×

Ott Career: बॉबी देओल, अभिषेक बच्चन से लेकर जितेंद्र कुमार तक, इन सभी सितारों के करियर को ott प्लेटफॉर्म से मिली उड़ान

ओटीटी प्लेटफार्म ने बदली कई सितारों की जिंदगी, बॉबी देओल, अभिषेक बच्चन से लेकर पंकज त्रिपाठी हैं शामिल।

Anushka Rati
Updated on: 6 July 2022 8:48 AM GMT
Ott Career: बॉबी देओल, अभिषेक बच्चन से लेकर जितेंद्र कुमार तक, इन सभी सितारों के करियर को ott प्लेटफॉर्म से मिली उड़ान
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

बड़े पर्दे से काफी सालों तक दूर रहने के बाद OTT पर आए इन बॉलीवुड सितारों के करियर को एक नई उड़ान और इनके व्यक्तित्व को एक नई पहचान मिली है। आज कल लोगों के बीच बड़ी स्क्रीन की जगह Netflix (नेटफ्लिक्स), Amazon Prime (अमेज़न प्राइम) और Hotstar (हॉटस्टार) जैसी ओटीटी प्लेटफार्म का काफी क्रेज हो गया है। इसके पीछे ऑनलाइन कंटेंट, तरह तरह की कहानी और अच्छे एक्टर्स का मिलना एक बेहद जरूरी और अहम वजह है। वहीं सालों से फिल्मों से दूर रहे सितारों को डिजिटल दुनिया के जरिए फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारों को नाम और दर्शकों का प्यार मिला है। तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बताते हैं जो बड़े पर्दे पर कई सालों से अपने करियर के लिए जद्दोंजहद करते आए हैं

सबसे पहले हम बात करते हैं Pankaj Tripathi (पंकज त्रिपाठी) की जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से फिल्मों में अपनी पहचान बनाई है और आज पंकज त्रिपाठी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। पंकज त्रिपाठी ने बड़े परदे के साथ साथ डिजिटल प्लेटफार्म पर भी खूब नाम कमाया है। फिल्मों में तो उन्होंने अपने कदम 2004 में ही रख दिए थे पर उनकी एक वेब सीरीज मिर्जापुर के बाद उनके करियर में एक नई उछाल और एक नई उड़ान भरी। आज पंकज त्रिपाठी हर तीसरी फिल्म का हिस्सा होते हैं चाहे उनका किरदार अहम हो या न हो, उनका रोल बड़ा हो या छोटा हो, उनकी एक्टिंग को लोग हर अवतार में पसंद करते हैं।

अगर बात करें 'पंचायत' के सचिव जी उर्फ Jitendra Kumar (जितेंद्र कुमार) कि जिन्होंने अपने करियर को शुरुआत 'कोटा फैक्ट्री' वेब सीरीज से कि जिसने उन्हें जीतू भईया के नाम से फेमस कर दिया। जितेंद्र कुमार के करियर में भी ओटीटी का बड़ा हाथ रहा है। जितेंद्र कुमार ने बॉलीवुड के भी कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन जो शोहरत पंचायत ने दी वो बड़े परदे पर निभाए गए फिल्मों के किरदार भी उन्हें नहीं दे पाए।

बड़े परदे से कुछ समय से दूर Bobby Deol (बॉबी देओल) ने भी जब ओटीटी से नाता जोड़ा तो उनके करियर को भी जैसे पंख लग गए, ओटीटी पर आई बॉबी देओल की 'आश्रम' ने काफी लोकप्रियता बटोरी। बॉबी देओल की 'आश्रम' जो सस्पेंस थ्रीलर स्टोरी थी जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया। जिसके बाद कुछ दिनों के अंतराल में ही 'आश्रम 2' और 'आश्रम 3' भी रिलीज की गई।

Raghubir Yadav (रघुबीर यादव) की शख्सियत को भी ओटीटी की दुनिया में कदम रखने के बाद ही पहचान हासिल हुई। फिल्मों में तो उन्होंने वैसे तो कई सारे सपोर्टिंग रोल्स किए लेकिन डिजिटल प्लेटफार्म ने ही उनके करियर को एक नई दिशा और एक नई उड़ान दी है।

बी-टाउन के शहंशाह Amitabh Bachchan (अमिताभ बच्चन) के बेटे Abhishek Bachchan

अभिषेक बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में अपने पिता जैसे नाम और काम के बराबरी नहीं कर पाए और साथ ही उनकी फिल्मों का कभी भी बहुत नाम होते नहीं देखा गया, लेकिन वह जैसे ही वेब सीरीज 'ब्रीद: इनटू द शैडोज' के जरिए जब उन्होंने भी ओटीटी की तरफ अपना रुख किया तो शोहरत ने उनके कदम भी चूम लिए।

'गोलमाल' और 'ढोल' जैसी हिट कॉमेडी और कई शानदार फिल्मों में काम करने के बाद भी सरमन जोशी भी बड़े परदे पर कुछ खास पहचान और नाम नहीं बना पाए, जिसके वह हकदार थें। लेकिन जब उन्होंने बड़े परदे का रास्ता छोड़ ओटीटी की ओर चलना शुरू किया और वेब सीरीज 'बारिश' में बतौर लीड रोल में वह नजर आए जिसमे उनकी एक्टिंग को लोगों ने बेहद पसंद किया और उन्हें उनके काम के लिए लोगों ने काफी सराहना भी दी। जिसके बाद सरमन जोशी को नाम और पहचान के साथ शोहरत भी खूब मिली।

पिछले 15 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही एक्ट्रेस रसिका दुग्गल जिन्होंने वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री के कई प्रोजेक्ट्स में काम किया जिसमें उनके कुछ रोल की तारीफ भी हुई लेकिन उन्हें वो नाम और पहचान नहीं मिली जो हर एक्टर एक्ट्रेस अपने लिए सोचते और चाहते हैं। लेकिन ओटीटी के वेब सीरीज मिर्जापुर में रसिका दुग्गल को बिना त्रिपाठी के रोल मिला जिसने उनकी किस्मत चमका दी और जिसके बाद उन्हें उनकी पहचान (को ) निखर गई और बहुत से लोगों की जेहन में उनका नाम छप गया।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story