×

#Padmaavat हिट, दीपिका खुश.. अब हो रही कमाई की गिनती...बढ़िया है

Rishi
Published on: 27 Jan 2018 12:27 PM GMT
#Padmaavat हिट, दीपिका खुश.. अब हो रही कमाई की गिनती...बढ़िया है
X

मुंबई : पिछले गुरुवार को रिलीज हुई फिल्म 'पद्मावत' के लिए सिर कलम करने जैसी धमकी का सामना कर चुकीं अभिनेत्री दीपिका पादुकोण संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित इस फिल्म की भारत में अबतक 56 करोड़ रुपये की कमाई से बहुत उत्साहित और गौरवान्वित हैं। फिल्म के निर्माताओं -भंसाली प्रोडक्शन और वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स- के अनुसार, 'पद्मावत' ने बुधवार को पांच करोड़ रुपये का संग्रह किया, गुरुवार को पहले दिन फिल्म की कमाई 19 करोड़ रुपये रही और शुक्रवार को फिल्म ने 32 करोड़ रुपये कमाए।

दीपिका ने शनिवार को ट्वीट किया, "मैं बता नहीं सकती कि कितना खुश और गौरवान्वित हूं। इतने प्यार के लिए शुक्रिया।"

व्यापार विश्लेषक कोमल नाहटा ने कमाई के इस आंकड़े को आश्चर्यजनक कहा, क्योंकि फिल्म भारत के 35 प्रतिशत हिस्से में रिलीज नहीं हुई है।



ये भी देखें : इन तीन देवियों ने ‘पद्मावत’ को बताया मास्टर पीस, तो इनकी उड़ गई नींद

उन्होंने कहा, "फिल्म बड़ी हिट होगी। अगर गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में जल्द ही सामान्य स्थिति बहाल हो जाती है तो भारत में फिल्म की कमाई 300 करोड़ रुपये से अधिक हो सकती है। अगर फिल्म इन तीन-चार राज्यों में रिलीज नहीं होती है, जहां पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, तो यह 240 करोड़ रुपये या 250 करोड़ रुपये की कमाई करेगी।"



इससे पहले दीपिका ने कहा था कि वह उनमें से नहीं हैं, जो बॉक्स-ऑफिस पर फिल्म की कमाई देखते हैं। लेकिन इस बार वह इस पर नजर रखे हुए हैं और उन्हें लगता है कि फिल्म की शुरुआत धमाकेदार कमाई के साथ होगी।

16वीं शताब्दी के कवि मलिक मुहम्मद जायसी के की कृति 'पद्मावत' पर आधारित फिल्म में रणवीर सिंह और शाहिद कपूर जैसे सितारे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।



सुधांशु वत्स, अजीत आंधरे और भंसाली द्वारा निर्मित फिल्म गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व गुरुवार को रिलीज हुई।

वहीं आंधरे ने ट्वीट किया, "'पद्मावत' ने अमेरिका, न्यूजीलैंड और जर्मनी में 'टाइगर जिंदा है' और 'दंगल' को पछाड़ दिया है और ऑस्ट्रेलिया में 'बाहुबली' को हरा दिया है। दुनिया भर में लाखों दिल जीत लिए हैं, गुजरात में कब हिट होगी।"

मिश्रित समीक्षाओं के बारे में व्यापार विश्लेषक अतुल मोहन ने कहा, "समीक्षकों को इस समस्या को ध्यान में रखना चाहिए कि संजय लीला भंसाली को फिल्म निर्माण के दौरान मुश्किलों से गुजरना पड़ा। जबरदस्त दबाव के बीच उन्होंने फिल्म बनाई है, इसलिए आलोचकों को इस पर ध्यान देना चाहिए। इसलिए मुझे लगता है कि विजुअल अनुभव के लिए आम लोगों को कम से कम एक बार फिल्म देखनी चाहिए।"

मोहन के अनुसार, रविवार फिल्म के लिए एक बड़ा दिन होगा।



उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि रविवार दोपहर के बाद 'पद्मावत' 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी। मुझे लगता है कि सोमवार से, यदि हर दिन 15-20 करोड़ रुपये के बीच स्थिर कारोबार होता है, तो अगले सप्ताह तक फिल्म की कमाई आसानी से 180 करोड़ रुपये के पार हो जाएगी।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story