×

सुशांत सुसाइड मामले में नया मोड़, सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड प्रकरण को एक महीने का समय बीत चुका है और मुंबई पुलिस अभी तक इस मामले में किसी ठोस नतीजे पर...

Newstrack
Published on: 15 July 2020 5:34 PM GMT
सुशांत सुसाइड मामले में नया मोड़, सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र
X

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड प्रकरण को एक महीने का समय बीत चुका है और मुंबई पुलिस अभी तक इस मामले में किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है। पुलिस इस मामले में 30 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है। सुशांत के फैंस और सेलिब्रिटीज के बाद अब राजनीतिक हलकों से भी सुशांत मामले की सीबीआई जांच की मांग उठने लगी है। पूर्व सांसद पप्पू यादव के बाद अब राज्यसभा सदस्य और भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी मामले की सीबीआई जांच करने की मांग की है। स्वामी ने इस बाबत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा है।

ये भी पढ़ें: सचिन पायलट के पिता ने भी की थी बगावत, गांधी परिवार के खिलाफ ठोक दी थी ताल

मामले से जुड़े हैं बॉलीवुड के कई बड़े नाम

पीएम मोदी को लिखे पत्र में स्वामी ने महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए हैं। उन्होंने कहा कि मेरे सहयोगी ईशकरण भंडारी ने सुशांत के कथित सुसाइड मामले में कुछ रिसर्च की है। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। इस बीच मैंने मुंबई में अपने सूत्रों से सुना है कि इस मामले से बॉलीवुड के कई बड़े नाम जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि इन बड़े नामों के संबंध दुबई के डॉन से हैं। ये लोग पूरे मामले में लीपापोती करना चाहते हैं ताकि इसे सुसाइड केस साबित किया जा सके।

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, किसानों के लिए कही ये बात

सीबीआई जांच से ही मामले का खुलासा संभव

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के पास कई ऐसे बड़े लोगों की राय पहुंची है ताकि यह साबित हो जाए कि सुशांत ने सुसाइड किया है। उन्होंने कहा कि जनता के भरोसे के लिए जरूरी है कि मुंबई पुलिस इस मामले की पूरी तरह निष्पक्ष होकर जांच करें। स्वामी ने पीएम को लिखे पत्र में कहा है कि देश के मुखिया होने के नाते आप महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को सीधे या राज्यपाल के जरिए सीबीआईजांच के लिए सहमत कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच से ही इस पूरे मामले का खुलासा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मुंबई में कोरोना के व्यापक संक्रमण के कारण पुलिस दूसरे कामों में व्यस्त है। जनता के भरोसे को बहाल करने के लिए इस मामले में सीबीआई जांच की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: पायलट के लिए आखिर ऐसा क्या कह दिया राहुल ने, कांग्रेस को देनी पड़ रही सफाई

पप्पू यादव ने भी उठाई सीबीआई जांच की मांग

बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने भी गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। हालांकि इस पत्र के जवाब में अमित शाह ने लिखा है कि मामले को कार्मिक विभाग के पास भेज दिया गया है। अमित शाह के जवाब पर पप्पू यादव ने कहा कि यदि गृह मंत्री चाहते तो मिनटों में इस मामले की सीबीआई जांच हो सकती है। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग चाहते हैं कि इस मामले की सीबीआई जांच की जाए ताकि असली सच्चाई का पता लगाया जा सके।

शेखर सुमन ने दोनों पत्रों को शेयर किया

अभिनेता शेखर सुमन ने दोनों पत्रों को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि आखिरकार सबको थोड़ा सा खुश होने का मौका मिला है। उन्होंने पत्र को शेयर करने के साथ ही अपनी भावनाओं को एक शेर के जरिए व्यक्त किया है। शेखर सुमन ने पटना जाकर सुशांत के परिजनों से भी मुलाकात की थी और इस मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: CBSE Result: लखनऊ की रिचा द्विवेदी को मिले 97 प्रतिशत अंक, मिल रही बधाई

एक महीने में किसी नतीजे पर नहीं पहुंची पुलिस

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई स्थित आवास पर सुसाइड किया था और तभी से इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की जा रही है। इस घटना को एक महीना बीत चुका है मगर जांच पड़ताल में जुटी मुंबई पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। सुशांत सिंह राजपूत के घर से कोई सुसाइड नोट न मिलने से अभी भी मामले की गुत्थी उलझी हुई है।

ये भी पढ़ें: BJP के 75 नेताओं को कोरोना: तेजस्वी ने पूछा, अब बताएं कौन फैला रहा वायरस

Newstrack

Newstrack

Next Story