×

Nusrat Jahan Biography: चर्चा का विषय बनी हुई हैं Nusrat Jahan, जानें इनके बारे में सब कुछ

Nusrat Jahan Biography: इन दिनों नुसरत जहां अपनी प्रेगनेंसी के चलते चर्चा में बनी गईं हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 9 Jun 2021 2:20 PM GMT (Updated on: 9 Jun 2021 2:44 PM GMT)
nusrat jahan biography
X

नुसरत जहां (फोटो: सोशल मीडिया) 

Nusrat Jahan Biography: बंगाली फिल्मों की जानी मानी एक्ट्रेस नुसरत जहां (Nusrat Jahan ) पिछले साल से ही चर्चा का विषय बनी हुई हैं, जब उन्होंने पश्चिम बंगाल से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी TMC को ज्वाइन किया था। वहीं इन दिनों भी नुसरत जहां अपनी प्रेगनेंसी के चलते चर्चा में बनी गईं हैं। एक्ट्रेस को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इन सभी सवालों के बीच आइए जानते हैं आखिर कौन है नुसरत जहां जो इन दिनों सोशल मीडिया पर हॉट टॉपिक बनी हुईं हैं।

नुसरत जहां का जन्म 8 जनवरी 1990 कोलकाता (Nusrat Jahan birthdate) , पश्चिम बंगाल में एक बंगाली मुस्लिम परिवार में हुआ। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा आवर लेडी क्वीन ऑफ़ द मिशन्स कोलकाता से पूरी की जिसके बाद उन्होंने भवानीपुर कॉलेज से स्नातक की डिग्री प्राप्त की। कॉलेज की डिग्री लेने के बाद नुसरत ने मॉडलिंग को अपना करियर बनाया। साल 2010 में नुसरत ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट फेयर वन मिस कोलकाता में हिस्सा लिया जिसमें जीत का ताज उनके नाम हुआ और यानि से उनकी फिल्मों में एंट्री हुई।


फिल्म 'शोतरू' से नुसरत ने अपना टॉलीवुड डेब्यू किया। इसके एक साल के अंदर ही उन्हें दूसरी फिल्म ऑफर हुई फिल्म 'खोका 420'। इसके बाद तो फिल्मों की लाइन लग गई। खिलाड़ी , एक्शन, योद्धा, सोंधे नामर ऐज,जमाई 420, हर हर ब्योमकेश, पॉवर, लव एक्सप्रेस जैसे कई फिल्मों में काम किया है।

इन फिल्मों से मिली पहचान

वैसे तो नुसरत ने दर्जनों फिल्मों में काम किया है लेकिन उनकी असली पहचान फिल्म खोखा 420, खिलाड़ी और सोंधे नमार आगेय जैसी फिल्मों से मिली है। इस साल एक्ट्रेस की एक फिल्म 'स्वास्तिक संकेत' रिलीज को तैयार है।

एक्टिंग को अपना अपना करियर बनाने के लिए नुसरत दिन रात मेहनत कर रही थी और इसी दौरान साल 2018 में उनकी मुलाकात से बिजनेसमैन निखिल जैन से हुई और दोनों रिलेशनशिप में आ गए। एक साल के अंदर 19 जून 2019 में दोनों ने तुर्की में शादी कर ली। लेकिन अब दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए हैं।

राजनीति में रखा कदम

आपको बता दे, फिल्मों में काम करने के साथ साथ नुसरत ने राजनीति में अपनी किस्मत को दाव पर लगाया और पहली ही बार में वो पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस की सांसद बन गई। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार सायंतन बसु को हराकर जीत हासिल की।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story