×

OTT Top 10 Movies and Web Series 2022: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर छाईं रहीं ये फिल्मे और वेबसिरीस

Top 10 OTT Movies and Web Series: यह साल 2022 अब लगभग समाप्त होने वाला है, तो आज हम आपको उन 10 फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने ओटीटी प्लेटफार्मों पर शानदार परफॉर्मेंस दी।

Anushka Rati
Published on: 20 Dec 2022 1:53 PM GMT
OTT Top 10 Movies and Web Series 2022: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर छाईं रहीं ये फिल्मे और वेबसिरीस
X

OTT Platforms Movies and Webseries (image: social media)

OTT Top 10 Movies and Web series 2022: इस साल दिसंबर महीने में फिल्मों और वेब सीरीज का लुत्फ उठाने के लिए स्नैक्स और चाय की चुस्कियों के साथ एक नरम कंबल के अंदर बैठे रहने का मौसम है। यह साल का लास्ट महीना है और पूरे साल को देखते हुए आज हमने यहां हिंदी फिल्मों और वेब सीरीज की एक लिस्ट तैयार की है, जिन्होंने नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, जी5, डिज्नी + हॉटस्टार और कई दूसरे ओटीटी प्लेटफार्मों पर इस साल राज किया है।

देखिए ओटीटी मूवीज और वेब सीरीज की लिस्ट

अ थर्सडे

एक्ट्रेस यामी गौतम स्टारर इस फिल्म एक्सीलेंट कहानी एक्ट्रेस यामी की बेहतरीन एक्टिंग ने बहुत तारीफ बटोरी है और इस आप हॉटस्टार पर देख सकते हैं। यह फिल्म एक थ्रिलर फिल्म है और इसमें एक्टर अतुल कुलकर्णी, डिंपल कपाड़िया, नेहा धूपिया और करणवीर शर्मा भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आंएगे।


फेम गेम

इस 'फेम गेम' वेब सीरीज से एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने ओटीटी पर अपनी शुरुआत की है। यह फिल्म एक अच्छी मां बनने और अपने लालची पति से अपनी प्रॉपर्टी को बचाए रखने के लिए स्ट्रगल कर रही एक औरत की कहानी है। साथ ही माधुरी दीक्षित की इस वेब सीरीज को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। यह साल 2022 में नेटफ्लिक्स की बेस्ट रिलीज़ में से एक थी।


मोनिका, ओ माय डार्लिंग

'मोनिका, ओ माय डार्लिंग' एक हाल ही में रिलीज हुई क्राइम थ्रिलर फिल्म है जिसका हमारे इंडियन ऑडियंस लंबे समय से इंतजार कर रहें हैं। इस फिल्म में एक्ट्रेस हुमा कुरैशी, एक्टर राजकुमार राव, एक्ट्रेस आकांक्षा रंजन कपूर और एक्ट्रेस राधिका आप्टे ने बखूबी अपनी भूमिका निभाई है। इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।


जामताड़ा सीजन 2

'जामताड़ा सीजन 2' काफी बड़ा हिट रहा। यह वेब सीरीज दो चचेरे भाइयों की कहानी है, जो अपने ड्रॉपआउट दोस्तों के साथ मिलकर एक फिशिंग स्कैम चलातें हैं। लेकिन जब पुलिस इस स्कैम में शामिल हुई तो मामला थोड़ा पेचीदा हो गया और यह स्कैम एक खबर बन जाती है। यह क्राइम वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर अवेलेबल है।


डार्लिंग्स

एक्ट्रेस आलिया भट्ट और एक्ट्रेस शेफाली शाह स्टारर फिल्म 'डार्लिंग्स' भी एक बड़ी हिट साबित हुई। ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर डार्क कॉमेडी घरेलू हिंसा के सब्जेक्ट के इर्द-गिर्द घूमती है। यह फिल्म उन महिलाओं की कहानी दर्शाती है जो घरेलू हिंसा के कई यातनाओं के बावजूद अपने पार्टनर के साथ रहना पसंद करतीं हैं। बतौर निर्माता यह आलिया भट्ट की पहली फिल्म थी।


अरण्यक

यह वेब सीरीज 'अरण्यक' में एक राजनीतिक साजिश की कहानी है जिसमें एक्ट्रेस रवीना टंडन ने एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई है। जहां रवीना एक कातिल को खोजने के लिए पूरी तरह तैयार रहतीं हैं और उन्हें मिलते हर सुराग के पीछे छुपी एक नई कहानी को सामने लाता है। इस नेटफ्लिक्स सीरीज में एक्ट्रेस मेघना मलिक, आशुतोष राणा, जाकिर हुसैन और परमब्रत चटर्जी जैसे दमदार कलाकार हैं।


कला

'कला' दिवगंत एक्टर इरफान खान के बेटे बबील खान की एक डेब्यू फिल्म है। यह फिल्म एक ऐसी महिला के बारे में है जिसे अपनी मां का प्यार चाहिए, लेकिन वो मां हमेशा से एक बेटा चाहतीं थीं। म्यूजिक ही एकमात्र ऐसी चीज है जो मां बेटी को बांधने या उन्हें अलग करने की क्षमता रखता है। इस नेटफ्लिक्स "कला" फिल्म में एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी, एक्टर समीर कोचर और एक्ट्रेस स्वस्तिका मुखर्जी जैसे कई एक्टर शामिल हैं।


सास बहू और अचार प्रा. लिमिटेड

'सास बहू और अचार प्रा. लिमिटेड' ओटीटी प्लेटफार्म Zee5 की वेबसीरीज है। यह कहानी एक तलाकशुदा महिला की है जो अपना अचार का बिजनेस स्टैबलिश करने की कोशिश कर रही है। इस वेब सीरीज में ये औरत इतने पैसे कमाने की चाहती है की अपने एक्स हसबैंड से अपने बच्चों को वापस हांसिल कर सके और इसके लिए वो जी जान से अपने बिजनेस को बढ़ाने की कोशिश करती है।


फ्रेडी

एक्ट्रेस अलाया एफ और एक्टर कार्तिक आर्यन स्टारर फिल्म 'फ्रेडी' डिज्नी + हॉटस्टार पर हाल ही में रिलीज हुई है। यह फिल्म एक ऐसी फिल्म है जो एक अजीब और इंट्रोवर्ड डॉ. फ्रेडी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक पार्टनर खोजने के लिए बेताब है। आखिरकार उसे एक लड़की से प्यार हो जाता है, लेकिन फिर ये प्यार भरी कहानी एक खतरनाक मोड़ लेती है।


दिल्ली क्राइम सीजन 2

'दिल्ली क्राइम' सीजन 2 अपने पहले सीज़न की तुलना में ज्यादा बड़ी हिट साबित हुई। इसकी कहानी एक गैंग के बारे में है जो पैसों के लिए बुजुर्ग लोगों की हत्या कर रहा है। यह सीरीज जाति के मुद्दों और उनसे जुड़ी रूढ़िवादि सोच और तरीकों के प्रति सेंसेटिव मुद्दों को भी छूती है। एक्ट्रेस शेफाली शाह स्टारर सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।



Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story