×

New Mahabharata Series Announced: डिज़्नी + हॉटस्टार लाएगा "महाभारत"

New Show Mahabharat Disney+ Hotstar: डिज़्नी हॉटस्टार के हेड - कंटेंट, गौरव बनर्जी तथा चेयरमैन, इंटरनेशनल कंटेंट एंड ऑपरेशंस रेबेका कैंपबेल ने बताया - “हम महाभारत बनाने जा रहे हैं जो बड़े पैमाने पर बनेगा।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 10 Sep 2022 8:56 AM GMT
New Show Mahabharat Disney+ Hotstar
X

New Show Mahabharat Disney+ Hotstar (Photo - Social Media)

Disney Plus Hotstar Announces Mahabharata: डिज़्नी+ हॉटस्टार ने कैलिफ़ोर्निया के अनाहेम में चल रहे डिज़्नी के डी23 एक्सपो में एक बड़ी घोषणा की है। डिज़्नी अब बॉलीवुड निर्माता मधु मंटेना, माइथोवर्स स्टूडियो और अल्लू एंटरटेनमेंट के सहयोग से "महाभारत" का निर्माण करने जा रहा है और ये उसकी सबसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक होने जा रही है।

डिज़्नी हॉटस्टार के हेड - कंटेंट, गौरव बनर्जी तथा चेयरमैन, इंटरनेशनल कंटेंट एंड ऑपरेशंस रेबेका कैंपबेल ने बताया - "हम महाभारत बनाने जा रहे हैं जो बड़े पैमाने पर बनेगा। हम इसे लेकर बहुत उत्साहित हैं; हम इस पर मधु मंटेना के साथ काम कर रहे हैं जो हमारे निर्माता हैं और इसके लिए एक मजबूत टीम तैयार कर रहे हैं। लेखन सत्र बहुत ही रोमांचक रहा है। पिछले कई महीनों से डिज़्नी+ हॉटस्टार पर रचनात्मक विकास हो रहा है। हम जल्द ही महाभारत की कास्टिंग पर चर्चा करेंगे।"

Photo - (Social Media)

निर्माता मधु मंटेना ने कहा कि, सदियों से भारतीय महाकाव्य दुनिया भर के अरबों लोगों की कल्पना पर छाए हुए हैं। इन महाकाव्यों को हमारे राष्ट्र के ताने-बाने में गहराई से बुना गया है। महाभारत - भारत के सबसे पुराने महाकाव्यों में से एक, समय के रूप में पुराना होने के बावजूद , आज भी अपने प्राचीन छंदों के भीतर छिपे ज्ञान के कई पाठों और शब्दों के लिए प्रासंगिक है।

ऐसा कहा जाता है कि मानव जाति द्वारा अनुभव किए गए प्रत्येक ज्ञात भावनात्मक संघर्ष महाभारत में अपने जटिल पात्रों और कहानियों के माध्यम से रूप पाता है। माइथोवर्स में हम इसे पाकर बिल्कुल खुश हैं इस महान भारतीय महाकाव्य महाभारत को प्रस्तुत करने और डी23 एक्सपो जैसे एक प्रतिष्ठित वैश्विक मंच पर इस खबर की घोषणा करने के लिए डिज़्नी+ हॉटस्टार द्वारा प्रदान किया गया अवसर है।

Admin 2

Admin 2

Next Story