×

Nusrat Jahan News: आख़िर कौन है एक्ट्रेस व सांसद नुसरत जहां के बच्चे का पिता ?

Nusrat Jahan Wiki: बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां एक बार फिर सुर्खियों में छाई हुई है। नुसरत ने हाल ही में एक बेबी ब्वॉय को जन्म दिया है।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 31 Aug 2021 9:41 AM GMT (Updated on: 31 Aug 2021 11:47 AM GMT)
Nusrat Jahan photos
X

नुसरत जहां (डिजाइन फोटो- न्यूज ट्रैक)

Nusrat Jahan: बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Bengali Actress and TMC MP Nusrat Jahan) एक बार फिर सुर्खियों में छाई हुई है। हाल ही में नुसरत ने एक बेबी ब्वॉय को जन्म दिया है। उनके मां बनने की खुशी में उनके एक्स हसबैंड ने उन्हें बधाई भी दी। लंबे समय के बाद नुसरत के जीवन में एक बार फिर खुशियों ने दस्तक दे दी है।

नुसरत जहां के कई उतार-चढ़ाव आए। वहीं प्रेग्नेंसी के दौरान उन्हें कई परेशानियों को सामना भी करना। चलिए आपको बताते है नुसरत जहां के बायोग्राफी (Nusrat Jahan Biography In Hindi) के बारे में...

नुसरत जहां के बेटे का नाम और फोटो (Nusrat Jahan Ke Bate Ka Nam or Photo)

26 अगस्त 2021 को नुसरत जहां ने एक निजी अस्पताल में एक बेटे को जन्म दिया। नुसरत जहां ने बेटे का नाम ईशान (Yishaan) रखा है।

नुसरत जहां का जीवन परिचय (Nusrat Jahan Ka Jivan Parichay)

पश्चिम बंगाल की रहने वाली नुसरत जहां का जन्म 8 जनवरी 1990 को कोलकाता में एक बंगाली मुस्लिम (Nusrat Jahan Religion) परिवार में हुआ। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा कोलकाता के आवर लेडी क्वीन ऑफ़ द मिशन्स ( Our Lady Queen of the Missions School) से पूरी की। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने भवानीपुर कॉलेज से स्नातक की डिग्री प्राप्त की।

नुसरत जहां का करियर (Nusrat Jahan Career)

पढ़ाई पूरी करने के बाद नुसरत जहां ने मॉडलिंग को अपना करियर बनाया। साल 2010 में नुसरत ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट फेयर वन मिस कोलकाता (Beauty Contest Fair One Miss Kolkata) में हिस्सा लिया, जिसमें जीत का ताज उनके सिर पर सजा। इसके बाद नुसरत ने फिल्म इंडस्ट्री की ओर रूख की।

नुसरत जहां की फिल्में और सीरियल्स (Nusrat jahan Films)

फिल्म 'शोतरू' से नुसरत ने अपना टॉलीवुड डेब्यू किया। इसके एक साल के अंदर ही उन्हें दूसरी फिल्म ऑफर हुई, वह फिल्म थी- 'खोका 420'। इसके फिल्म के बाद नुसरत जहां को एक के बाद एक फिल्में ऑफर होने लगी। खिलाड़ी , एक्शन, योद्धा, सोंधे नामर ऐज, जमाई 420, हर हर ब्योमकेश, पॉवर, लव एक्सप्रेस जैसे कई फिल्मों में काम किया है। नुसरत को असली पहचान खोखा 420, खिलाड़ी और सोंधे नमार आगेय जैसी फिल्मों से मिली।

कौन है नुसरत जहां का पति (Nusrat Jahan Husband)

एक्टिंग की दुनिया में जब नुसरत जहां अपना करियर बनाने रही थी तब उनकी मुलाकात एक बड़े बिजनेसमैन से हुई। यह बिजनेसमैन कोई और नहीं बल्कि निखिल जैन (Nikhil Jain) है। नुसरत जहां और निखिल जैन की ये मुलाकात साल 2018 में हुई। इस मुलाकात के बाद दोनों रिलेशनशिप में आ गए। इसके बाद 19 जून 2019 को दोनों ने तुर्की में शादी कर ली।

नुसरत जहां- निखिल जैन (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

नुसरत जहां का ब्वॉयफ्रेंड (Nusrat Jahan Boyfriend)

बीते कुछ समय से नुसरत जहां और एक्टर पॉलिटिशियन यश दासगुप्ता (Yash Dasgupta) का नाम सुर्खियों में खूब छाया रहा है। खबर तो यह भी है कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा है। वहीं यश और नुसरत एक दूसरे को काफी दिनों से डेट कर रहे हैं। बता दें कि दासगुप्ता अपने फिल्म 'गैंगस्टर' और 'ना आना इस देश लाडो' के लिए प्रसिद्ध हैं। हाल ही में उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव भी लड़ा था।

नुसरत जहां का विवादों से नाता (Nusrat Jahan Controversy)

नुसरत जहां का विवादों से नाता पुराना नाता है। कभी वे बोल्ड फोटोशूट को लेकर विवादों में पड़ी है तो कभी मां दुर्गा के लुक को लेकर, तो कभी इंटरकास्ट मैरिज को लेकर ट्रोल हुई। हाल ही में वे अपने अपने पति निखिल जैन से रिश्ते टूटने को लेकर सुर्खियों में रही। एक तरफ पति से रिश्ते टूटने को लेकर वे सुर्खियों में छाई रही, तो वही अपने नए ब्वॉयफ्रेंड यश दासगुप्ता को लेकर खूब बटोरी।



Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story