×

ऑस्कर अवॉर्ड विनिंग फिल्म की ये एक्ट्रेस खोज रही है 7-8 हजार का जॉब

suman
Published on: 22 March 2017 11:28 AM GMT
ऑस्कर अवॉर्ड विनिंग फिल्म की ये एक्ट्रेस खोज रही है 7-8 हजार का जॉब
X

मुंबई: 8 ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुकी बॉलीवुड फिल्म 'स्लमडॉग मिलिनयर' ने साल 2008 की ये सबसे बड़ी फिल्म बनी थी। जिसने विदेशों के साथ-साथ भारत में भी अच्छा बिजनेस किया था, लेकिन शायद ‌इस फिल्‍म में किरदार निभाने वाले एक्टर-एक्ट्रेस को लोग भूल चुके हैं। देव पटेल को छोड़ इस फिल्म का एक भी एक्टर-एक्ट्रेस अब फिल्मों में नहीं दिखाई देते। वो कहां हैं, क्या कर रहे हैं, किसी को नहीं पता।

आगे...

हाल ही में इस फिल्म में काम कर चुकी 9 साल की रुबीना अली ने मीडिया से बात की। रुबीना ने फिल्म में लतिका के बचपन का रोल किया था। अब वो बच्ची बड़ी हो गई है और जॉब ढूंढ रही है। रुबीना आज भी मुंबई के बांद्रा के एक स्लम में ही रहती हैं। 8 ऑस्कर जीतने वाली इस फिल्म में काम करने के बावजूद उनकी जिंदगी में कोई खास बदलाव नहीं आया। एक इंटरव्यू में रुबीना ने कहा, 'पेट भरने के लिए वे कोई भी काम कर लेगी। जिससे उन्हें 7-8 हजार रुपए मिल जाएं। वे किसी काम को छोटा बड़ा नहीं समझती।

आगे...

बता दें कि रुबीना ने पुरानी बातों को याद करते हुए कहा, 'उस दौरान उन्हें लगता था कि उनकी जिंदगी एकदम पलट गई है। वे सेलेब्रिटी जैसा महसूस करती थी। लोग उन्हें पहचानते थे तो उन्हें बहुत अच्छा लगता था। 2011 में बांद्रा इलाके में लगी भीषण आग में रुबीना ने अपना मकान और ऑस्कर की सारी यादें गवां दी।' रुबीना ये तक नहीं बताना चाहतीं कि वो कहां रहती हैं। अब रुबीना 18 साल की हैं और बीए फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रही हैं। सब कुछ आग में गंवाने के बाद फिल्म के निर्देशक डैनी बॉयल के जय हो ट्रस्ट ने उन्हें घर दिया। लेकिन आज वहां उसके डैडी और सौतेली माँ रहते हैं।

suman

suman

Next Story