×

Oscar Awards 2023 Live Update: 'नाटू-नाटू' को ऑस्कर अवॉर्ड मिलने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, आंध्र सीएम ने कही ये बात

Oscar Awards 2023 Live Update: आरआरआर, ऑल दैट ब्रीथ्स और द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने ऑस्कर में भारत की दावेदारी पेश की है। वहीं, ऑस्कर में प्रेजेंटर के रूप में दीपिका पादुकोण मौजूद हैं।

Ruchi Jha
Published on: 13 March 2023 10:09 AM GMT (Updated on: 13 March 2023 10:57 AM GMT)
Oscar Awards 2023 Live Update: नाटू-नाटू को ऑस्कर अवॉर्ड मिलने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, आंध्र सीएम ने कही ये बात
X

Oscar Awards 2023 Live Update: भारत ने एक बार फिर ऑस्कर में नाम रौशन किया है। ऑस्कर की इस कैटिगरी में 'आरआरआर' फिल्म के गाने 'नाटू-नाटू' को जगह मिली है। 'नाटू-नाटू' और 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के मेकर्स को दुनियाभर से बधाइयां मिल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं ट्वीट कर दोनों सिंगर्स को बधाई दी है। इसी तरह आंध्र प्रदेश के राजनेताओं ने भी 'नाटू-नाटू' को मिले अवॉर्ड के लिए खुशी जाहिर की है और 'आरआरआर' के डायरेक्टर एसएस राजमौली को बधाई दी है।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'आरआरआर' के गीतकार सहित पूरी टीम को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होने ट्वीट कर लिखा, ''असाधारण ! 'नाटू-नाटू' की लोकप्रियता वैश्विक है। यह एक ऐसा गाना होगा, जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा। इस प्रतिष्ठित ऑस्कर सम्मान के लिए एम.एम. कीरावनी, गीतकार चंद्रबोस और पूरी टीम को बधाई।''

अपने एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को मिले अवॉर्ड के लिए पूरी टीम को बधाई दी है।

आंध्र सीएम ने भी दी बधाई

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने ‘नाटू-नाटू’ को मिले ऑस्कर अवॉर्ड के लिए पूरी 'आरआरआर' की टीम को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ''मैं एक तेलुगु गीत पर गर्व से भर गया हूं, जो इतनी खूबसूरती से हमारी लोक विरासत का जश्न मनाता है, जिसे आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उचित पहचान दी जा रही है।''

बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर

ऑस्कर की इस कैटिगरी में 'आरआरआर' फिल्म के गाने 'नाटू-नाटू' ने अपनी जगह बनाई है। इसका मुकाबला 'टेल इट लाइक ए वूमेन' के 'अपलॉज', 'टॉप गन: मैवरिक के होल्ड माई हैंड', 'ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर' के 'लिफ्ट माई अप' और 'एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस' के 'दिस इज ए लाइफ' से था। इस कैटिगरी में 'नाटू-नाटू' ने बाजी मारी है।

'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' ने ऑस्कर किया अपने नाम

'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' ने 95वें अकादमी पुरस्कारों बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का पुरस्कार अपने काम कर लिया है। इस डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का निर्देशन कार्तिकी गोंजाल्विस ने किया है, जबकि गुनीत मोंगा इसकी निर्माता हैं। बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म में 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के साथ 'हॉलआउट', 'द मार्था मिशेल इफेक्ट', 'स्ट्रेंजर एट द गेट' नॉमिनेट थे, लेकिन 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' ने जीत हासिल की है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story