×

GOOD NEWS: पद्मावत की रिलीज डेट तय, राजस्थान छोड़ पूरे देश में होगी रिलीज

suman
Published on: 8 Jan 2018 1:08 AM GMT
GOOD NEWS: पद्मावत की रिलीज डेट तय, राजस्थान छोड़ पूरे देश में होगी रिलीज
X

मुंबईः फिल्म पद्मावत की आखिरकार रिलीज डेट तय हो गई है। लंबे विवाद के बाद अब यह फिल्म 25 जनवरी को पर्दे पर आएगी। इससे पहले फिल्म को 1 दिसंबर को रिलीज किया जाना था, लेकिन बढ़ते विवाद के कारण इसे टाल दिया गया था। इसके बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म दिखाने के लिए एक पैनल बनाया जिसमें इतिहासकार भी मौजूद थे। इस स्क्रीनिंग के बाद फिल्म को 5 संशोधन के बाद U/A सर्टिफिकेट के साथ रिलीज की मंजूरी मिल गई।

यह पढ़ें...OMG: रोहित शेट्टी व शाहरुख खान को लेकर करण जौहर ने दिया ऐसा बयान जो………..

राजपूत संगठनों के ऐतराज के बाद फिल्‍म की रिलीज अटक गई थी। इसे एक दिसंबर को रिलीज होना था। राजपूत करणी सेना का आरोप है कि फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की गई है और इसमें पद्मावती को अलाउद्दीन खिलजी की प्रेमिका के रूप में दिखाया गया है। हालांकि संजय लीला भंसाली की ओर से इन सब आरोपों का खंडन किया गया। लेकिन विरोध बढ़ता ही गया और कई हिंसक बयान भी जारी किए गए। राजपूत संगठनों ने फिल्म रिलीज ना होने देने की धमकी दी। इसके चलते फिल्म की रिलीज टल गई।

यह पढ़ें... पद्मावत ‘पद्मावती’ पर प्रतिबंध चाहती है करणी सेना, भंसाली पर लगाए संगीन आरोप

विवाद को सुलझाने के लिए सेंसर बोर्ड ने इतिहासकारों को बुलाकर फिल्म दिखाई। इसके बाद फिल्‍म का नाम बदलने और डिस्क्‍लमेर चलाने का निर्देश भंसाली को दिया गया। हालांकि राजपूत संगठन अभी भी माने नहीं है। उनका कहना है कि फिल्म का नाम बदलने से समस्या दूर नहीं होती। फिल्म रिलीज नहीं होने दी जाएगी। वहीं, फिल्‍म अगर 25 जनवरी को रिलीज होती है तो इसका सामना अक्षय कुमार की पैडमैन और मनोज वाजपेयी व सिद्धार्थ मल्होत्रा की अय्यारी से होगा।

suman

suman

Next Story