीरिएंस देता है जो लोगों की अपेक्षाओं से बढ़कर है।' गौरतलब है कि पिछले साल जनवरी में नेटफ्लिक्स ने यूएस और कनाडा में अपनी सब्सक्राइबर्स के लिए प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। वहीँ अब कुछ देशों में इसकी कीमतों में कमी करने पर सब्सक्राइबर्स ज़रूर खुश होंगे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story