×

ओडिशा की श्रेया लेंका बनी देश की पहली के-पॉप स्टार, ऑनलाइन सीखी थी कोरियन

श्रेया लेंका (Shreya Lenka) भारत से पहली के-पॉप स्टार बन गयी हैं। भारतीय मूल की श्रिया महज़ 18 साल की हैं। साथ ही वो ऐसा करने वाली पहली भारतीय भी बन गयी हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 28 May 2022 2:22 PM GMT
Shreya Lenka
X

Shreya Lenka Joins k-Pop Band Blackswan (Image Credit-Social Media)

Indian Girl Shreya Lenka Joins k-Pop Band Blackswan: श्रेया लेंका (Shreya Lenka) भारत से पहली के-पॉप स्टार बन गयी हैं। साथ ही आपको बता दें कि श्रेया ने कई सारे के ड्रामा को देख देखकर ही कोरियन भाषा सीख ली। इसके बाद उनका चयन ब्लैकस्वॉन बैंड के लिए यूट्यूब पर ऑडिशन के ज़रिये हुआ है। के-पॉप यानि कोरियाई पॉप को लेकर लोगों में क्रेज भी खूब है।

भारतीय मूल की श्रिया लेंका महज़ 18 साल की हैं और उन्होंने अपने दम पर ये उपलब्धि हासिल की है। दरअसल के-पॉप यानी कोरियाई पॉप को लेकर लोगों का उत्साह काफी ज़्यादा रहता है। आपको बता दें कि श्रिया ओडिशा की रहने वाली हैं और अब वो के-पॉप बैंड का हिस्सा बन चुकी हैं। इतना ही नहीं उन्होंने के-पॉप बैंड ब्लैकस्वॉन में अपना स्थान बना लिया है। साथ ही वो ऐसा करने वाली पहली भारतीय भी बन गयी हैं। जिसके बाद से उनके हर जगह चर्चे भी हो रहे हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर भी काफी वायरल हो रही है जिसमे श्रिया लेंका कोरियाई सिंगर आ रहीं हैं।

श्रिया लेंका का यहाँ तक का सफर भी काफी दिलचस्प रहा है। उन्हें पिछले साल दिसंबर में याई पॉप बैंड ब्लैकस्वॉन का मेंबर बनने के लिए आखिरी फेज के लिए चुना गया था। जिसके बाद सियोल में उनकी ट्रेनिंग भी हुई। श्रिया का ऑडिशन यूट्यूब ऑडिशन प्रोग्राम के तहत हुआ जिसके बाद वो भारत से पहली सिंगर बानी जिन्हे के-पॉप बैंड ब्लैकस्वॉन में जगह हासिल हुई। इस बैंड के एक सदस्य ने नवंबर 2020 में ग्रुप को भी छोड़ दिया था। इसके बाद ही डीआर म्यूजिक ने पिछले साल मई में ग्लोबल अनाउंसमेंट करी और श्रिया को यूट्यूब ऑडिशन प्रोग्राम के बाद चुन लिया गया। आपको बता दें कि इस बैंड में श्रिया लेंका के अलावा यंगहुन, फतौ, जूडी और लीया भी हैं। और साथ ही छठे सदस्य के रूप में ब्राजील की गैब्रिला डालिस्न (गैबी) भी हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story