×

ऑस्‍कर थप्पड़ कांड: बढ़ती जा रही Will Smith की मुश्किलें, क्या 10 साल के बैन से पड़ेगा कैरियर पर असर

हाल ही में (Oscar award show के दौरान हॉलीवुड एक्टर(Will Smith ने होस्ट क्रिस रॉक Chris Rock को थप्पड़ मारा था।जिसके चलते अब वो अगले 10 सालों तक Oscars में भाग नहीं ले पाएंगे।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 9 April 2022 3:49 AM GMT
Will Smith
X

Will Smith Ban for 10 year in Oscars(फोटो संभार-सोशल मीडिया)

Hollywood Actor Will Smith Ban for 10 year in Oscars:हाल ही में ऑस्‍कर अवॉर्ड शो (Oscar award show) के दौरान हॉलीवुड (Hollywood) एक्टर विल स्मिथ (Will Smith) ने होस्ट क्रिस रॉक (Chris Rock) को थप्पड़ मारा था।

जिसके बाद अब अकादमी ऑफ मोशन पिक्‍चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज ने उनके विरुद्ध एक्शन लेते हुए उन्हें 10 साल तक ऑस्कर में शामिल होने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। दरअसल विल स्मिथ ने होस्ट क्रिस रॉक की बातों से नाराज़ हो कर स्टेज पर चढ़ कर उन्हें ज़ोरदार थपाद जड़ दिया था। अमेरिका के मशहूर कॉमेडियन और होस्‍ट क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी और एक्ट्रेस जैडा पिंकेट स्मिथ (Jada Pinkett Smith) पर अपमानजक टिप्पणी की थी जिसके बाद स्मिथ ने अपना आपा खोते हुए स्टेज पर जा कर उन्हें थप्पड़ मारा। और कहा की वो उनकी वाइफ के बारे में कोई टिप्पणी न करें।

बता दें कि स्मिथ की पत्नी और एक्ट्रेस जैडा पिंकेट एक बीमारी से झूझ रहीं हैं जिसमे सर के बाल बहुत तेज़ी से झड़ने लगते हैं। जिसके चलते ऑस्कर अवार्ड फंक्शन में उनका मज़ाक बनाते हुए होस्‍ट क्रिस रॉक ने कुछ ऐसा कहा जिससे स्मिथ तिलमिला गए। और अब अकादमी ऑफ मोशन पिक्‍चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज ने स्मिथ की इस हरकत के खिलाफ एक्शन लेते हुए उन्हें 10 साल तक ऑस्कर में न शामिल होने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके चलते विल स्मिथ (Will Smith) अब अगले 10 सालों तक ऑस्कर (Oscars) के किसी भी समारोह में भाग नहीं ले पाएंगे। इतना ही नहीं विल स्मिथ को 'किंग रिचर्ड' फिल्म में शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला,लेकिन विल स्मिथ के इस रवैये ने अवॉर्ड फंक्शन का माहौल ख़राब कर दिया। हालांकि इस घटना के बाद उन्होंने माफी मांगी थी और अकादमी द्वारा लिए जाने वाले एक्शन को स्वीकार करने की बात भी कही थी। इसके बाद अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर्स ऑर्ट्स एंड साइंसेज के प्रेसीडेंट डेविड रुबिन और चीफ एक्जीक्यूटिव डान हडसन ने जारी बयान में कहा, '94वां ऑस्कर कई लोगों के जश्न मनाने के लिए था, जिन्होंने पिछले साल अविश्वसनीय काम किया। लेकिन इस दौरान विल स्मिथ द्वारा किए गए अस्वीकार्य व्यवहार ने इन पर पानी फेर दिया।"

दरअसल होस्ट क्रिस रॉक ने शो होस्ट करने के दौरान विल स्मिथ की पत्नी जैडा पिंकेट स्मिथ की तुलना जीआई जेन 2 की थी, क्रिस ने उनके गंजेपन का मज़ाक उड़ाया जो विल स्मिथ को पसंद नहीं आया जिसके बाद उन्होंने क्रिस रॉक को थप्पड़ जड़ दिया।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story