×

Operation Valentine Story: ऑपरेशन वेलेंटाइन की कहानी पुलवामा और बालाकोट हवाई हमले पर आधारित

Operation Valentine Story: वरूण तेज व मानुषी छिल्लर की फिल्म Operation Valentine की कहानी पुलवामा हमले और बालाकोट हवाई हमले की वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है...

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 29 Feb 2024 4:34 AM GMT (Updated on: 29 Feb 2024 4:37 AM GMT)
Operation Valentine Story:  ऑपरेशन वेलेंटाइन की कहानी पुलवामा और बालाकोट हवाई हमले पर आधारित
X

Operation Valentine Story: शक्ति प्रताप सिंह द्वारा निर्देशित वरुण तेज की नवीनतम फिल्म Operation Valentine बहुप्रतीक्षित एक्शन से भरपूर फिल्मों में से एक है। इस फिल्म से वरूण तेज (Varun Tej) बॉलीवुड में एंट्री करने जा रहे है। वरूण तेज इस हाई-एक्शन थ्रिलर में पिछले कुछ आघातों से ग्रस्त एक निडर और उच्च कुशल लड़ाकू पायलट की भूमिका निभा रहे है। वरूण तेज की फिल्म पुलवामा हमले व बालाकोट हवाई हमले की वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है। ऑपरेशन वैलेंटाइन (Operation Valentine Movie Story) इन घटनाओं को कैद करती है।

फिल्म में वरूण तेज ने वायुसेना में कैप्टन का किरदार निभाया है तो वहीं मानुषी छिल्लर ने रडार अधिकारी का किरदार निभाया है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे वायुसेना ने पुलवामा हमले का बदला लिया था। फिल्म में रोमांचकारी युद्ध दृश्य है, जो महत्वपूर्ण अभियानों पर भारतीय वायु सेना के सामने आने वाली भीषण लड़ाई और कठिनाइयों को सटीक रूप से दर्शाते हैं।

फिल्म Operation Valentine में भारतीय वायु सेना के जवानों की बहादुरी और बलिदान को दर्शाया गया है जिन्होंने बालाकोट ऑपरेशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। फिल्म के माध्यम से, 'ऑपरेशन वेलेंटाइन' इन वास्तविक जीवन के नायकों को देशभक्तिपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता है। फिल्म की पूरी कहानी देखने के लिए आपको अपने पास के सिनेमाघरो की तरफ रूख करना होगा। ये फिल्म हिंदी व तेलुगु दोनो में रिलीज होगी।

Operation Valentine Cast-

फिल्म में वरूण तेज व मानुषी छिल्लर के साथ रुहानी शर्मा, परेश पाहुजा, मीर सारवा और नवदीप जैसे प्रतिभाशाली अभिनेता शामिल है।

Operation Valentine Budget-

वरूण तेज व मानुषी छिल्लर की वायु सेना के अधिकारियों को समर्पित इस फिल्म को बनाने में कुल 5 करोड़ तक का बजट लगा है।

Operation Valentine Collection-

जिस तरह से फिल्म Operation Valentine में वास्तविक जीवन के नायकों को देशभक्तिपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित किया गया है। ये फिल्म उन दर्शको के दिलो को छूने वाली है, जो राष्ट्रवाद के साथ हमारे देश के बहादुरो की कहानियों को देखना व उनके बारे में जानना पसंद करते है। फिल्म को लेकर दर्शको के मन में काफी उत्सुकता थी और अब फिल्म सिनेमाघरो में रिलीज को तैयार है। इससे पहले भी ऋतिक रोशन की फिल्म Fighter जो कि इसी तरह की कहानी थी दर्शको को काफी पसंद आयी है और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन की है, उसे देखते हुए यहीं कहा जा सकता है कि फिल्म Operation Valentine की कहानी दर्शको को काफी पसंद आएगी।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story