×

इस रियासत की कंवरानी ने कहा, 'पद्मावती' का विरोध बंद हो

Rishi
Published on: 25 Nov 2017 10:02 PM GMT
इस रियासत की कंवरानी ने कहा, पद्मावती का विरोध बंद हो
X

नई दिल्ली : राजस्थान में बदनोर रियासत की कंवर रानी अर्चना सिंह का कहना है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विरोध प्रदर्शन बहुत हो गया और अब इसे बंद करना चाहिए। अर्चना सिंह पूर्व के राजपूत राजपरिवार से आती हैं और इनकी शादी बदनोर रियासत के कंवर रणजय सिंह से हुई है।

अर्चना सिंह कहती हैं कि वह पहले फिल्म देखना पसंद करेंगी, उसके बाद उसपर अपनी प्रतिक्रिया देंगी। उनका कहना है कि हर किसी को 'असहिष्णु' होने के बजाय ऐसा ही करना चाहिए।

ये भी देखें : पद्मावती मुद्दा : कमल हासन ने कहा भारतीय अतिसंवेदनशील हो रहे हैं

'रॉयल फेबल्स पैलेस कारखाना' कार्यक्रम से इतर आईएनएस से बातचीत में कंवर रानी अर्चना सिंह ने कहा, "मुझे लगता है कि 'पद्मावती' को लेकर विवाद पूरी तरह भ्रामक है। मेरी जान-पहचान का एक लड़का है, जो भंसाली का बहुत करीबी है और फिल्म के निर्माण से जुड़ा हुआ है। उसने मुझे बताया कि फिल्म में एक भी दृश्य ऐसा नहीं है, जिसको लेकर आप दोषारोपण कर सकती हैं। वह खुद भी राजपूत है। उसने कहा कि फिल्म देखने के बाद राजपूत लोग भंसाली को गले लगाएंगे।"

गौरतलब है कि करणी सेना व अन्य राजपूत समुदायों की ओर से फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है। उनका दावा है कि फिल्म में इतिहास को विकृत करके पेश किया गया है।

फिल्म के कुछ दृश्यों, जिनमें फिल्म में पद्मावती का किरदार निभा रही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की ओर से पेश नृत्य भी शामिल है, से राजपूत समुदाय के लोग नाराज हैं।

'पद्मावती' को लेकर विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को गहरा गया, जब 'पद्मावती' के विरोध में नारों के साथ राजस्थान के एक किले में एक शव लटकता पाया गया।

अर्चना सिंह ने कहा, "यह बात हास्यास्पद है। मैं राजपूत हूं, लेकिन बहुत सारे राजपूत लोग हिंसा के पक्ष में आए हैं। इसलिए जो कुछ हो रहा है, वह ठीक नहीं है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story