×

ये साल खत्म होने से पहले आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म के इन सीरीज को जरुर देखना चाहिए, शानदार कहानियों और मनोरंजन से भरपूर हैं ये सीरीज

इस साल कई शानदार शो विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किए गए। यहां हम आपके लिए मनोरंजक श्रृंखलाओं की एक सूची लेकर आए हैं जिन्हें आपको वर्ष 2021 के समाप्त होने से पहले देखना चाहिए।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Updated on: 12 Dec 2021 1:18 PM GMT
ये साल खत्म होने से पहले आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म के इन सीरीज को जरुर देखना चाहिए, शानदार कहानियों और मनोरंजन से भरपूर हैं ये सीरीज
X

फोटो साभार : सोशल मीडिया

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

OTT Platform Web Series : देश और दुनिया में आजकल ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT platform) की बात जोर - शोर से हो रही है। युवा वर्ग इस प्लेटफॉर्म पर परोसे जाने वाले कंटेंट को खूब पसंद कर रहे हैं। यह प्लेटफॉर्म मुख्य रूप से थ्रिलर, मर्डर मिस्ट्री, एक्शन, हॉरर और ड्रामा जैसी शैलियों के कंटेंट निर्माण के लिए जाने जाता है। इस साल ओटीटी पर कई सीरीज को स्ट्रीम किया गया, जिसने दर्शकों के बीच एक अलग पहचान बनाई। इन सीरीज से युवा वर्ग को प्रभावित होते देखा गया। हालांकि दर्शकों का एक वर्ग ऐसा भी होता है, जिसे कभी - कभी कुछ हल्का-फुल्का और रोमांटिक देखने का मन करता है। 2021 में कुछ सुखद-आनंददायक वेब श्रृंखलाएँ (Web series) थीं, जिन्हें विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों पर स्ट्रीम किया गया था। यहां हम आपको उन सीरीज के बारे में बता रहे हैं, जिसे इस साल आपको जरुर देखना चाहिए।

इस साल की सबसे अच्छी वेब सीरीज़ की बात की जाए, तो इसमें वेब सीरीज 'एस्पिरेंट' (Aspirant) का नाम सबसे ऊपर आता है। नवीन कस्तूरिया, शिवंकित सिंह परिहार, अभिलाष थपलियाल, सनी हिंदुजा और नमिता दुबे अभिनीत, श्रृंखला दोस्तों के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है। सीरीज में ये दोस्त यूपीएससी की परीक्षा देने की तैयारी कर रहे होते हैं। इस सीरीज में प्रतियोगिता के प्रति जोश के साथ - साथ रिश्तों की महत्ता के बारे में दिखाया गया है। इस सीरीज के गाने को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला है। सीरीज का गाना 'मोह भंग पिया' इन दिनों युवाओं के बीच लोकप्रिय है।

युगल जोड़े को पसंद आ सकता है सीरीज 'लिटिल थिंग्स'

नेटफ्लिक्स पर आई सीरीज 'लिटिल थिंग्स' (Little Things) युगल जोड़े को खूब पसंद आ रहा है। हर जोड़े के लिए यह सबसे भरोसेमंद वेब सीरीज में से एक है। सीरीज का चौथा सीजन इसी साल रिलीज हुआ है और इसे शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। यह सीरीज एक आधुनिक युग के युगल ध्रुव (ध्रुव सहगल) और काव्या (मिथिला पालकर) के जीवन को दर्शाता है। सीरीज को देखकर नए कपल अपने आपको इससे रिलेट कर पा रहे हैं। सीरीज में ध्रुव और काव्या अपने रोमांस से एक बार फिर जादू बिखेरते नजर आ रहे हैं। इसमें छह साल से अधिक समय तक साथ रहने के बाद, दोनों अपने रिश्ते पर सवाल उठाते दिखाई देते हैं। इसकी कहानी की बात करें,तो ध्रुव और काव्या की प्यारी प्रेम कहानी ने मनमोहक तरीके से हमेशा एक जोड़े की अपूर्णता को दिखाया है।

नेटफ्लिक्स पर प्रदर्शित कोटा फैक्ट्री - सीजन 2 इस साल दर्शकों का फेवरेट साबित हुआ

कोटा फैक्ट्री (Kota Factory) के सीजन 1 का जादू ये रहा कि इसे देखने वालों ने एक ही दिन में शो के सभी एपिसोड को देख डाला। वहीं इसे देखने वाले युवा वर्गों का इसके बाद सीरीज के सीजन 2 का बेसब्री से इंतजार था। इसमें मयूर मोरे, जितेंद्र कुमार, अहसास चन्ना, आलम खान और रंजन राज मुख्य भूमिका में हैं। सीरीज को अच्छा रिस्पोंस मिला है और फिल्म प्रेमियों को इसे 2021 के खत्म होने से पहले देख लेना चाहिए। एक अन्य सीरीज की बात करें, तो रजत बरमेचा, पारुल गुलाटी, अचिंत कौर, जसमीत सिंह भाटिया और अन्य अभिनीत एमएक्स प्लेयर का ' हे प्रभु' एक हास्य व्यंग्य है। यह सोशल मीडिया के जानकार बच्चे और जेन जेड रॉकस्टार के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें दिखाया गया है कि वो अपने जीवन की समस्याओं से कैसे निपटते हैं।

गुल्लक मीडिल फैमिली की आकर्षक कहानी है

सोनी लिव का सीरीज गुल्लक (Gullak) का सीजन 2 मध्यमवर्गीय परिवारों के जीवन को दर्शाता है। श्रृंखला में जमील खान, गीतांजलि कुलकर्णी, वैभव राज गुप्ता, हर्ष मायर और शिवंकित सिंह परिहार जैसे सुपर प्रतिभाशाली कलाकार हैं। गुल्लक में मिडिल क्लास परिवार अपनी छोटी-छोटी बचत जोड़ता है। सोनी लिव एप पर रिलीज हुई 'गुल्लक 2' मिडिल क्लास की ऐसी बचतों की कहानी है, जिसमें इमोशन है, ड्रामा है और ट्रेजेडी है। इस सूची में सोनी लिव का एक और शो है। इस शो का नाम 'पोटलक' है। यह शो एक मल्टी-स्टारर सीरीज है और एक आधुनिक परिवार की गतिशीलता के इर्द-गिर्द घूमती है। यह एक परिवार के बारे में एक प्यारी कहानी है। इस सीरीज को देखने के बाद निश्चित रूप से आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी।

नेटफ्लिक्स पर प्रदर्शित फील लाइक इश्क बेहद मनोरंजक है

अगर आप रोमांटिक सीरीज देखना पसंद करते हैं तो नेटफ्लिक्स का 'फील्स लाइक इश्क'(Feels Like Ishq) सीरीज आपके लिए बिल्कुल सही है। यह सीरीज एक एंथोलॉजी है, जो विभिन्न प्रेम कहानियों की पेशकश करती है। इस श्रंख्ला की खास बात यह है कि इसमें ताजगी है जो इसे अन्य रोमांटिक श्रृंखला से अलग बनाती है। इसे रुचिर अरुण, ताहिरा कश्यप खुराना, आनंद तिवारी,दानिश असलम, जयदीप सरकार, सचिन कुंडलकर और देवरथ सागर ने निर्देशित किया है। इस सीरीज में आपको राधिका मदन, अमोल पराशर, काजोल चुग, मिहिर आहूजा, सिमरन जहानी,रोहित सराफ की बेहतरीन एक्टिंग देखने को मिल सकती है।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story