×

Nusrat Jahan Ki Dusri Shaadi : नुसरत जहां ने मांग में भरा सिंदूर, क्या नुसरत ने कर ली दूसरी शादी

Nusrat Jahan Ki Dusri Shaadi : नुसरत जहां और यश दासगुप्ता को एक साथ लगातार देखा भी जा रहा है। वहीं नुसरत ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें उन्होंने अपना सुहागन लुक दिखाया है।

Rajat Verma

Rajat VermaWritten By Rajat VermaVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 16 Oct 2021 9:42 AM GMT

Nusrat Jahan
X

नुसरत जहां (फोटो- इंस्टाग्राम)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Nusrat Jahan Ki Dusri Shaadi : बंगाली अभिनेत्री और टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) सांसद नुसरत जहां अपनी व्यक्तिगत और राजनैतिक दोनों ज़िन्दगियों को लेकर हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती हैं। नुसरत जहां ने साल 2019 में निखिल जैन से शादी रचाई थी। शादी के कुछ महीने बीतने के बाद ही अभिनेत्री ने अपनी इस शादी को बेबुनियाद करार दिया था।

इसके बाद एक्ट्रेस ने हाल ही में 26 अगस्त को अपने बेटे को जन्म दिया, जिसके बाद नुसरत पर उनके बेटे के पिता (nusrat jahan ke bacche ka baap) को लेकर तमाम सवाल खड़े हुए जिसके जवाब में नुसरत जहां ने सिर्फ इतना कहा था कि-"जो भी उनके बेटे का पिता है उसे मालूम है और मैं सबको हर सवाल का जवाब देना ज़रूरी नहीं समझती हूं।"

नुसरत जहां और यश दासगुप्ता (nusrat jahan ke pati yash dasgupta)

इन सवालों का खड़ा होना इसलिए भी लाज़िमी था क्योंकि उस वक़्त यह खबर मीडिया में फैल रही थी कि नुसरत बंगाली अभिनेता यश दासगुप्ता को डेट कर रही हैं तथा नुसरत जहां का निखिल जैन से अलग होना इस बात की गवाही भी दे रहा था। अब तो नुसरत जहां और यश दासगुप्ता (yash dasgupta and nusrat jahan) को एक साथ लगातार देखा भी जा रहा है।

अभी दोबारा से यह मामला इसलिए भी गरमाया है क्योंकि नुसरत ने अपनी और यश दासगुप्ता (yash dasgupta wife) की शादी को लेकर कुछ भी खुलासा नहीं किया है । लेकिन हाल ही में नुसरत जहां ने अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें उन्होंने अपना सुहागन (nusrat jahan suhagan) लुक दिखाया है। इस फोटो के चलते यह खबर फैल रही है कि नुसरत और यश की शादी हो चुकी है।

आइये जानते हैं क्या खास है नुसरत जहां की फोटो में (Nusrat Jahan Ki Dusri Shaadi ki Photo)

मामला यह है कि नुसरत जहां ने विजय दशमी के मौके पर अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की जिसमें आभिनेत्री शादीशुदा बंगाली महिला (Nusrat Jahan Ki Dusri Shaadi) की तरह नजर आ रही हैं। तस्वीर में आसानी से देखा जा सकता है कि नुसरत ने सफेद और लाल कलर की बेहद सुंदर साड़ी तथा साथ ही हाथों में सफेद और लाल चूड़ियां पहनी हुई हैं।

बंगाली परंपरा में इसे शाखा पोला (Sakha Pola) कहा जाता है, जिसे सिर्फ शादीशुदा बंगाली महिलाएं पहनती हैं । साथ ही नुसरत(Nusrat Jahan Ki Dusri Shaadi) ने माथे पर लाल बिंदी भी लगाई हुई है जो कि भारतीय खासकर हिन्दू रीति रिवाज में महिला के शादीशुदा(Nusrat Jahan Ki Dusri Shaadi) होने का प्रतीक है।

नुसरत जहां (Nusrat Jahan Ka Instagram) ने निखिल जैन (nikhil jain) के साथ अपनी शादी तोड़ते हुए कहा था कि एक विदेशी भूमि पर शादी होने के कारण तुर्की मैरिज रेगुलेशन के अनुसार हमारी शादी मान्य नहीं है, तो इसको लेकर ज़्यादा बेवजह का मुद्दा नहीं उठाना चाहिए । साथ ही ये दो धर्मों के लोगों के बीच में हुई शादी थी ।

इसलिए भारत में इसे मान्य करने के किये वैधानिक रूप से मान्यता देने की ज़रूरत थी, इसीलिए अगर हमारी शादी (nusrat jahan ke pati kaun hai) भारतीय मान्यता के अनुसार वैध ही नहीं है तो तलाक का सवाल ही नहीं उठता। साथ ही नुसरत ने निखिल जैन के साथ रहने को शादी (nusrat jahan suhagan ki dusri shaadi) न बताकर "लिव इन रिलेशनशिप" बताया था।

पहले भी अभिनेत्री दे चुकी हैं हिंट

पहले भी नुसरत जहां ने यश दासगुप्ता (is yash dasgupta married) के जन्मदिन पर जिस केक की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी उस केक पर husband & father लिखा हुआ था।

जिससे यह काफी हद तक साफ हो गया था कि नुसरत ने यश के साथ शादी कर ली है तथा उनके बेटे के पिता (nusrat jahan baby father) भी यश दासगुप्ता हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story