×

Nitish Bhardwaj Birthday: नीतीश की मुस्कान पर फिदा थे बीआर चोपड़ा, ऐसे मिला श्रीकृष्ण का किरदार

पौराणिक शो की बात करें तो आज भी पुराने सीरियल्स ही याद आते हैं। उनके किरदार इतने प्रभावी होते थे कि आज भी हम उन्हें याद करते हैं। इन्ही किरदारों में श्रीकृष्ण का किरदार निभाने वाले नीतीश भारद्वाज (Nitish Bhardwaj) भी सिनेमा जगत में अमर हो चुके हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 2 Jun 2021 5:06 AM GMT
नितीश भारद्वाज कृष्ण के रुप में
X

नितीश भारद्वाज कृष्ण के रुप में  (फोटोः सौजन्य से सोशल मीडिया)

Nitish Bhardwaj Birthday: पौराणिक शो की बात करें तो आज भी पुराने सीरियल्स ही याद आते हैं। उनके किरदार इतने प्रभावी होते थे कि आज भी हम उन्हें याद करते हैं। इन्ही किरदारों में श्रीकृष्ण का किरदार निभाने वाले नीतीश भारद्वाज (Nitish Bhardwaj) भी सिनेमा जगत में अमर हो चुके हैं। आज 2 जून को नीतीश का बर्थडे है और इस मौके पर हम उनके बारे में कुछ रोचक बातें जानेंगे।

बीआर चोपड़ा द्वारा निर्देशित पौराणिक धारावाहिक महाभारत से नीतीश भारद्वाज (Nitish Bhardwaj) को बहुत लोकप्रियता मिली है। उन्होंने इस शो में श्रीकृष्ण का किरदार निभाया था। इस शो से जुड़े हुए कई किस्से उन्होंने मीडिया को बताया है। उन्होंने बताया कि कैसे लोग उन्हें स्वयं भगवान कृष्ण मानते थे। उन्होंने बताया कि उनका चयन विदुर के रोल के लिए किया गया था पर बाद में कम उम्र होने के कारण उन्हें यह नहीं मिल सका।

बीआर चोपड़ा ने फिर नकुल और सहदेव के रोल के लिए उन्हें बहुत मनाया पर उनका ध्यान अभिमन्यु के किरदार पर था। बाद में उन्हें श्रीकृष्ण के रोल के लिए स्क्रीन टेस्ट देने को कहा गया पर नीतीश इस रोल को नहीं करना चाहते थे। बाद के पता चला कि वह टेस्ट नही देना चाहते। बहुत जिद के बाद उन्होंने टेस्ट दिया और वह एक बार में ही सलेक्ट हो गए। चयन का एक महत्वपूर्ण कारण थी उनकी मुस्कान।

नीतीश भारद्वाज फोटो सोशल मीडिया

बीआर चोपड़ा को उनकी मुस्कान बहुत पसंद आई थी। उनका मानना था कि यह मुस्कान श्रीकृष्ण के किरदार पर बहुत जचेगी। बहुत से लोग सिर्फ उन्हें श्रीकृष्ण के किरदार के लिए ही जानते हैं लेकिन वह अन्य भाषाओं की कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। एक्टिंग के अलावा वह डायरेक्शन और स्क्रीनराइटिंग का भी काम करते थे। एक्टिंग के अलावा उनका राजनीतिक करियर भी रह चुका है। वह 1996 से 1998 तक जमशेदपुर क्षेत्र से सांसद रहे हैं। वह नाना पाटेकर और माधुरी दीक्षित जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम कर चुके हैं। व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो नीतीश अत्यंत सुलझे हुए हैं। आए दिन सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में उन्होंने युधिष्ठिर के किरदार निभाने वाले गजेंद्र चौहान को खरी खोटी सुना डाली। मुकेश खन्ना और नीतीश को दोस्ती काफी चर्चित है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story