×

Bollywood Actress : सिर्फ खूबसूरती के दम पर ये अभिनेत्रियां बॉलीवुड पर करती हैं राज, जाने इस सूची में किसका नाम है शामिल

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री पूरी तरह से चकाचौंध से भरा हुआ है। इस इंडस्ट्री में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिनकी सुंदरता को देखकर अच्छे -अच्छों का दिल पिघल जाता है।

Priya Singh
Updated on: 13 Jan 2022 7:47 AM GMT
Bollywood Actress : सिर्फ खूबसूरती के दम पर ये अभिनेत्रियां बॉलीवुड पर करती हैं राज, जाने इस सूची में किसका नाम है शामिल
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Bollywood Actress : कहने को तो खूबसूरती का कोई अंत नहीं होता। अगर आज हम ऐश्वर्या रॉय जितनी सुंदर लड़की को देखते हैं, तो कल हमें उनसे सुंदर भी लड़की देखने को मिलती है। आम जीवन में ही हमने कई ऐसी लड़कियों को देखा होगा, जो फिल्मों की हिरोइनों से भी ज्यादा खूबसूरत होती हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि बॉलीवुड में ऐसी कई हिरोइनें हैं, जो सिर्फ अपनी खूबसूरती के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में राज कर रही हैं। अभिनय कला के मामले में ये अभिनेत्रियां औसत हैं। अभिनय में औसत होने की वजह से ये फिल्मों में अपने डांस नंबर का जलवा बिखेरती दिखाई देती हैं। आइए जानते हैं उन अभिनेत्रियों का नाम।

उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela)

उर्वशी रौतेला ने वर्ष 2012 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। वो देश की सर्वश्रेष्ठ मॉडल में से एक हैं। उर्वशी रौतेला बला की खूबसूरत हैं। उनकी आई - कैंडी फेस देखकर सख्त से सख्त मिजाज इंसान कुछ घंटों तक उन्हें देखना चाहता है। उर्वशी को इसी खूबसूरती के दम पर फिल्मों में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। उर्वशी रौतेला ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'सनम रे' (Sanam Re) से की। इसके बाद वो ग्रेट ग्रैंड मस्ती, हेट स्टोरी 4 और पागलपंती जैसी फ़िल्मों में दिखाई दी। लेकिन किसी भी फिल्म में उर्वशी इस कदर उभरकर सामने नहीं आ पाईं कि उन्हें एक बेहतरीन एक्ट्रेस माना जा सके। फिल्मों के अलावा उर्वशी म्यूजिक एलबम लवडोज (Love Dose), गल बन गई (Gal Ban Gayi), डूब गए (Doob Gaye), वो चांद कहां से लाओगी (Woh Chaand Kahan Se Laogi) आदी में डांस करती नजर आईं।

जैकलीन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez)

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस वर्ष 2006 में, श्रीलंका की मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं। जैकलीन को बचपन से ही हॉलीवुड एक्ट्रेस बनने का शौक था। इसके लिए उन्होंने जॉन स्कूल ऑफ़ एक्टिंग से अभिनय की ट्रेनिंग ली थी। मॉडलिंग से संबंधित किसी काम के लिए जैकलीन को एक दिन भारत आना पड़ा। इसी बीच उन्होंने फिल्म अलादीन के लिए ऑडिशन दिया। फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेता रितेश देशमुक थें। अभिनेत्री को फिल्म के लिए कास्ट कर लिया गया। इस फिल्म के बाद से वो कई सुपरहिट फिल्मों जैसे कि किक (Kick), रॉय (Roy), जुड़वाँ 2(Judwa2), मर्डर2, अ फ़्लाइंग जट आदी में नजर आईं। लेकिन इन फिल्मों में अभिनय करने के बावजूद भी जैकलीन फर्नांडीस को एक बेहतरीन अदाकारा नहीं माना जाता। जैकलीन अपने अभिनय कला के दम पर दर्शकों को संतुष्ट नहीं कर पाती। जैकलीन के अभिनय से ज्यादा उनके लटके - झटके को लोग याद रखते हैं। जैसे कि गाना ' लत गई'(Lat Lag Gayi), ' गेंदा फूल' (Genda Phool), पानी- पानी (Paani Paani), सौ तरह के (Sau Tarah Ke) आदी।

नोरा फतेही (Nora Fatehi)

नोरा फतेही एक कनेडियन मॉडल हैं। नोरा मॉडल अपने खूबसूरत तस्वीरों के अलावा बैली डांसिंग के लिए मशहूर हैं। नोरा ने फिल्मों में कई आइटम सॉन्ग पर डांस किया है। जैसे साकी साकी (Saki Saki), दिलबर (Dilbar), कमरिया (Kamariya), गर्मी (Garmi) आदि। नोरा फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' (Street Dancer 3D) में बतौर अभिनेत्री नज़र आई थी। लेकिन इस फिल्म में अपनी अभिनय से वो दर्शकों का दिल नहीं जीत पाईं। वहीं नोरा के खूबसूरती की बात करें, तो वो जब सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करती हैं,तो उनके बालों से लेकर जूतों तक पर खबरें बन जाती हैं।

दिव्या खोसला कुमार (Divya Khosla)

'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' (Ab Tumhare Hawale Watan Sathiyon) फिल्म से लाइमलाइट में आई अभिनेत्री दिव्या खोसला को जब पर्दे पर दर्शकों ने देखा, तो सभी की नजरें उनके चेहरे पर टिकी रह गई। असल जीवन में यहीं हाल उनके पति दिव्या खोसला कुमार का हुआ था। दिव्या खोसला कुमार की खूबसूरती बिल्कुल ऐसी है, जैसे कोई चांद जमीं पर आया हो। दिव्या को देखकर हर किसी को सुकून की अनुभूती होती है। लेकिन अगर दिव्या खोसला कुमार के एक्टिंग की बात करें, तो वो एक औसत परफॉर्मर हैं। दिव्या हाल ही में फिल्म सत्यमेव जयते में भी दिखाई दी। लेकिन इस फिल्म में उनके गाना 'मेरी जिंदगी है तू' (Meri Zindagi Hai Tu) को ज्यादा पसंद किया गया।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story